Today's Cancer Health Horoscope|Cancer Daily Health Prediction

कर्क दैनिक Career राशिफल (06-12-22 )

कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलेगी और आज आप अपनी एक अलग छाप बना पाओगे। आर्थिक धन आगमन के अच्छे संयोग बन रहे हैं। आज आपको व्यवसाय में, नौकरी में अच्छा लाभ मिलेगा। अपने मित्रों के संपर्क से आप नौकरी में बदलाव पा सकते हो। 

छात्रों को भी अपने करियर को आगे बढ़ाने में कई सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य आपके साथ है इसलिए आज के दिन का लाभ अवश्य उठाएं।

कर्क राशि कार्यक्षेत्र 

कर्क राशि के जातकों की कार्यक्षेत्र प्रतिभा और उनकी लगन बेहतरीन होती है। यह अपनी पूरी तन्मयता से कार्य करते हैं।  जिस किसी भी काम को हाथ में लेते हैं तो उसे पूर्ण करने का भी साहस रखते हैं।   कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा और यह एक जल तत्व प्रधान राशि है।  इस राशि के स्वामी और तत्व  की समानता के कारण ही इनके लिए जल से संबंधित काम अनुकूल माने गए हैं।  इसलिए कर्क राशि वालों के लिए जल से सम्बंधित कार्य अच्छा रहता है, यह लोग नौसेना में काम कर सकते हैं, जलीय उत्पादों को बेच सकते हैं अथवा जलीय निर्माण से जुड़े कामों में भी भाग ले सकते हैं।  इसके साथ ही वनस्पतियों और समुद्र से जुड़े काम मछली पालन इत्यादि और कृषि क्षेत्रों में भी यह लोग अपनी धाक जमा सकते है। कर्क राशि वाले भी स्वतंत्र रूप से काम करना पसंद करते हैं परन्तु भावनात्मक रुप से इन्हें भी यदि किसी योग्य व्यक्ति का साथ मिले तो बहुत अच्छे स्तर पर जा सकते हैं।   

नौकरी 

कर्क राशि वालों के लिए नौकरी में एडमिनिस्ट्रेशन से संबंधित काम हो सकते हैं, कर्क राशि वाले मनोविज्ञान से संबंधित क्षेत्र में भी काम कर सकते हैं यह एक अच्छे चिकित्सक भी बन सकते हैं।   आर्किटेक्चर से संबंधित काम में कुशल हो सकते हैं।   कला और साज सज्जा के काम में बेहतर कर सकते हैं, अच्छे गाइड बन सकते हैं और फोटोग्राफी या मीडिया से संबंधित काम में भी आगे बढ़ सकते हैं।   कहानी और उपन्यास लेखन  में अपना भाग्य आजमा सकते हैं।  इनके लेखन में हर भावना की अभिव्यक्ति देखने को मिल सकती है। यह राजनीतिक क्षेत्र में काम कर सकते हैं, नौसेना से संबंधित काम इनके लिए बेहतर होता है।   यातायात सम्बंधित कामों में भी अच्छा कर सकते हैं।   इस राशि के जातक होटल के काम में भी जुड़ सकते हैं।  यह वस्तुओं के विक्रेता बन सकते हैं।  इसके साथ ही किसी प्रतिष्ठित कंपनी में कार्यरत हो सकते हैं।   

व्यवसाय 

कर्क राशि के जातक एक सफल व्यवसायी भी बन सकते हैं इनकी राशि का स्वामी व्यापार वर्ग से भी संबंधित है इसलिए इनके लिए व्यापार के क्षेत्र में भी अच्छी संभावनाएं होती हैं ।   व्यापार की अगर बात की जाए तो, आभूषणों का काम कर सकते हैं  या जौहरी बन सकते हैं।   चिकित्सा में दवाओं के क्षेत्र में भी यह लोग बेहतर कर सकते हैं एक केमिस्ट के रुप में आगे बढ़ सकते हैं।  कपड़ा उद्योग में भी कर्क राशि वाले लोग अच्छा नाम कमा सकते हैं।   स्टेशनरी का काम या फिर पेय पदार्थों का व्यवसाय भी कर्क राशि वालों के लिए अनुकूल माना गया है।   कर्क राशि के जातकों के लिए डेयरी से जुड़े व्यवसाय में भी अच्छे लाभ की संभावना रहती है, दूध से बनी वस्तुओं पर चंद्रमा का अधिपत्य माना गया है इसलिए यह उत्पाद भी इनको लाभ देने वाले होंगे। मछली पालन, शहद उत्पादन, या सीप एवं मोतियों से बने सामान का व्यवसाय भी अच्छा लाभ देने में सक्षम होता है।   

कर्क राशि के जातक अपने काम के प्रति सजग और उत्तरदायित्वों को निभाने वाले होते हैं।  इसलिए इनको अपने कार्य से बेहद  लगाव होता है। यह लोग  अपने काम में ईमानदारी से साथ आगे बढ़ने में विश्वास रखते हैं।