Jupiter Transit

मीन राशि में बृहस्पति का गोचर/ JUPITER TRANSIT IN PISCES
13 Apr,2022
से
21 Apr,2023

मीन राशि एक जलीय राशि है, जो व्यक्ति के मजबूत दृढ़ विश्वास और महत्वपूर्ण स्थिति को दर्शाती है। आमतौर पर मीन राशि व्यक्ति के भाग्य, उदारता, भव्यता और कल्पना की ओर तेजी से अग्रसर होते हैं। इसके साथ ही बृहस्पति के गोचर के दौरान वह अपने सभी समस्याओं का समाधान खोज पाने में भी सफल होंगे, जिसके कारण आत्मविश्वास की कमी नहीं रहेगी। जब बृहस्पति मीन राशि में गोचर/Jupiter transit in Pisces करेंगे, तो उस समय सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलते है। इस दौरान आपको अपने अलग और स्वच्छ आचरण को बनाए रखना चाहिए। चलिए जानते हैं कि मीन राशि में बृहस्पति के गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मेष राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Aries

इस गोचर के दौरान, व्यक्ति अधिक सहानुभूतिपूर्ण, दयालु और मार्मिक बनते हैं। साथ ही व्यक्ति सभी उत्कृष्ट विशेषताओं से जुड़े रहते हैं। इस गोचर के दौरान, मेष राशि वाले व्यक्ति अपने अंदर सभी खतरनाक, लापरवाही प्रवृत्तियों, असाधारण, गहन स्थापित आशंकाओं और अंतर्निहित दोष भावनाओं को समाप्त कर सकते हैं। आपको यह समझना होगा कि आमतौर पर बृहस्पति एक ऐसे वॉचमैन के रूप में कार्य करता है, जिससे आपको लाभ ही मिलता है। इस ग्रह योग के दौरान आप हर व्यक्ति के अंतरात्मा के साथ स्थिर, असाधारण, और मजबूत रिश्ता बना पाने में सक्षम होंगे।

इस दौरान मेष राशि वालों को अपने डर और अस्थिरता का सामना करना पड़ेगा, जिससे वह आगे आने वाले समय में बेहतर महसूस करेंगे। प्रमोशन या करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त करने की इच्छा से आप दान पुण्य, उपहार और लोगों की मदद करेंगे। जितनी सहायता आप दूसरों की करेंगे, उतना ही अच्छा आपको महसूस होगा। जिस काम में दान, भेंट देना, और दूसरों की मदद करना शामिल होता है, उसमें आपको आनंद, लाभ और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

आपकी कल्पना का ब्रह्मांड इच्छाओं से भरा होगा, जो सुधार की आशंका और ज्ञान से युक्त होगा। ऐसे व्यक्ति अपनी ऊर्जा को योग, चिंतन और अन्य एकांतवास में भी लगा सकते हैं। यह आपके रोमांचक भावनाओं और आत्मा की शांति में सहायता करेगा। अलगाव की स्थिति में, लोग अत्यधिक उत्साहित और समृद्ध बनने की इच्छा रख सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृषभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Taurus

यह गोचर आपके लिए असाधारण एवं अनुकूल परिस्थितियों और ऊर्जा का प्रवाह लाएगा। यह ग्रह गोचर विभिन्न प्रणालियों में प्रशासन अभ्यास को बढ़ाएगा। इसके साथ ही यह आपको अधिक व्यापक, व्यवहार्य और लंबी दौड़ के उद्देश्यों का विकास करने में सहायता करेगा।

व्यक्ति निस्संदेह अपने साथियों पर उनकी निरंतर सहायता और समर्थन के लिए भरोसा कर सकते हैं। यह मदद आपके लिए उत्पादक और महत्वपूर्ण साबित होगी। इस गोचर/Transit के दौरान आपको अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों का पता चलता जाएगा और काम के दौरान आप ऊर्जावान बने रहेंगे। लोग आपके शानदार और बेहतर भविष्य के लिए नए विचारों की सराहना करेंगे। आप अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों की पूर्ति के लिए एक ईमानदार प्रयास जरूर करेंगे। बुरे वक्त में आपको आपके प्रिय व्यक्ति ज़रूर मदद करेंगे।

आप अपने साथियों के साथ और अपने आस पास के लोगों के साथ बहुत खुश और गतिशील रहेंगे। आपको बिजनेस में सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि पर बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Gemini

यह गोचर मिथुन राशि के लिए अच्छे परिणाम लाएगा। यह आपको अलग अलग क्षेत्र में सफलता दिलवा सकता है और पेशेवर उपलब्धि की गारंटी देता है। इस गोचर के दौरान आप अपने बिजनेस के लक्ष्य को पूरा करने, खामियों की जांच करने और अपनी स्थिति को प्रबल बनाने में सक्षम हो सकते हैं। आपको बिजनेस से संबंधित किसी यात्रा का अवसर भी प्राप्त हो सकता है।

आपके द्वारा लिए गए निर्णय इस अवधि के दौरान लोगों को अचंभे में डाल सकते हैं, जिसके कारण आपकी मानक या सोशल स्टेटस भी बदल सकती है, जो आपको लाभ भी दे सकती है। आप अपने जीवन में बहुत उन्नति प्राप्त करेंगे। नए उद्घाटन के लिए नए दरवाजे खुलेंगे, डिप्लोमा से संबंधित क्षेत्रों में रुचि बढ़ेगी, और आप कुछ क्षेत्रों में आपको सम्मान भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जो अविवाहित हैं, उनकी सगाई जल्दी हो जाएगी।

जल्द ही आपके ऊपर एक राक्षसी छाया आएगी। इसके कारण आपको कुछ स्थान पर नकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। विशेषज्ञों की रुचि किसी एक विषय की शोध में अविश्वसनीय रूप से बढ़ेगी। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरीकों से स्वतंत्रता और अधिक प्रमुख कर्तव्यों का पालन कर पाने में आप सक्षम होंगे। आप अपना जीवन सच्चाई और ईमानदारी से व्यतीत करेंगे।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Cancer

कर्क राशि वालों के पास इस दौरान यात्रा करने, अध्ययन करने, विदेश जाने, अपने संचार कौशल को नई ऊंचाई पर ले जाने और अपनी नींव को मजबूत करने के लिए उत्तम समय है। विद्वानों की रुचि बढ़ेगी, और शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

