तुला साप्ताहिक राशिफल ऑनलाइन | Free Tula Weekly Horoscope

तुला साप्ताहिक राशिफल (05-12-22 से 11-12-22 )

तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह प्रोफ़ेशन में तरक्की लेकर आएगा। आपके काम के प्रति डैडिकेशन आपको प्रशंसा का पात्र बनाएगी। आपके बॉस आपके काम से इम्प्रेस होकर आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकते है और इसे निभाने में भाग्य आपका साथ देगा। इस सप्ताह आप अपने वैवाहिक जीवन को और अच्छा बनाने के प्रयास करते नजर आएंगे। आपको अपने और अपने जीवनसाथी के लिए समय निकालना चाहिए और मिलकर अपने जीवन के फैसले लेने चाहिए। तुला राशि के युवा किसी लंबी ट्रेवलिंग पर जाने का प्लान बना सकते हैं। किसी खूबसूरत जगह जाने से आपके जीवन में एक नई ताजगी की शुरुआत हो सकती है। घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। धन के मामलों को लेकर कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी। सेहत उत्तम बनी रहेगी।

क्या करें – सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत करने से न हिचकिचाएं।

क्या न करें – अपशब्दों के प्रयोग से बचें।

क्या आप अपनी चंद्र राशि को जानते हैं? अगर नहीं, यहा जांचिये

आपके जीवन में प्यार की दस्तक हो सकती है। कोई पुरानी जान पहचान प्यार में बदल सकती है। इस सप्ताह की शुरुआत ही प्यार से भरी रहेगी। घर परिवार का माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा। किसी करीबी रिश्तेदार के घर आने से आपके घर में उत्सव स माहौल बन जाएगा। लव लाइफ के बारे में अधिक पढ़ें...

आर्थिक नजरिए से यह सप्ताह बेहद शुभ नजर आ रहा है। आपके द्वारा की गए निवेश आपको अच्छे रिटर्न्स दे सकते हैं। आपके बैंक-बेलेंस में अच्छी बढ़ोतरी होगी जिसके चलते आप नई गाड़ी या अपने घर के लिए कुछ नया खरीद सकते हैं। छात्रों को पार्ट-टाइम या फ्री-लांस के जरिए अच्छा धन कमाने को मिल सकता है। इस सप्ताह आप निश्चित रुप से अच्छी मात्रा में धन कमा सकते हैं। फाइनेंस के बारे में अधिक पढ़ें...

आपके जीवन में तरक्की के योग बन रहे हैं। आप अपनी मेहनत और सकारात्मक रवैये से ही अपने जीवन में कामयाब हो पाओगे। इस सप्ताह आपको नौकरी में प्रमोशन के अवसर प्राप्त होंगे जिससे आपकी इनकम बढ़ेगी और आप अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में सोचेंगे। यह सप्ताह आपसे भरपूर मेहनत भी करवाएगा। घबराएं नहीं मेहनत के अच्छे परिणाम ही मिलेंगे। करियर के बारे में अधिक पढ़ें...

इस सप्ताह आप अपनी फिटनेस का बहुत ध्यान देंगे। आपको अच्छी सेहत का लाभ मिलेगा। आप खुश रहेंगे और मौज मस्ती में अपना समय निकाल देंगे। आपका मन आध्यात्मिकता के रास्ते पर चलेगा। आपके मन में पवित्र विचार उत्पन्न होंगे। आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा। सेहत से जुड़ी कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी। स्वास्थ्य के बारे में अधिक पढ़ें...

संख्या : Cream

रंग : Cream

मंत्र :

Om Mann Dayakaraya Namah!

उपाय :

Offer a rose garland to Hanuman ji.

