राहु का मेष राशि में गोचर/ RAHU TRANSIT IN ARIES
17 Mar,2022
से
28 Nov,2023

राहु सबसे खराब छाया ग्रहों में से एक है। राहु से प्रभावित लोग स्वार्थ, असभ्य, आवेगी और मनमौजी होते हैं तथा भाग्य की कमी, उन्हें और अधिक तनावग्रस्त और अस्पष्ट बनाती है। राहु से प्रभावित, मेष राशि वालों के लिए समय कठिन रहेगा। गले से संबंधित समस्या रहेगी। यह लोग कार्यों को करने में गलत साधनों या तरीकों का पालन करने के कारण, वैधता संबंधी परेशानियों के साथ ही, शत्रु और उनकी कुटिल योजनाओं से घिरे रहते हैं।

मेष राशि में राहु के गोचर का मेष राशि पर प्रभाव/ Effect of Rahu transit in Aries on Aries

इस गोचर के दौरान, मेष राशि वालों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा तथा जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंताजनक रहने के कारण, विशेष ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। राहु के प्रभाव से, मेष राशि वालों को शक्तिहीनता का अनुभव होने के साथ ही, दृढ़ निश्चय में भी कमी आएगी। अत्यधिक सोच-विचार के कारण आत्म-संदेह प्रबल होगा। इस गोचर के दौरान, नौकरी में भी बदलाव हो सकता है। जीवनसाथी के साथ विवाद होने से गलतफहमियां हो सकती हैं।

मेष राशि में राहु के गोचर का वृष राशि पर प्रभाव/ Effect of Rahu transit in Aries on Taurus

वृषभ राशि वालों के स्वास्थ्य में सुधार होगा, लेकिन इस गोचर के दौरान उनका व्यवहार कठोर रहेगा। वृषभ राशि वालों को उनके विरोधी कठिनाइयां दे सकते हैं। अप्रत्याशित ख़र्चों में वृद्धि होने के कारण, वृषभ राशि वालों को अतिरिक्त खर्च कम करने की आवश्यकता हो सकती है। इस चरण के दौरान यात्राएं का योग है। वृषभ राशि वालों को सलाह दी जाती है कि कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद से बचें। नौकरी बदलने के इच्छुक लोग ऐसा करने में सफल होंगे। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। वृष राशि वालों को चिंताजनक पुराने गंभीर मामले अब परेशान नहीं करेंगे।

मेष राशि में राहु के गोचर का मिथुन राशि पर प्रभाव/ Effect of Rahu transit in Aries on Gemini

मिथुन राशि वालों को, कार्यस्थल पर प्रमोशन और अन्य लाभ प्राप्त होंगे। शेयर बाजार से संबंधित लोगों को लाभ मिलेगा। व्यवसायों में भी कामयाबी मिलेगी, लेकिन घरेलू क्षेत्र में समस्याएं हो सकती हैं। सामाजिक मान-सम्मान यथावत रहेगा। मिथुन राशि वालों पर झूठे आरोप लगने की संभावना हो सकती है। छात्र पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगे।

मेष राशि में राहु के गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव/ Effect of Rahu transit in Aries on Cancer

कर्क राशि वालों के करियर में सकारात्मक बदलाव होने के साथ ही, निवास स्थान में भी परिवर्तन हो सकता है। ऑफिस में प्रमोशन होने के कारण आय में वृद्धि होगी। इस चरण के दौरान, नए वाहन खरीदे जा सकते हैं। पारिवारिक झगड़े और माता-पिता से विवाद हो सकता है। माता-पिता का स्वास्थ्य भारी चिंता का विषय रहेगा।

मेष राशि में राहु के गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव/ Effect of Rahu transit in Aries on Leo

सिंह राशि वालों के लिए यह गोचर अनुकूल रहने वाला है। इस गोचर के दौरान, सभी अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। राहु के प्रभावों के कारण, निरंतर प्रयासों के बावजूद भाग्य अनुकूल नहीं रहेगा। यात्राओं का योग है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। विवाह के इच्छुक लोगों को सफलता मिल सकती है।

मेष राशि में राहु के गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव/ Effect of Rahu transit in Aries on Virgo

कन्या राशि वालों के लिए यह गोचर कठिनाई भरा रहेगा। खानपान की आदतों में सुधार करना चाहिए। वायरस की परेशानियों के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। कन्या राशि वालों को विषाणुजनित रोग प्रभावित कर सकते हैं। मानसिक तनाव में वृद्धि होगी तथा करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। शेयर बाजार से संबंधित लोगों को सावधानी रखने की आवश्यकता है। विश्वासघात होने के कारण, किसी विशेष सौदे में पैसा फंस सकता है। कन्या राशि वालों को, विवादों से दूर रहना चाहिए और दूसरों से बात करते समय विनम्र भाषा का प्रयोग करना चाहिए।