इस दौरान जीवन सुचारू रूप से चलेगा। बिजनेस संचार/Business communication में सुधार होगा। इस दौरान आपके सामाजिक प्रदर्शन और उन्नति में उत्पादक होंगे। कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में होगा। विश्वसनीय और वैध मार्गदर्शन की तलाश करें क्योंकि यह आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। व्यक्ति जीवन के प्रति समर्पित, विश्वसनीय और अच्छे आचरण का निर्माण करेगा। क्रिएटर्स को बेहतरीन ऑडिट और एक अविश्वसनीय डिस्ट्रीब्यूटर मिल सकता है जो उनके बिजनेस के लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर यात्रा के विभिन्न अवसर प्राप्त हो सकते हैं। प्रमुख शिक्षाप्रद यात्रा और पेशेवर प्रगति का आनंद मिल सकता है।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter transit in Pisces on Leo

इस गोचर का परिणाम, सिंह राशि वाले व्यक्ति आठवें भाव द्वारा शासित विभिन्न क्षेत्रों में देख सकते हैं, जैसे संयुक्त खाते, साझा संपत्ति/Shared assets, क्रेडिट, शुल्क, कामुकता, निकटता, स्वास्थ्य, व्यक्तिगत परिवर्तन, अन्वेषण, परीक्षा और अन्य मानसिक समस्याएं। यदि संपत्ति की उचित निगरानी की जाए या इसका सही प्रयोग किया जाए, तो मानसिक स्वास्थ्य और लोगों से निकटता जैसे क्षेत्रों में लाभ प्राप्त हो सकता है।

यह समय कुछ कार्यों के लिए सबसे उचित है। खास तौर पर उन क्षेत्रों में आपको लाभ दिलवा सकता है, जहां पर प्रबंधन कौशल या उत्पादन की आवश्यकता हो। आप बिना किसी तनाव के इमरजेंसी की स्थिति को संभाल सकते है।

जो कुछ भी आपके लिए अधिक महत्व रखता है, उसे जानने, समझने और स्वीकार करने की आपकी क्षमता में वृद्धि होगी। आपके सारे कार्य सही तरीके से चलेंगे। कुछ क्षेत्र हैं, जिन्हें विशिष्ट मामलों की सूची में रखा जा सकता है। संसाधनों को एक संघ या एक साथ रखकर मौद्रिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं या पत्नी के वेतन में वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण आपके ऊपर दबाव कम रहेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Virgo

आपको बृहस्पति के गोचर/Jupiter transit के दौरान अलग अलग लाभ की प्राप्ति होगी, जैसे विवाह, बिजनेस में सफलता, कस्टम-आधारित कानूनी मामले, लेन-देन, और एग्रीमेंट के संबंध में लाभ मिल सकता है।

इस वर्ष आप एक महत्वपूर्ण संबंध बनाने, उसे मजबूत करने और समृद्ध बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस अवधि में वर्तमान या मौजूदा संबंधों को बेहतर बनाने में सहायता मिल सकती है। आप प्रभावी रूप से अपना ध्यान मोल भाव पर केंद्रित कर सकते हैं और कानूनी मामलों में जीत हासिल कर सकते हैं।

लोगों से आपका संबंध आपको मौद्रिक लाभ प्रदान कर सकता है। जो लोग आपके आस पास रहेंगे, उन्हें आपके साथ जुड़ने से लाभ होगा और वह इस दौरान प्रसन्नता से परिपूर्ण महसूस करेंगे। हर चीज के प्रति खुले विचारों वाली मानसिकता बनेगी, लेकिन कुछ समय के लिए आपको कानूनी समस्या का सामना करना पड़ेगा। कुछ समय के पश्चात सब ठीक हो जाएगा। जहां जहां आपको किसी बात को लेकर परेशानी आएगी, बहुत जल्द ही आप उसका समाधान निकाल पाएंगे। सामाजिक संबंधों में स्वतंत्रता की आवश्यकता कदम दर कदम पर पड़ेगी और संभावना है कि आप इस दौरान स्वयं को सीमित या किसी चीज के संबंध में चिंतित महसूस कर सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Libra

दूसरों की तुलना में व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही जीवन में सुधार होगा। दिन-प्रतिदिन के कार्यक्रम में भी सुधार देखने को मिल सकता है। इस गोचर के दौरान, आपके पास उत्कृष्ट कार्य या कुछ जरूरी सूची या सूचना को संभालने का कार्य मिलेगा, जिसका सुरक्षित हाथों में रखना बेहद जरूरी होगा। आपके आस-पास के लोगों को हर बात का ध्यान रहेगा।

लोग आपके काम करने के पैटर्न के प्रभावशाली उपलब्धि या मिले परिणाम की सराहना करेंगे। इस गोचर के दौरान कोई सहकर्मी या कार्यकर्ता आपकी मदद कर सकते हैं। आप प्रशासन के द्वारा किए गए कामों की सराहना करेंगे। आपका लक्ष्य अपने काम को उत्पादक रूप से पूरा करने का होगा और इसे समय पर पूर्ण करने से आपकी सराहना भी होगी। इसके अतिरिक्त, संभावना है कि आपको किसी और क्षेत्र का काम भी मिल सकता है। निस्संदेह यह अवधि आपके पेशेवर जीवन के लिए फायदेमंद साबित होगी। बहुत सारे काम होंगे जो आप अभी कर सकते हैं। निर्णय लेने की क्षमता में कमी के कारण आप अपने बारे में अत्यधिक आश्वस्त महसूस करेंगे। आप इस दौरान प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आपको अलग अलग क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Scorpio

इस गोचर के दौरान आप कुछ अविश्वसनीय यादें बनाएंगे जो मस्ती, भावुकता, महत्वपूर्ण अवसरों और एक असाधारण समय के साथ भरी हुई होगी। किसी के आइडिया की सराहना करने, उसकी जमीनी स्तर पर जांच करने और उस आइडिया पर आपके काम करने की चपलता भी आपके अनुभव में शामिल होगी।

