कन्या का करियर राशिफल |Free Online Kanya Career Horoscope

कन्या दैनिक Career राशिफल (06-12-22 )

कन्या राशि के लिए करियर के लिहाज से सेल्फ़-रियलाइज़ेशन के लिए सबसे अच्छा दिन है। आप खुद को प्रोफेशनल रूप से बेहतर बनाने पर काम करेंगे। कार्यस्थल पर आज सुखद माहौल होगा। आज आप अपनी वास्तविक क्षमता को बाहर लाने की पूरी कोशिश करेंगे और हर कार्य को समय रहते पूरा भी करेंगे। आज आप पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। आपको हर तरह से आज लाभ ही लाभ मिलेगा। आज आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा।

 

कन्या राशि के जातक एक अच्छे कार्यकर्ता के रुप में उभरते हैं। इनकी बौद्धिकता और निर्णय लेने की काबिलियत बहुत अच्छी होती है। अपने काम को पूर्णता के साथ करते हैं और उसे अच्छे से पूरा करने की योग्यता भी रखते हैं। कन्या राशि बुध के स्वामित्व वाली राशि है और बुध के अधिपति होने के कारण इन लोगों में स्वत: ही वह रचनात्मकता और बुद्धि कौशल होता है जो और लोगों में शायद न मिल पाए। इनका अपने काम के प्रति नजरिया अलग होता है और जब वह उसे अपने काम में दर्शाते हैं तो उसमें वह  सभी को आकर्षित कर वाले सकते हैं। कन्या राशि के जातकों के लिए नौकरी में बहुत से क्षेत्र लाभदायक होते हैं। बैंकिंग से जुड़े क्षेत्र में यह लोग अच्छा कर सकते हैं।

नौकरी 

कन्या राशि के जातकों के लिए नौकरी के लिए शिक्षा से जुड़ा विभाग अच्छा रह सकता है। यह लोग अच्छे अध्यापक और विचारक हो सकते हैं। इसके साथ ही वह उपदेशक की भूमिका निभा सकते हैं। इसके साथ ही किसी संगठन में रिसेप्शनिस्ट फ्रंट ऑफिस वर्क, मानव संसाधन अधिकारी के पड़ पर भी यह  अच्छा काम कर सकते हैं।यह लोग  समाज सेवार्थ संबंधी कार्यों से भी  जुड़ सकते हैं अथवा किसी गैर सरकारी संस्था (एनजीओ)में भी काम कर सकते हैं। कन्या राशि के जातकों में जो कोमलता और दया की भावना होती है वह उन्हें एक  अलग पहचान दिलाती है और अपने काम में भी वह सब के साथ मिलकर चलने वाले होते हैं। इस राशि के जातक योग प्रशिक्षक या किसी संस्थान के संरक्षक के तौर पर काम कर सकते हैं। लेखन अथवा पत्रकारिता में भी कन्या राशि वाले कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं। इन्हें रंगमंच से जुड़े कामों में भी अच्छा स्थान प्राप्त हो सकता है। 

व्यवसाय 

कन्या राशि के जातक व्यवसाय को भी कुशलता पूर्वक करने में सक्षम होते हैं। इन जातकों के विचारों का उनके व्यापार और प्रगति पर अच्छा प्रभाव पड़ता  है। शिक्षा संस्थान एवं बाल विद्यालय का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं इसमें यह  लोग बेहतर करने में भी सक्षम होते हैं। इसके अलावा कन्या राशि वालों को कोइ संस्थान खोलने से भी लाभ ही होता है, ट्यूशन सेंटर, ऑटोमोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक्स  से संबंधित कारोबार में भी अच्छा कर सकते हैं। खाद्य पदार्थों से जुड़ा कार्य भी इनके लिए अच्छा रहता है। यह लोग किराने की दुकान भी खोल सकते हैं या फिर पाक कला सिखाने का काम भी अच्छे से कर सकते हैं। आभूषण, कपड़ा, स्टेशनरी के व्यापार में भी यह लाभ कमा सकते हैं इंटरनेट व्यापार से जुड़े काम भी अनुकूल रह सकते हैं। 

साझेदारी 

कन्या राशि वाले एक अच्छे साझेदार भी हो सकते हैं। अपने काम में ये दूसरों का साथ पाकर यह और भी निखरते हैं। अगर यह लोग अपने व्यवसाय को साझेदारीमें करते हैं, तो उसमें बेहतर कर पाते हैं। यह लोग एक अच्छे अनुगामी बन सकते हैं स्वयं से व्यवसाय के विषय में भी विचार कर सकते हैं लेकिन जब साझेदारी की बात आती है तो उसके सहमति दे सकते हैं।