Today's Pisces Health Horoscope| Daily Pisces Health Prediction

मीन दैनिक Health राशिफल (09-08-22 )

आज आपका मूड बहुत अच्छा रहेगा और सेहत से जुडी कोई भी गंभीर समस्या आपको नहीं होगी। घर-परिवार में मधुरता रहेगी। सुबह शाम की सैर करने से आपको फायदा मिलेगा। आज आपके घर में अचानक कोई आ सकता है, जिसके बाद से ही आप बहुत अच्छा अनुभव करेंगे। 

कुल मिलाकर सेहत से जुड़ी कोई बड़ी दिक्कत सामने नहीं आएगी।

मीन राशि स्वास्थ्य

मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य मिला जुला रह सकता है। मीन राशि बारहवें भाव को प्रभावित करती है और इस भाव होने के कारण स्वास्थ्य समस्याओं का प्रभाव जीवन में समय-समय पर रहता है। मीन राशि के जातकों को पैरों से संबंधित रोग परेशान कर सकती है। इन लोगों को आंखों, गले एवं पेट संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं।  अच्छे स्वास्थ्य को पाने के लिए मीन राशि के जातकों के लिए जरूरी होता है की भोजन संबंधित आदतों को ध्यान रखें, जिसके द्वारा यह अछे स्वास्थ्य का लाभ ले सकते हैं ।

इस राशि का स्वभाव द्विस्वभाव युक्त होता है और ऐसे में विचारों में उलझे हुए भी होते हैं । यह अपने आस पास की चीजों पर ध्यान रखते हैं और अधिक चिंताशील होते हैं इस कारण इनके  सिर दर्द एवं आंखों से संबंधित रोग उभरने लगते हैं। मीन राशि वाले जातक लुभावने व्यक्तित्व वाले होते हैं। इनकी शारीरिक संरचना भी दूसरों को प्रभावित करने वाली होती है। इन लोगों के हाथ पैर सुंदर व चपटे हो सकते हैं। गुरु का प्रभाव होने के कारण  यह स्थूल भी होते हैं लेकिन इनका डील डौल मजबूत होता है। हाथ पैर कोमल होते हैं, चेहरा गोल एवं लम्बा हो सकता है। इस राशि वालों की छाती चौड़ी होती है और पीठ भी सुंदर होती है। अपने स्पर्श द्वारा भी लोगों के कष्ट को दूर कर देने की योग्यता भी इनमें कमाल की होती है। संवेदनशील होने के कारण यह लोग किसी के साथ जल्द ही घुल मिल सकते हैं एवं कल्पनाशील होने के कारण कई चीजों का आविष्कार करने में भी सक्षम होते हैं। इस राशि के लोग अपने स्वास्थ्य का भी बहुत अच्छे से ख्याल रखना जानते हैं। इनकी कोमल अंगुलियों का स्पर्श बहुत सकुन देने वाला होता है। मीन राशि को गले, कान, बांह व पैर से जुड़े रोग समय-समय पर परेशान कर सकते हैं । मेहनत के काम करना इन्केलिये आसान नहीं होता है परन्तु बौद्धिकता द्वारा अपने काम करना इन्हें अच्छे से आता है।

मीन राशि के जातकों को किसी भी प्रकार की विषाक्तता से बचना चाहिए क्योंकि इनके शरीर पर इन चीजों का असर जल्द हो सकता है। किसी दवा या इंजेक्शन आदि से संक्रमण होने की संभावना भी रह सकती है। मीन राशि के स्वामी गुरु है ऐसे में गुरु के कमजोर होने या पाप ग्रह से प्रभावित होने के कारण शरीर में वसा की अधिकता, मोटापा, मधुमेह, थायराइड आदि की समस्या भी परेशान कर सकती है। इन लोगों में आंत से संबंधित रोग उभर सकते हैं। कई बार मीन राशि के लोगों को पाचन संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं। पित्त की अधिकता के कारण इनके शरीर में दाने या फिर गर्मी के कारण बेचैनी एवं घबराहट की समस्या अधिक रह सकती है। यदि खान पान में तेल मसाले का लम्बे समय तक सेवन करते हैं तो गैस्ट्रिक समस्या हो सकती हैं। कई बार इन लोगों में  शरीर में रोग का प्रभाव धीमे-धीमे शुरु होते है और यदि लापरवाही बरती जाए तो इनको रोक पाना मुश्किल हो जाता है। इसलिए मीन राशि के लोगों को योग एवं व्यायाम जैसी क्रियाओं को अपनी जीवनशैली में जरूर शामिल करना चाहिए।