आप नए अवसरों और नए तरीकों को ढूंढने का प्रयास करेंगे। अपने अंदर सर्वश्रेष्ठ खोजने का यह एक असाधारण मौका है। इस दौरान आप नए व्यक्तियों से मिल सकते हैं, जो आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेंगे। सबसे अधिक संभावना है कि आप विभिन्न कल्पनाशील और विशेषज्ञ कार्यों से निपटने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। आपके आस पास के लोग भी कुछ नए या आश्चर्यजनक काम की शुरुआत कर सकते हैं। इस गोचर के दौरान, आप विभिन्न क्षेत्रों में शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के लिए किसी को पुरस्कार देना या किसी लाभ के प्रति दूसरों को आश्वस्त करना।

यह समय आपको भावुक और हास्य पल जीने का मौका देगा। यही कारण होगा जिसकी वजह से आप अलग अलग व्यक्तियों के साथ एक अच्छा कनेक्शन स्थापित करने में सफलता हासिल करेंगे। आप अपने निर्णय लेने की क्षमता और खुले व्यवहार से बहुत संतुष्ट रहेंगे। इसके साथ ही आप विभिन्न सामाजिक प्रतिबद्धताओं का भी आनंद लेंगे। अविवाहित लोग ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जो किसी भी रिश्ते में आपके साथ जुड़ सकते हैं।

इस प्रकार बृहस्पति गोचर/Jupiter transit के दौरान आप अधिक लाभ प्राप्त करने में सफल होंगे। खतरा है, इसलिए सावधानी बरतना आपके लिए बेहद ज़रूरी है। घमंड या अहंकार न करें। बच्चों के साथ संबंध बेहतर होंगे और गर्भावस्था की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Sagittarius

घर, परिवार, संपत्ति, घरेलू(घरेलू जीवन) और विलासिता के मामलों में लाभ मिलने की संभावना है। अनुभवों में सुधार करने और उन्हें बढ़ाने के लिए अच्छा योग है। आपका यह विश्वास कि सब कुछ अच्छा है और सुरक्षित है, घरेलू जीवन या खुद के घर से ही विकसित होगा। पारिवारिक जीवन, परिवार और मानसिक वातावरण सहित आपकी जीवन शैली में वृद्धि होगी।

आपकी आंतरिक आवाज और अनुभव आपको मजबूत करेंगे। इसी प्रकार लोग आर्थिक लाभ के लिए वसीयत में कुछ फेरबदल भी कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर कुछ भी नया वह खरीद सकते हैं या बेच सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Capricorn.

अंतर्दृष्टि और योग्यता के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करें। परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों से भी सहायता मिल सकती है। आपके भावबोध विचार, सूचना और ऊर्जा आपको बेहतर महसूस कराएंगे। आप विभिन्न उलझनों का सामना कर सकते हैं। कुछ आंकड़े को देख कर आप अपनी बात व्यक्त कर सकते हैं या उसके पीछे की सच्चाई की जांच भी कर सकते हैं।

आप असाधारण उत्साह और सकारात्मक सोच के साथ अपने विचारों और आवश्यकताओं का संचार करेंगे। इसके साथ-साथ मकर राशि वाले लोगों को बहुत सारे कामों में फायदा हो सकता है और आप इस दौरान किसी एक विषय पर अध्ययन कर पाने और उसमें सुधार पर पाने में सक्षम होंगे।

गुरु के मीन राशि में गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Aquarius

इस अवधि के दौरान, आप उस प्रशासन की सराहना करेंगे जो हर समय चौंकाने रहने वाले हैं या उसका हिस्सा भी बन सकते हैं। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरह से यह एक उत्पादक और फलदायी वर्ष साबित होगा। आपके पास खरीद के बहुत सारे स्रोत होंगे, जिससे लाभ होना निश्चित है।

जीवन के प्रति आपका जो रवैया है, वह जल्द ही व्यावहारिक और समझदार हो जाएगा। आप गुरु गोचर/ Jupiter transit के दौरान नई प्रतिभाओं और क्षमताओं को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। राजस्व और संपत्ति में भी आपकी वृद्धि होगी। आपके चरित्र की लोग सराहना करेंगे। इसी प्रकार आप स्वयं को आत्म-प्रतिबिंब की ओर थोड़ा और झुका देंगे, जिससे आपको सुरक्षा की भावना रखने में मदद मिलेगी।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Pisces

वर्तमान समय में मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। इस गोचर का परिणाम प्रभावशाली होगा। आपको अपने ऊर्जा स्तर को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए और इस दौरान आप अधिक आनंदित और सारगर्भित महसूस करेंगे।

इस दौरान आपका असाधारण, उत्साह और व्यापक स्वभाव प्रकट हो सकता है। इसलिए, आपको अलग-अलग सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, जो जीवन जीने का एक रोमांटिक उदाहरण दे सकता। इस गोचर के दौरान आप बहुत खुशमिजाज और संतुष्ट रहेंगे, जिसका सीधा लाभ आपको मिलेगा।

आप अपने जीवन में हर काम को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर लगाएंगे। बीता हुआ समय आपके लिए चिंता का विषय नहीं होगा। बार बार घटने वाली घटनाएं आपको अन्य समस्याओं से उबरने में मदद करेंगी। लेकिन आप अपने अलग और विशिष्ट दृष्टिकोण के कारण जाने जाएंगे। इस अवधि के दौरान आपकी आकांक्षाओं और रुचियों में वृद्धि होगी।

बृहस्पति के अन्य राशियों में गोचर के प्रभाव के बारे में पढ़ने के लिए बृहस्पति के सभी गोचर पर क्लिक करें। आप यह भी पढ़ सकते हैं कि करियर के फैसलों, शादी की समस्याओं, बिजनेस में सफलता का ना मिलना और स्वास्थ्य समस्याओं पर ज्योतिष आपकी मदद कैसे करता है।

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का विभिन्न राशियों पर प्रभाव / Jupiter transit in Aries
22 Apr,2023
से
30 Apr,2024

