Today's Virgo Health Horoscope|Today Virgo Health Prediction

कन्या दैनिक Health राशिफल (05-12-22 )

आज का दिन स्वास्थ्य के लिए सामान्य रहेगा। आपको वाहन चलाते समय और सड़क पार करते समय ध्यान रखने की आवश्यकता है। आपकी माता का स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है, उनकी उचित देखभाल करें। दिन के अंत में आपको थोड़ी थकान सी महसूस हो सकती है। यदि आपसे या आपके परिवार से कोई मिलने आपके घर आता है तो उनके जाने के बाद तुरंत घर को सेनेटाइज करें। कोशिश करें कि बिना मतलब के लोगों का जमावड़ा ना हो।

आपकी माता की सेहत से जुड़ी समस्याओं का कारण बेडरूम का अनुचित वास्तु भी हो सकता है। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें। 

कन्या राशि स्वास्थ्य 

कन्या राशि का स्वास्थ्य सामान्य होता है। इस राशि के चिन्ह स्वरूप ही एक अलग तरह का आकर्षण उत्पन्न करता है जिसका प्रभाव इस राशि के जातकों पर भी होता है। कोमलता और शांत स्वभाव जैसे गुण भी इन लोगों में विद्यमान होते हैं और इन्हीं गुणों के चलते अन्य लोग भी इनकी ओर आकर्षित हुए बिना नहीं रह पाते। इनका शारीरिक गठन सामान्य रहता है लेकिन इनमें लचक भी होती है इस राशि के जातकों की अपने शरीर को ढाल लेने की कला भी अच्छी होती है। इनके हाथ पांव सुंदर व आकर्षक होते हैं और कंधे चौड़े न भी हों लेकिन मजबूत होते हैं। इनके कमर-पेट या पीठ पर कोई निशान देखने को मिल सकता है। कन्या राशि वालों को गैस से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं। 

कन्या राशि काल पुरुष कुंडली के छठे स्थान पर आती है और कुंडली का छठा भाव कुंडली में रोग स्थान भी कहलाता है। कन्या राशि वालों को पेट से संबंधित परेशानियां अधिक रह सकती हैं। इस भाव में पेट भी आता है। पाचन से संबंधित रोगों का असर कन्या राशि के जातकों पर देखने को मिल सकता है, इसी के साथ गुप्त रोग भी कन्या जातक को प्रभावित कर सकता है। कन्या राशि का स्वामी बुध है अत: कुंडली में बुध के प्रभावित होने पर जातक को मानसिक तनाव, मानसिक रोगों, उन्माद, स्नायु रोगों का प्रभाव परेशान कर सकता है। इन लोगों को दाद एवं खुजली आदि की समस्या हो सकती है या फिर किसी कारण त्वचा भी प्रभावित होती है दाग-धब्बे हो जाना या शरीर में किसी प्रकार का निशान उभरना जन्मजात ही त्वचा का प्रभावित होना आदि भी परेशान कर सकती हैं। इसके साथ ही घबराहट या मानसिक बेचैनी और मूर्च्छा भी कन्या राशि के जातकों को प्रभावित कर सकती है। 

कन्या राशि के जातकों का स्वास्थ्य कई मामलों में कुछ कमजोर भी होता है मौसम के बदलाव का असर इन पर जल्द पड़ सकता है, लेकिन जल्द ही वह स्वास्थ्य में सुधार भी अनुभव करते   हैं। अपने स्वास्थ्य के प्रति कई बार लापरवाही के कारण भी इन्हें परेशानी उठानी पड़ सकती है। इस राशि के जातकों में साफ-सफाई को लेकर भी अधिक ध्यान रहता है। अपने आस पास के माहौल को बेहतर और अच्छा रखने की भी इनकी पूरी कोशिश रहती है। जिस प्रकार एक कन्या राशि का प्रतीक चिन्ह एक सुंदर स्वरूप स्त्री का है वैसा ही प्रभाव उनके व्यक्तित्व को भी प्रभावित करता है। इसलिए यह लोग  हर प्रकार से सजग होते हैं अपने ऊपर ध्यान रखने वाले होते हैं, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी मामलों में थोड़े कमजोर भी रहते हैं । परन्तु यदि यह अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहते हैं तो बेहतर सेहत भी पाने में सक्षम होते हैं। अपने खान पान में जितना अच्छा पौष्टिक आहार शामिल करते हैं उतना लाभ भी पाने में सफल होंगे। मसालेदार एवं तामसिक भोजन के प्रभाव से पेट में अपच व कब्ज की शिकायत अथवा त्वचा से जुड़े रोग परेशान कर सकते हैं, इसलिए भोजन में शुद्धता एवं सात्विकता को शामिल करना इन्हें लाभ पहुंचाएगा । इसके साथ ही छोटे-छोटे रोगों के प्रति भी इन्हें लापरवाही से बचने की कोशिश करनी चाहिए ऐसा करने से इनका स्वास्थ्य सुरक्षित रहेगा।