विभिन्न राशियों के लिए साप्ताहिक राशिफल जांचिये

जानें कैसे होते हैं तुला राशि में जन्मे लोग / Know more about Libra person

तुला राशि का तत्व : वायु 

तुला राशि का स्वामी गृह : शुक्र 

तुला राशि के चिन्ह : तराज़ू 

तुला राशि के भाग्यशाली रंग : नीला और फ़िरोज़ा

तुला राशि के साथ सबसे अनुकूल राशियां : मिथुन और कुंभ 

तुला राशि की विशेषताएं व्यक्तित्व और लक्षण| Characterstics and personality of Libra people

इस राशि का चिन्ह ही इस राशि की महत्वपूर्णता को उजागर करता है। यह व्यक्तियों के जीवन में समानता और सहमति को प्रेरित करता है। तुला राशि व्यक्तित्व को अनुचित वजन या विवाद से मुक्त एक अनुकूल नींव की आवश्यकता होती है। जब आप किसी समस्या के खिलाफ जाते हैं, तो आप भरोसा करते हैं कि एक पक्ष की तरफ़ जाने की बजाय मामले अपने आप सुलझ जाएंगे। 

तुला राशि के लोग अवसाद की परवाह नहीं करते। आपको दूसरों के प्रति अपने जीवन को समर्पित करने पर ही पूर्ण संतुष्टि प्राप्त होती है। सामान्य तौर पर, तुला राशि के लोग एक मूड में काम करना पसंद करते हैं और मध्यस्थता के मामले में अपेक्षाओं को पार कर जाते हैं। तुला राशि के व्यक्ति होने के नाते आपको कई बार आलसी समझा जा सकता है, मगर यह पूर्ण सत्य नहीं है। आप गंदे व्यवसायों से घृणा करते हैं। हालांकि यह आलस्य नहीं है। आप बहुत ही ज्यादा संवेदनशील हो सकते हैं। आपको शांति बहुत पसंद है लेकिन, यूं ही अचानक आप अपने साथी की परीक्षा यह जानने के लिए ले सकते हैं कि वह उसकी कितनी कदर करते हैं।

आपका जीवन लगातार प्रगति पर चल रहे कार्य के समान है। आप थोड़े से अनुभव के साथ आगे बढ़ना पसंद करते हैं और एक उत्साहित और सफल विवाह की कामना करते हैं। आप अविश्वसनीय रिश्तेदारों की तलाश करने का प्रयास करते हैं और फिजूलखर्ची में रहने का प्रावधान रखते हैं। आप, कुल मिलाकर, कुछ बेहतरीन यादें बनाना पसंद करते हैं। आपकी कुछ अविश्वसनीय कर्मियों में से एक है आपकी किसी भी स्थिति में जब ज़रूरत हो तब भी 'ना ' न कह पाने में असफल होना।

इसके परिणाम स्वरूप, आप बहुत सारे अवसरों पर ज्यादातर समय उभयभावी ही रहते हैं। सब दूसरों के साथ एक विशेष पक्ष बनाकर रखते हैं क्योंकि आपके पास एक सामान्य आकर्षण मौजूद है। आप बहुत आसानी से दूसरों को प्रभावित कर सकते हैं दूसरों के बीच लोकप्रिय भी है। आप एक बहुत अच्छा अधिकार बन सकते हैं और यह आपकी प्रतिभा है। 

तुला राशि के प्रख्यात पुरुष और महिला व्यक्तित्व | Famous personality born under Libra sign

तुला राशि के सबसे प्रख्यात पुरुष और महिला व्यक्तित्व है मनमोहन सिंह, अनिल कुंबले, जहीर खान, नरगिस फाखरी, हेमा मालिनी, अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, लता मंगेशकर, महात्मा गांधी, और अमित शाह।

तुला राशिफल के कुछ अलग पहलु | Different aspects of Libra horoscope

तुला राशि में अलग अलग पहलू मौजूद है, जो की कुछ इस तरह से है :

कल के दिन का तुला राशिफल / Libra tomorrow horoscope : आने वाला कल बहुत ही अप्रत्याशीत है और लोग ज़्यादातर समय इसके लिए चिंतित रहते है। कल के दिन के तुला राशिफल / Libra horoscope tomorrow से तुला राशि के लोगों को कुछ ऐसे संकेत मिल सकते हैं, जिससे उन्हें पता चल जाए की कल क्या होने वाला है ताकि वह किसी भी तरह की परिस्थिति का सामना करने को तैयार रहे।