अग्नि तत्व राशि मेष का अन्य शक्तिशाली अग्नि तत्व वाली राशि और बृहस्पति के साथ उनका मेल सशक्त मतो, विश्वासों में संगतता और स्पष्ट धारणाओं को प्रकट करता है।  इस विशेष और असाधारण गोचर का सामना कर रहे लोग, स्वयं के सर्वोत्तम प्रयासों द्वारा उचित अवसरों की प्राप्ति के लिए कठोर परिश्रम करते हैं। यह गोचर विशाल संदर्भों में, लंबी अवधि के लिए योजनाएं बनाने की अत्यधिक ऊर्जा और क्षमता को सुनिश्चित करता है, तथा क्षमतानुसार, जोखिमों का मूल्यांकन करके आत्मविश्वास से परिपूर्ण बनाता है। मेष राशि में बृहस्पति अत्यंत विशेष होने के कारण, अंततः सौभाग्य को आकर्षित करता है। इस गोचर से प्रभावित होने वाले  लोग, दूसरों को स्वतंत्र और मजबूत बनाने के लिए, प्रेरित और प्रोत्साहित कर सकते हैं जो कि एक कुशल और प्रेरक व्यक्तित्व का श्रेष्ठ उदाहरण हो सकता है।  सामान्य रूप से, यह गोचर उत्साहपूर्वक और कुशलता के साथ किए गए कार्यों द्वारा, बेहतर और उज्ज्वल भविष्य की दिशा में मदद करता है। नकारात्मक परिस्थितियों में भी, धैर्यपूर्वक सकारात्मक रूप से कार्यों को करते रहना चाहिए। 

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का मेष राशि पर प्रभाव/ Effect of Jupiter Transit in Aries on Aries

इस गोचर से व्यक्तित्व में शीघ्र ही अविश्वसनीय सुधार और परिवर्तन होंगे। इन बदलावों से आत्मसम्मान और आत्मविश्वास में वृद्धि होने से व्यक्तित्व में निखार आएगा और उदारता, दया और जीवन के आशावादी दृष्टिकोण की ओर झुकाव रहेगा। यह गोचर  सकारात्मक विचारों में वृद्धि करके, उत्साह और आशावादिता के साथ व्यक्तित्व में सुधार लाएगा। गोचर के क्रमागत वृद्धि के दौरान, जीवन में शांति और आराम की प्राप्ति होगी। जीवन के कष्टों के प्रति नए और उत्साही दृष्टिकोण के द्वारा कुशल नेतृत्व का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। अतीत के अनुभवों के बारे में न सोचकर, उत्तम भविष्य के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं। व्यक्तित्व पर गंभीर प्रभाव डालने वाली अतीत की घटनाओं और वृतांतों में कमी करते हुए, जीवन में आने वाली चुनौतियों का बिना किसी दिखावटीपन और चिंताओं के, पूर्ण रूप से सामना करते हुए समाधान कर सकते हैं। जीवन के प्रति दृष्टिकोण में अविश्वसनीय रूप से बदलावों में वृद्धि होगी। व्यक्तित्व का प्रथम प्रभाव सभी को आकर्षित करने के कारण प्रभावशाली हो सकता है। इस अवधि के दौरान, शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करके, ज्ञान को समृद्ध करने के अवसरों का पता लगाना चाहिए। दुनिया भर की यात्राओं द्वारा प्रकृति के चमत्कारों की खोज कर सकते हैं। इसके साथ ही, सर्वाधिक प्रासंगिक और महत्वपूर्ण कार्यों में से एक व्यवसाय के विस्तार/Business expansion पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है। इस गोचर के द्वारा जीवन के सपनों को पूर्ण करने में मदद मिल सकती है।

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का वृष राशि पर प्रभाव/ Effect of Jupiter Transit in Aries on Taurus 

इस अवधि के दौरान, लंबे समय से बनी रहने वाली हानिकारक और आत्मघाती प्रवृत्तियों से  छुटकारा पाने के साथ ही, विभिन्न प्रकार की गहन असुरक्षाओं और आशंकाओं से भी बचा जा सकता है। साथ ही, मन में दबी हुई विभिन्न असुरक्षाओं और भय से भी बचा जा सकता है, तथा डरावने और भय का अनुभव करने वाले  अपराध-बोध से दूर होने के अवसरों का भी आनंद प्राप्त कर सकते हैं। अवचेतन मन के साथ एक दृढ़ मेल  स्थापित करने से, व्यक्तित्व/Personality में गहराई तक जड़ें जमा चुके सुखों और भय का पता लगाने में मदद मिलेगी।  इस चक्र के दौरान, निश्चित रूप से जरूरतमंद लोगों की मदद, स्वेच्छा से दान और सहयोग करने में आनंद प्राप्त होने से, अत्यधिक प्रसन्नता और संतुष्टि का अनुभव कर पाएंगे। जितनी दूसरों की मदद करेंगे, उतना ही प्रसन्नता और संतुष्टि का आप अनुभव करेंगे और प्रत्येक दान कार्य से आत्मविश्वास में वृद्धि होने के कारण, स्वयं की आंतरिक श्रेष्ठता प्राप्त कर सकते हैं। दूसरों की सेवा और मदद करने से आनंद, सुख, स्थिरता और शांति के साथ हीदेखे गए सपने समृद्ध होने के कारण आनंद और सुखों की प्राप्ति होगी। फिर से योग और ध्यान में समय  व्यतीत करने पर तन-मन और आत्मा को जीवंत कर देगा तथा इस एकांत और चिंतन द्वारा अत्यधिक आनंद और शांति की प्राप्ति अवश्य होगी।

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का मिथुन राशि पर प्रभाव/ Effect of Jupiter Transit in Aries on Gemini

