Today's Scorpio Health Horoscope|Free Scorpio Health Prediction

वृश्चिक दैनिक Health राशिफल (15-08-22 )

आप अपने दोस्तों के साथ लंबी दूरी की यात्रा की योजना बना सकते हैं। अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें और बाहर का खाना खाने से बचें। जब तक बहुत जरूरी ना हो यात्रा न करें ।  बदलते मौसम के कारण आप सर्दी खांसी की समस्या से पीड़ित हो सकते हैं। आप उचित स्वच्छता बनाए रख कर और सामाजिक दूरी का पालन करके अपने आपको सभी वायरस और बैक्टीरिया से बचा सकते हैं।

किचन के अनुचित वास्तु के कारण आप सेहत से जुड़ी विभिन्न समस्याओं से ग्रसित हो सकते हैं। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें। 

वृश्चिक राशि स्वास्थ्य 

वृश्चिक राशि के लोगों का स्वास्थ्य अच्छा माना गया है। इस राशि पर मंगल का प्रभाव होने के कारण ही इस राशि वाले  लोग प्रभावशाली और गठीले होते हैं। यह शारीरिक तौर से हष्ट पुष्ट माने जाते हैं। इनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी अच्छी हो सकती है। वृश्चिक राशि वाले देखने में सुन्दर होने के साथ ही आकर्षक व्यक्तित्व भी किसी भी आकर्षित करने वाला होता है। लोग इनकी ओर खुद ब खुद खिंचे चले आ सकते हैं। इनका व्यक्तित्व  भी शानदार होता है। इन लोगों के नैन नक्श सुंदर होते हैं और लंबाई भी अच्छी होती है। यह कद काठी में भी मजबूत होते हैं। यह लोग कठोर काम करने में भी सक्षम होते हैं । वृश्चिक राशि वालों का चेहरा लालिमा युक्त  होता है। इनकी चाल तेज़ी दिखाई देती है। यह लोग खुद के साथ साथ दूसरों के लिए भी सुरक्षा कवच बन सकते हैं। 

वृश्चिक राशि काल पुरुष कुंडली का आठवां भाव होता है। इस के प्रभाव से वृश्चिक राशि के लोगों को पेट या नाभि के निचले भाग से संबंधित रोग अधिक परेशान कर सकते हैं । मुख्य रुप से गुप्तांग एवं यौन संक्रमण एवं रोगों का असर इनको  प्रभावित करता है। पेट में गैस जलन कब्ज या बवासीर की समस्या इन्हें परेशान कर सकती है। इसी के साथ नितंब का भाग प्रभावित हो सकता है या कूल्हे से संबंधित कोई समस्या उभर सकती है। इसी के साथ साथ शरीर में वसा की मात्रा भी बढ़ सकती है जिसके कारण मोटापे की समस्या भी इन्हें परेशान कर सकती है। वृश्चिक राशि वाले लोग  चिंतनशील  होने के साथ-साथ भावात्मक रूप में भी मजबूत होते हैं । इस कारण से जब इनकी सोच या भावना किसी कारण से प्रभावित होती है तो उसका सीधा असर इनके शरीर पर देखने को मिल सकता है। इस के प्रभाव के कारण इन्हें भोजन से संबंधित परेशानी होगी। यह लोग या तो अतिभोग करेंगे या खाना पसंद नहीं करेंगे। उसी के साथ नींद में कमी और बेचैनी का तनाव इन पर असर डाल सकता  है। इनका स्वास्थ्य वैसे अच्छा होता है लेकिन अपने आस पास की चीजों से बेचैन होने पर इनके शरीर पर उसका गहरा प्रभाव पड़ता है। 

वृश्चिक राशि के लोगों को जल जनित बीमारियां भी परेशान कर सकती हैं। जुकाम होना या कफ की अधिकता से होने वाले रोग इनकी देह पर जल्द प्रभाव डाल सकते हैं ।इन्हें फूड प्वाइजनिंग का खतरा रह सकता है। सिर दर्द एवं ज्वर की शिकायत भी हो सकती है। इसके साथ ही यह लोग स्वयं को बहुत अधिक काम में लगा कर भी रखते हैं जिसके कारण सेहत पर ध्यान नहीं दे पाते और अपने खाने पीने की चीजों में शराब या अन्य किसी चीज का अधिक सेवन करके रक्त संबंधी विकारों से ग्रसित हो सकते हैं। 

इस राशि का आठवां स्थान गर्भाश्य और अंण्डकोश को दर्शाने वाला होता है। इस लिए इस राशि के पाप ग्रहों से प्रभावित  होने के कारण इन लोगों पर इन रोगों का प्रभाव पड़ सकता हैं।