आज के दिन का तुला प्रेम राशिफल / Libra love today horoscope : तुला राशि के लोगो को आज के दिन के तुला प्रेम राशिफल / Libra love today horoscope को पढ़कर अपने प्रेम से संबंधित गतिविधियों के बारे में पता चल सकता है। यह उनको सुझाव देगा की क्या उन्हें अपने साथी के साथ बाहर घूमने जाना चाहिए या उनके लिए रोमांस का कौन सा क्षण सबसे अच्छा होगा।

आज के दिन का तुला करियर राशिफल / Libra today career horoscope : करियर से संबंधित निर्णय लेने से पहले एक व्यक्ति के समक्ष कई तरह के प्रश्न आते है जैसे की, अपने करियर को नया रूप देने के लिए कोन से विषय में विशेषज्ञता करनी चाहिए,  नौकरी करने के लिए अनुकूल समय, आदि। तुला राशि के लोगो को इन सभी सवालों के जवाब और बाकी बहुत सारें सवालों के जवाब आज के दिन के तुला करियर राशिफल / Libra career horoscope today को पढ़कर मिल सकते हैं।

आज के दिन का तुला स्वास्थ्य राशिफल / Libra today health horoscope : लोगो के लिए अपने सवास्थ्य संबंधी समस्याओं के बारे में जानना बहुत ज़रूरी है, ताकि आप बीमारियो से दूर रह सकें। आज के दिन का तुला स्वास्थ्य राशिफल / Libra today health horoscope को पढ़ कर आप अपने सवस्थ संबंधि समस्याओं से निपट पायेंगे जिन्होंने आपको काफ़ी समय से परेशान कर रखा था और उसके हिसाब से इनको दूर भागने के लिए निवारक उपाय भी निकाल सकते हैं।

तुला साप्ताहिक राशिफल / Libra weekly horoscope : एक तुला साप्ताहिक राशिफल / A libra horoscope तुला राशि के लोगों के लिए बहुत लाभदायक साबित होता है। इसके द्वारा आप आने वाले सप्ताह में होने वाली कई सारी घटनाओं के बारे में खबर रख सकते है। मिसाल के तौर पर, अगर आपके जीवन में कोई दुर्घटना घटने वाली हो, तो वह लोग उसका सामना करने के लिए तैयार रह सकते है।

तुला मासिक राशिफल / Libra monthly horoscope : एक तुला मासिक राशिफल / A libra monthly horoscope किसी तुला साप्ताहिक राशिफल / Libra weekly horoscope के मुकाबले बहुत बड़ा होता है, इसलिए यह ज़्यादा भविष्यवानिया देता है। इसे पढ़ने से तुला राशि के लोगो को अपने भविष्य की कई चीज़ो से संबंधित मुद्दों के बारे में पता चल सकता है जैसे करियर, वित्त, स्वास्थ्य, आदि।

तुला राशि की शक्तियां | Strength of Libra People

तुला राशि की विशेषताओं के बारे में पढ़ने के बाद, चलिए ये पता लगाते है की इन में से कौन सी विशेषताएं आपके व्यक्तित्व के लिए फायदेमंद साबित होंगी।

  1. आप बहुत ज़्यादा स्नेहशील व्यक्ति हैं, जो आपको बहुत ही दिलेर आदमी बनाता है। 

  2. आप कलात्मक है, जो आपको असाधारण रूप से प्रतिभावान बनाते है। 

  3. आप आकर्षक है, जो आपको असाधारण रूप से मनोहर बनाता है।

  4. आप प्राकृतिक रूप से बहुत ज़्यादा कूटनितिक है, इसलिए आप बहुत ही सुचारु रूप से नेतृत्व करते हैं, आप आसानी से आगे बढ़ने वाले व्यक्ति हैं और आप हमेशा अपने आप को तनावन्मुक्त रखने में सक्षम होंगे। 