यह गोचर कुछ ऐसे कार्यों को करने में मदद करेगा, जो आश्चर्यजनक रूप से उत्तम परिणामों को प्राप्त करने में मददगार हो सकते हैं। बड़े संगठनों का गठन, दीर्घकालिक लक्ष्यों और उद्देश्यों का निर्माण, विभिन्न संपर्कों और परिचितों के साथ क्लबों और संगठनों की स्थापना जैसे विभिन्न नेटवर्किंग गतिविधियों/Networking activities से स्वयं को जोड़ें रख सकते हैं, जिसके कारण मित्रों पर विश्वसनीयता और निर्भरता में भी वृद्धि हो सकती है, तथा कुछ नए मित्रों के साथ मजबूत संबंधों को विकसित करने का प्रयास कर सकते हैं। इस उचित समय पर, आसानी से लागू करने के लिए दीर्घकालिक लक्ष्यों/Long term goals को व्यापक, असाधारण और व्यावहारिक होना चाहिए। भविष्य के परिप्रेक्ष्य के लिए, बेहतर विचारों की खोजबीन करके पता लगाने में भी कुछ समय व्यतीत कर सकते हैं। सलाह या मार्गदर्शन द्वारा लक्ष्यों और उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। इस दौरान, किसी प्रतिष्ठित क्लब, प्रतिष्ठित समूहों या किसी समूह या संघ में शामिल होने के अवसर भी मिलेंगे।  सामान्य लक्ष्यों से संबंधित उचित व्यक्तियों के साथ संबंध बन सकते हैं, जो जीवन के प्रति अत्यधिक मनोरंजक और आशावादी हो सकता है। इस गोचर द्वारा न केवल आशाओं, सुखों और समृद्धि का आशीर्वाद मिलेगा, बल्कि व्यवसाय और करियर में भी सफलता प्राप्त होगी।

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव/ Effect of Jupiter Transit in Aries on Cancer

यह अवधि करियर में उन्नति, व्यवसाय में सफलता और  जीवन में अधिकतम प्राप्ति और अत्यधिक सफलता प्राप्त करने का एक सुनहरा अवसर हो सकती है।  बिजनेस से संबंधित विभिन्न स्थलों की यात्रा करने के कारण, नए और भिन्न लोगों से मिलकर, बिना किसी अव्यवस्था के अपने विचारों को व्यापक समूहों में आसानी से प्रसारित कर सकते हैं। सम्मानजनक स्थिति प्राप्त होने के कारण, संबंधों की मजबूती में सक्षम हो सकती है। कोई प्रतिष्ठित पुरस्कार, डिप्लोमा, पदोन्नति, नई नौकरी या शादी करने का अवसर मिलने की भी संभावना है, तथा प्रतिष्ठित व्यक्तियों द्वारा मदद और मार्गदर्शन की प्राप्ति हो सकती है। व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के उच्च स्तर पर पहुंचने के कारणअपने कार्यों से अत्यधिक आनंद और संतुष्टि की प्राप्ति होगी तथा व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन-शैली में श्रेष्ठ अवसरों, जिम्मेदारियों और स्वतंत्रता का आनंद लेने के अवसर मिल सकते है।

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव/ Effects of Jupiter in Aries on Leo 

इस अवधि के दौरान, विभिन्न खूबसूरत स्थलों की यात्रा करने के भरपूर अवसर मिलने के साथ ही, विदेश में अध्ययन करने और महान व्यक्तियों से मिलने के भी अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इस समय के दौरानबौद्धिक जिज्ञासाओं में वृद्धि होने के कारण, शैक्षणिक गतिविधियों द्वारा स्वयं को श्रेष्ठ साबित करने का अनोखा अवसर प्राप्त होंगे तथा बड़े व्यापारिक सौदों से अत्यधिक लाभ प्राप्त करने के अवसरों की प्राप्ति होगी और कानूनी समस्याओं के परिणाम अनुकूल होंगे।  कानूनी सलाह लेने पर बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। कुछ व्यक्तियों के प्रेम प्रसंग शुरू हो सकते हैं। सांस्कृतिक पृष्ठभूमि वाले व्यक्तियों से मिलने के कारण, रचनात्मक कार्य प्रकाशित या प्रचारित हो सकता है।

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव / Effect of Jupiter Transit in Aries on Virgo 

आठवें भाव के शासित क्षेत्रों- संयुक्त पूंजी, संसाधनों की साझेदारी, ऋणों, करों, जांचों, अनुसंधानों, अंतरंगताओ, उपचारों, व्यक्तिगत परिवर्तनों, लैंगिकता और मनोवैज्ञानिक मामलों से संबंधित प्रत्येक मामलों में महत्वपूर्ण लाभों का अनुभव किया जा सकता है। समय के इस बिंदु पर, जीवन के प्रत्येक पहलू से संबंधित आपकी समझ और ज्ञान में वृद्धि आपको बेहतर जीवन की ओर ले जा सकती है। इसके साथ ही, संसाधनों का प्रबंधन करने में सक्षम होने के कारण पर्याप्त धन की प्राप्ति होगी और इसके लिए बस एक बेहतर शुरुआत और मजबूत और प्रभावी वित्तीय रणनीति और योजना बनाने की आवश्यकता होगी। इस समय के दौरान आप उन लोगों की सहायता कर सकते हैं जिनको आपकी सहायता की आवश्यकता है। जीवन के प्रति सोच में थोड़ा सा बदलाव करने पर आशंकाओं को दूर करने में सफल हो सकते हैं और कुछ समय गहन अध्ययन या शोध में भी व्यतीत कर सकते हैं। गोचर के कारण टैक्स रिफंडविरासत के लाभों जैसे कई अन्य कारकों पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। साथी की आय में वृद्धि हो सकती है, और प्रेमी के साथ अंतरंग होने के कई अवसरों की प्राप्ति होगी। 

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का तुला राशि पर प्रभाव/ Effect of Jupiter Transit in Aries on Libra 

इस समय के दौरान, विवाह या किसी गंभीर संबंधों, बिजनेस साझेदारी/Business partnership, प्रथागत साथी के साथ भागीदारी हो सकती है। किसी संविदात्मक समझौते को सुलझाकर, उस पर हस्ताक्षर करने के लिए सहमत हो सकते हैं। यह समय निश्चित रूप से, व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में एक विश्वसनीय, भरोसेमंद और सहयोगी साथी को ढूंढकर, एक नया संबंध स्थापित करने के लिए एकदम उचित है। कानूनी मामलों या आधिकारिक मामलों को सुलझाकर, शीघ्र ही श्रेष्ठ सौदों को करके पर्याप्त सफलता प्राप्त करेंगे। भागीदारों की मदद से, अत्यधिक वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकते हैं तथा बाजार में एक मजबूत और शक्तिशाली छवि विकसित कर पाएंगे और साथी के साथ संबंधों में मधुरता का आनंद प्राप्त करेंगे। इस समय के दौरान, कानूनी मामलों को सुलझाना चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन नामुमकिन नहीं।