मेष राशि में राहु के गोचर का तुला राशि पर प्रभाव/ Effect of Rahu transit in Aries on Libra

आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी। इस चरण में भाग्य तुला राशि का साथ देगा। निरंतर प्रयास करते रहने से सफलता की प्राप्ति होगी, लेकिन तुला राशि वालों को विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने के कारण, तुला राशि वाले चिड़चिड़े रहेंगे और जीवनसाथी अत्यधिक चिंता का विषय बन सकता है। पेशे से संबंधित लोगों को ऑफिस में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापारिक भागीदारों के साथ विवाद, व्यापार में परेशानी का कारण बन सकते हैं।

मेष राशि में राहु के गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव/ Effect of Rahu transit in Aries on Scorpio

वृश्चिक राशि वालों को, आर्थिक मामलों को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता होगी। वृश्चिक राशि वालों को, कर्जों के साथ ही दिया गया धन वापस नहीं आने की संभावनाओं के कारण, उधार देने से भी बचना चाहिए। अप्रत्याशित खर्चे होने की संभावना है। लंबे समय से बीमार लोगों का स्वास्थ्य बेहतर होगा। हालांकि, किसी का स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है। वृश्चिक राशि वालों को गुप्त शत्रुओं को लेकर सतर्क रहना चाहिए। वृश्चिक राशि वालों को कानूनी मामलों में जीत हासिल होगी।

मेष राशि में राहु के गोचर का धनु राशि पर प्रभाव/ Effect of Rahu transit in Aries on Sagittarius

यह गोचर, धनु राशि वालों को आर्थिक लाभ प्राप्त करने में सक्षम बनाएगा। अटका हुआ धन वापस मिलेगा। मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। व्यावसायिक जीवन समृद्ध होगा। पदोन्नति होगी और बाधाएं दूर होंगी। सामाजिक प्रतिष्ठा चिंता का कारण बन सकती है।  घरेलू मामलों में प्रबलता आएगी। व्यवसायिक जीवन में कामयाबी मिलेगी।

मेष राशि में राहु के गोचर का मकर राशि पर प्रभाव/ Effect of Rahu transit in Aries on Capricorn

इस गोचर के दौरान, मकर राशि वालों को मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। मकर राशि  वालों के व्यक्तिगत संपर्कों  द्वारा नौकरी कार्ड पर रहने वाली है। कार्यस्थल पर, सरकारी अधिकारियों का स्थानांतरण हो सकता है।  स्वास्थ्य मध्यम रहेगा तथा शरीर के ऊपरी भाग के रोग हो सकते हैं। संपत्ति और वाहन से संबंधित समस्याएं  होंगी। माता-पिता के साथ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

मेष राशि में राहु के गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव/ Effect of Rahu transit in Aries on Aquarius

कुंभ राशि वालों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। कार्यों में होने वाली रुकावटें दूर होगी। मित्रों का सहयोग मिलने के कारण, कुंभ राशि वालों के विरोधी पराजित होंगे। राहु के प्रभाव से मानसिक तनाव बढ़ेगा। भाई-बहनों में आपसी अनबन रहेगी। करियर में उन्नति होने पर,  अति आत्मविश्वास से बचना चाहिए। इस गोचर के दौरान, कुंभ राशि वाले व्यक्ति तंत्र-मंत्र और दृश्य अध्ययन में रुचि लेंगे। यात्राएं कार्ड पर होंगी लेकिन यात्राएं कष्टकारी हो सकती हैं।

मेष राशि में राहु के गोचर का मीन राशि पर प्रभाव/ Effect of Rahu transit in Aries on Pisces

मीन राशि वालों को वाहन चलाते समय सतर्क रहना चाहिए। स्वास्थ्य के मामले में सब सामान्य रहने वाला है। बिजनेस में विवेकपूर्ण  दृष्टिकोण रखने की आवश्यकता होगी क्योंकि एक गलत निर्णय बड़ी समस्या का कारण बन सकता है। कुंभ राशि वालों को, खर्चों में अचानक हुई बढ़ोतरी परेशानी का कारण बन सकती है। वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखना चाहिए। रिश्तेदारों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। मीन राशि वालों को मुश्किलों से बचने के लिए कार्यों में सावधानी बरतने की जरूरत पड़ने वाली है। 

अन्य राशियों में राहु के गोचर से संबंधित प्रभावों के बारे में पढ़ने के लिए केतु के सभी गोचर पर क्लिक करें। आप यह भी पढ़ सकते हैं कि कैसे जन्म कुंडली, लव या अरेंज मैरिज, बिजनेस नामों के सुझावों, बाल ज्योतिष और स्वास्थ्य की समस्या के साथ ज्योतिष आपको नौकरी या व्यवसाय में कैसे मदद करता है।