तुला राशि की कमज़ोरिया और कमियाँ| Weakness of Libra Sign people

हर विशेषता की अतिरेकता तुला राशि के व्यक्तित्व की कुछ खामियां भी हो सकती हैं, नीचे दिए गए बिंदुओं में, आपको महसूस होगा की आपकी  विशेषताओं में क्या -क्या कमियां है और आपको कहाँ - कहाँ काम करने की आवश्यकता है।

  1. तुला राशि के लोग बहुत आकर्षक होते है, इसलिए कई बार यह दूसरे व्यक्तियों को एक गलत संदेश दे सकते है। आप अपने संतुलित व्यवहार की वज़ह से बदलाव को पसंद नहीं करते।

  2. आपका आकर्षण चालाकी से किसी को भी अपने पक्ष में करने के काम आता है ; आपकी रचनात्मक प्रवृत्ति की वज़ह से आप कई बार ऐसा महसूस कर सकते है की आप पर ढ़ेर सारा भार है।

  3. तुला राशि की कूट-नैतिकता आपको स्वयं शासक बनाता है और आपके आरामदायक रवैये के साथ, आप काफ़ी आलसी प्रतीत होते है और कई बार आप पहल करना भी पसंद नहीं करते।

  4. आपकी दयालुता आपको कई बार मुर्ख बना देता है और एक कोमल दृष्टिकोण आपको एक कमज़ोर इच्छाशक्ति वाला व्यक्ति भी बना सकता है।

तुला राशि का करियर और धन

हर व्यक्ति के लिए अच्छे जीवन का रास्ता असाधारण समानता से होकर गुजरता है, इसका मतलब यह है कि वह अपने काम को करने के बारे में ठान लेते हैं मगर इसका असर अपने निजी जीवन, मित्रों और परिवार पर नहीं पड़ने देते। कई जगह परिस्थितियों  में असमानता दिखाई देती है तो उन्हें अपने आपको यहां से आजाद कर लेना ही अच्छा होता है। सच्चाई और समानता की खोज करते हुए , वह स्वीकार्य कानूनी सलाहकार और न्यायाधीश बन सकते हैं। वह राजदूतों, वास्तुकारों और लेखकों के रूप में भी तभी सफल हो सकते हैं जब उन्होंने युवावस्था से ही अपने कलात्मक पक्ष को कायम रखा हो। वह एक सभा में सराहनीय ढंग से कार्य करेंगे, और वह दूसरों को अपने पक्ष में करने वाले एक बहुत ही कुशल वक्ता बनेंगे। आप आज के दिन का तुला राशिफल / Libra horoscope today को पढ़कर अपने करियर के लिए मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं और अपने करियर को रोशन कर सकते हैं।

वित्तीय मामलों में आपका जीवन संतुलित माना जा सकता है। पैसों को अच्छी तरह खर्च करने और उनको बचाने के बीच में संतुलन बनाना बहुत ज्यादा मुश्किल है। आप फैशन और सुंदर कपड़ों की सराहना करते हैं, कभी कभार वह अपनी दूसरी चीजों को खरीदने की इच्छा से हार जाते है।

तुला राशि की अनुकूलता | Comaptible sign with Libra

तुला राशि की इन राशियों के साथ सबसे अच्छी बनती है और इनके साथ वह अपना पूरा जीवन व्यतीत कर सकती है।

  • कुंभ / Aquarius

  • मिथुन / Gemini

  • धनु / Sagittarius

तुला राशि का सबसे खराब जोड़ीदार| Incomaptible sign with Libra

  • मीन / Pisces 

  • कर्क / Cancer

  • वृषभ / Taurus

आज के दिन का तुला राशिफल / Libra horoscope today तुला राशि के लोगों के लिए बहुत लाभदायक है। इसके द्वारा उन्हें अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने का मार्गदर्शन मिलता है। आप तुला राशि और तुला राशि की अन्य राशियों के साथ अनुकूलता के बारे में और अधिक पढ़ सकते हैं।