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव/ Effect of Jupiter Transit in Aries on Scorpio 

दैनिक जीवन में स्वास्थ्य संबंधी अनेक लाभों की प्राप्ति होगी। यह गोचर, किसी भी जॉब में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक विवरणों का अध्ययन और बेहतर निरीक्षण करने में मदद कर सकता है और  कौशल और प्रतिभाओं के बारे में अधिक जागरूक करता है। सहकर्मियों और कर्मचारियों की मदद से लाभ की प्राप्ति होगी। अत्यधिक कार्य संतुष्टि प्राप्त होने के  साथ ही, कई भिन्न और नए अवसर भी मिल सकते हैं तथा कार्यों के वातावरण, पद्धति और काम करने के तरीके में निश्चित रूप से सुधार होगा। एक कर्मचारी के रूप में, समय के अनुकूल होने के कारण, हर कोई पारिश्रमिक पर रखना चाहेगा। अपने कार्यों पर गर्व करके, इस गोचर का पूर्ण रूप से आनंद लेना उचित रहेगा।  

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का धनु राशि पर प्रभाव/ Effect of Jupiter Transit in Aries on Sagittarius 

आपको मौज-मस्ती, रोमांस और मनोरंजन गतिविधियों को करने का समान समय मिलेगा। आपका स्वभाव आपको तीव्रता, रचनात्मकता और उत्कृष्ट अवसरों की खोज की ओर ले जा सकती है, जिससे मनोरंजन  के कई अन्य तरीकों को ढूंढकर पूरे दिन उत्साहित और जोशीले बने रह सकते हैं। नए मित्रों द्वारा  कई रचनात्मक परियोजनाओं से परिचित होने के साथ ही, वह आपके बहिर्मुखी स्वभाव को प्रकट करा सकते हैं। प्रेम के देवता कामदेव की कृपा से प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है तथा कई सामाजिक कार्यक्रमों और समारोहों में भाग लेने के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। शेयर बाजार में निवेश या किसी आकस्मिक संबंध का विकसित होना सामान्य बातें होने के कारण, दोनों ही मामलों में, लाभ का आनंद प्राप्त करेंगे।

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का मकर राशि पर प्रभाव/ Effect of Jupiter Transit in Aries on Capricorn 

इस अवधि के दौरान, समय बहुत अच्छा बीतने वाला है, तथा जीवन में आश्चर्यजनक परिवर्तनों के साक्षी बनेंगे। परिवारिक व्यक्तिगत जीवन और व्यावसायिक जीवन अत्यधिक संतोषजनक और खुशहाल रहने के कारणपारिवारिक संबंधों का आनंद लेने के साथ ही मित्रों का नया समूह भी बना सकते हैं तथा घरेलू जीवन सुखदसकुशल और सुरक्षित रहेगा। मानसिक शांति, प्रेम, दायित्व और समृद्धि की नींव स्थापित करके जीवन में सुधार करना ही मुख्य केंद्र-बिंदु रहने वाला है। इसके साथ ही, आंतरिक दुनिया को समझकर शांति और धैर्य का पता लगाने के महत्वपूर्ण अवसर मिलेंगे। अचल संपत्ति/ Immovable property में निवेश करने पर अत्यधिक लाभ की प्राप्ति होगी, जो आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाकर  आत्मसम्मान और आत्मविश्वास में वृद्धि कराएगा। घर की संरचना और डिजाइन के नवीनीकरण और सुधार में भी निवेश कर सकते हैं तथा किसी सुंदर, विशाल और आकर्षक नए स्थान पर जाने के अवसर भी मिल सकते हैं। कुछ व्यक्तियों को परिवार में किसी नए सदस्य का स्वागत या खरीद-फरोख्त करने के अवसर मिल सकते हैं।

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव/ Effect of Jupiter in Aries on Aquarius 

इस अवधि के दौरान, ज्ञान में वृद्धि और कौशल को समृद्ध करने में समय व्यतीत करेंगे, जिसके कारण आप आनंदित अनुभव कर सकते हैं।  इस दौरान, पुराने पड़ोसियों, मित्रों और पारिवारिक सदस्यों से मदद मिल सकती है तथा प्रियजनों के साथ विचारों के प्रचार करने के अवसर मिलने पर उनका स्पष्ट रूप से समर्थन प्राप्त होगा। स्वयं के द्वारा किए गए कार्यों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित होने के कारण प्रत्येक चीज के प्रति विचार और ज्ञान को व्यक्त करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। ज्ञान की दिशा में मार्गदर्शन करने वाली सही जानकारियां प्रदान करके सभी को नए और नवीन विचारों को समझा या सिखा सकते हैं। उच्च-स्तर के अध्ययन और कई अन्य विभिन्न यात्राओं के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। 

मेष राशि में बृहस्पति गोचर का मीन राशि पर प्रभाव/ Effect of Jupiter in Aries on Pisces 

इस अवधि के दौरान, अधिक उत्साही और आत्मविश्वासी महसूस कर सकते हैं। अस्तित्व में रहने, कमाने और विनिमय की क्षमता उच्च स्तर तक बढ़ जाएगी। यथार्थवादी और व्यावहारिक बने रहने पर, अधिक आमदनी प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। बृहस्पति गोचर/ Jupiter transit के दौरान, अपने पुरानी विशेषताओं, प्रतिभाओं और कुशलताओं के साथ ही कुछ नए कौशल भी विकसित कर सकते हैं। आमदनी में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता जाएगा तथा सुरक्षित, संतुष्ट और प्रसन्न अनुभव करने के लिए फिजूल-खर्च कर सकते हैं। इस दौरान, पिछले कई समस्याएं सुलझ जाएंगी। इसके अलावा, बजट बनाकर  संसाधनों का प्रबंधन करके कुछ धन की बचत भी कर सकते हैं।

अन्य राशियों में बृहस्पति के समस्त गोचरों के प्रभावों के बारे में पढ़ने के लिए 'बृहस्पति के सभी गोचर' पर क्लिक करें।

आप यह भी पढ़ सकते हैं कि ज्योतिष करियर संबंधित निर्णयों, विवाह की समस्याओं, व्यवसाय की विफलता और स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर किस प्रकार आपकी सहायता करता है।

मीन राशि में बृहस्पति का गोचर/ JUPITER TRANSIT IN PISCES
13 Apr,2022
से
21 Apr,2023

मीन राशि एक जलीय राशि है, जो व्यक्ति के मजबूत दृढ़ विश्वास और महत्वपूर्ण स्थिति को दर्शाती है। आमतौर पर मीन राशि व्यक्ति के भाग्य, उदारता, भव्यता और कल्पना की ओर तेजी से अग्रसर होते हैं। इसके साथ ही बृहस्पति के गोचर के दौरान वह अपने सभी समस्याओं का समाधान खोज पाने में भी सफल होंगे, जिसके कारण आत्मविश्वास की कमी नहीं रहेगी। जब बृहस्पति मीन राशि में गोचर/Jupiter transit in Pisces करेंगे, तो उस समय सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलते है। इस दौरान आपको अपने अलग और स्वच्छ आचरण को बनाए रखना चाहिए। चलिए जानते हैं कि मीन राशि में बृहस्पति के गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मेष राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Aries

इस गोचर के दौरान, व्यक्ति अधिक सहानुभूतिपूर्ण, दयालु और मार्मिक बनते हैं। साथ ही व्यक्ति सभी उत्कृष्ट विशेषताओं से जुड़े रहते हैं। इस गोचर के दौरान, मेष राशि वाले व्यक्ति अपने अंदर सभी खतरनाक, लापरवाही प्रवृत्तियों, असाधारण, गहन स्थापित आशंकाओं और अंतर्निहित दोष भावनाओं को समाप्त कर सकते हैं। आपको यह समझना होगा कि आमतौर पर बृहस्पति एक ऐसे वॉचमैन के रूप में कार्य करता है, जिससे आपको लाभ ही मिलता है। इस ग्रह योग के दौरान आप हर व्यक्ति के अंतरात्मा के साथ स्थिर, असाधारण, और मजबूत रिश्ता बना पाने में सक्षम होंगे।

इस दौरान मेष राशि वालों को अपने डर और अस्थिरता का सामना करना पड़ेगा, जिससे वह आगे आने वाले समय में बेहतर महसूस करेंगे। प्रमोशन या करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त करने की इच्छा से आप दान पुण्य, उपहार और लोगों की मदद करेंगे। जितनी सहायता आप दूसरों की करेंगे, उतना ही अच्छा आपको महसूस होगा। जिस काम में दान, भेंट देना, और दूसरों की मदद करना शामिल होता है, उसमें आपको आनंद, लाभ और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

आपकी कल्पना का ब्रह्मांड इच्छाओं से भरा होगा, जो सुधार की आशंका और ज्ञान से युक्त होगा। ऐसे व्यक्ति अपनी ऊर्जा को योग, चिंतन और अन्य एकांतवास में भी लगा सकते हैं। यह आपके रोमांचक भावनाओं और आत्मा की शांति में सहायता करेगा। अलगाव की स्थिति में, लोग अत्यधिक उत्साहित और समृद्ध बनने की इच्छा रख सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृषभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Taurus

यह गोचर आपके लिए असाधारण एवं अनुकूल परिस्थितियों और ऊर्जा का प्रवाह लाएगा। यह ग्रह गोचर विभिन्न प्रणालियों में प्रशासन अभ्यास को बढ़ाएगा। इसके साथ ही यह आपको अधिक व्यापक, व्यवहार्य और लंबी दौड़ के उद्देश्यों का विकास करने में सहायता करेगा।

व्यक्ति निस्संदेह अपने साथियों पर उनकी निरंतर सहायता और समर्थन के लिए भरोसा कर सकते हैं। यह मदद आपके लिए उत्पादक और महत्वपूर्ण साबित होगी। इस गोचर/Transit के दौरान आपको अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों का पता चलता जाएगा और काम के दौरान आप ऊर्जावान बने रहेंगे। लोग आपके शानदार और बेहतर भविष्य के लिए नए विचारों की सराहना करेंगे। आप अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों की पूर्ति के लिए एक ईमानदार प्रयास जरूर करेंगे। बुरे वक्त में आपको आपके प्रिय व्यक्ति ज़रूर मदद करेंगे।

आप अपने साथियों के साथ और अपने आस पास के लोगों के साथ बहुत खुश और गतिशील रहेंगे। आपको बिजनेस में सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि पर बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Gemini

यह गोचर मिथुन राशि के लिए अच्छे परिणाम लाएगा। यह आपको अलग अलग क्षेत्र में सफलता दिलवा सकता है और पेशेवर उपलब्धि की गारंटी देता है। इस गोचर के दौरान आप अपने बिजनेस के लक्ष्य को पूरा करने, खामियों की जांच करने और अपनी स्थिति को प्रबल बनाने में सक्षम हो सकते हैं। आपको बिजनेस से संबंधित किसी यात्रा का अवसर भी प्राप्त हो सकता है।

आपके द्वारा लिए गए निर्णय इस अवधि के दौरान लोगों को अचंभे में डाल सकते हैं, जिसके कारण आपकी मानक या सोशल स्टेटस भी बदल सकती है, जो आपको लाभ भी दे सकती है। आप अपने जीवन में बहुत उन्नति प्राप्त करेंगे। नए उद्घाटन के लिए नए दरवाजे खुलेंगे, डिप्लोमा से संबंधित क्षेत्रों में रुचि बढ़ेगी, और आप कुछ क्षेत्रों में आपको सम्मान भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जो अविवाहित हैं, उनकी सगाई जल्दी हो जाएगी।

जल्द ही आपके ऊपर एक राक्षसी छाया आएगी। इसके कारण आपको कुछ स्थान पर नकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। विशेषज्ञों की रुचि किसी एक विषय की शोध में अविश्वसनीय रूप से बढ़ेगी। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरीकों से स्वतंत्रता और अधिक प्रमुख कर्तव्यों का पालन कर पाने में आप सक्षम होंगे। आप अपना जीवन सच्चाई और ईमानदारी से व्यतीत करेंगे।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Cancer

कर्क राशि वालों के पास इस दौरान यात्रा करने, अध्ययन करने, विदेश जाने, अपने संचार कौशल को नई ऊंचाई पर ले जाने और अपनी नींव को मजबूत करने के लिए उत्तम समय है। विद्वानों की रुचि बढ़ेगी, और शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

इस दौरान जीवन सुचारू रूप से चलेगा। बिजनेस संचार/Business communication में सुधार होगा। इस दौरान आपके सामाजिक प्रदर्शन और उन्नति में उत्पादक होंगे। कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में होगा। विश्वसनीय और वैध मार्गदर्शन की तलाश करें क्योंकि यह आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। व्यक्ति जीवन के प्रति समर्पित, विश्वसनीय और अच्छे आचरण का निर्माण करेगा। क्रिएटर्स को बेहतरीन ऑडिट और एक अविश्वसनीय डिस्ट्रीब्यूटर मिल सकता है जो उनके बिजनेस के लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर यात्रा के विभिन्न अवसर प्राप्त हो सकते हैं। प्रमुख शिक्षाप्रद यात्रा और पेशेवर प्रगति का आनंद मिल सकता है।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter transit in Pisces on Leo

इस गोचर का परिणाम, सिंह राशि वाले व्यक्ति आठवें भाव द्वारा शासित विभिन्न क्षेत्रों में देख सकते हैं, जैसे संयुक्त खाते, साझा संपत्ति/Shared assets, क्रेडिट, शुल्क, कामुकता, निकटता, स्वास्थ्य, व्यक्तिगत परिवर्तन, अन्वेषण, परीक्षा और अन्य मानसिक समस्याएं। यदि संपत्ति की उचित निगरानी की जाए या इसका सही प्रयोग किया जाए, तो मानसिक स्वास्थ्य और लोगों से निकटता जैसे क्षेत्रों में लाभ प्राप्त हो सकता है।

यह समय कुछ कार्यों के लिए सबसे उचित है। खास तौर पर उन क्षेत्रों में आपको लाभ दिलवा सकता है, जहां पर प्रबंधन कौशल या उत्पादन की आवश्यकता हो। आप बिना किसी तनाव के इमरजेंसी की स्थिति को संभाल सकते है।

जो कुछ भी आपके लिए अधिक महत्व रखता है, उसे जानने, समझने और स्वीकार करने की आपकी क्षमता में वृद्धि होगी। आपके सारे कार्य सही तरीके से चलेंगे। कुछ क्षेत्र हैं, जिन्हें विशिष्ट मामलों की सूची में रखा जा सकता है। संसाधनों को एक संघ या एक साथ रखकर मौद्रिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं या पत्नी के वेतन में वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण आपके ऊपर दबाव कम रहेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Virgo

आपको बृहस्पति के गोचर/Jupiter transit के दौरान अलग अलग लाभ की प्राप्ति होगी, जैसे विवाह, बिजनेस में सफलता, कस्टम-आधारित कानूनी मामले, लेन-देन, और एग्रीमेंट के संबंध में लाभ मिल सकता है।

इस वर्ष आप एक महत्वपूर्ण संबंध बनाने, उसे मजबूत करने और समृद्ध बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस अवधि में वर्तमान या मौजूदा संबंधों को बेहतर बनाने में सहायता मिल सकती है। आप प्रभावी रूप से अपना ध्यान मोल भाव पर केंद्रित कर सकते हैं और कानूनी मामलों में जीत हासिल कर सकते हैं।

लोगों से आपका संबंध आपको मौद्रिक लाभ प्रदान कर सकता है। जो लोग आपके आस पास रहेंगे, उन्हें आपके साथ जुड़ने से लाभ होगा और वह इस दौरान प्रसन्नता से परिपूर्ण महसूस करेंगे। हर चीज के प्रति खुले विचारों वाली मानसिकता बनेगी, लेकिन कुछ समय के लिए आपको कानूनी समस्या का सामना करना पड़ेगा। कुछ समय के पश्चात सब ठीक हो जाएगा। जहां जहां आपको किसी बात को लेकर परेशानी आएगी, बहुत जल्द ही आप उसका समाधान निकाल पाएंगे। सामाजिक संबंधों में स्वतंत्रता की आवश्यकता कदम दर कदम पर पड़ेगी और संभावना है कि आप इस दौरान स्वयं को सीमित या किसी चीज के संबंध में चिंतित महसूस कर सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Libra

दूसरों की तुलना में व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही जीवन में सुधार होगा। दिन-प्रतिदिन के कार्यक्रम में भी सुधार देखने को मिल सकता है। इस गोचर के दौरान, आपके पास उत्कृष्ट कार्य या कुछ जरूरी सूची या सूचना को संभालने का कार्य मिलेगा, जिसका सुरक्षित हाथों में रखना बेहद जरूरी होगा। आपके आस-पास के लोगों को हर बात का ध्यान रहेगा।

लोग आपके काम करने के पैटर्न के प्रभावशाली उपलब्धि या मिले परिणाम की सराहना करेंगे। इस गोचर के दौरान कोई सहकर्मी या कार्यकर्ता आपकी मदद कर सकते हैं। आप प्रशासन के द्वारा किए गए कामों की सराहना करेंगे। आपका लक्ष्य अपने काम को उत्पादक रूप से पूरा करने का होगा और इसे समय पर पूर्ण करने से आपकी सराहना भी होगी। इसके अतिरिक्त, संभावना है कि आपको किसी और क्षेत्र का काम भी मिल सकता है। निस्संदेह यह अवधि आपके पेशेवर जीवन के लिए फायदेमंद साबित होगी। बहुत सारे काम होंगे जो आप अभी कर सकते हैं। निर्णय लेने की क्षमता में कमी के कारण आप अपने बारे में अत्यधिक आश्वस्त महसूस करेंगे। आप इस दौरान प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आपको अलग अलग क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Scorpio

इस गोचर के दौरान आप कुछ अविश्वसनीय यादें बनाएंगे जो मस्ती, भावुकता, महत्वपूर्ण अवसरों और एक असाधारण समय के साथ भरी हुई होगी। किसी के आइडिया की सराहना करने, उसकी जमीनी स्तर पर जांच करने और उस आइडिया पर आपके काम करने की चपलता भी आपके अनुभव में शामिल होगी।

आप नए अवसरों और नए तरीकों को ढूंढने का प्रयास करेंगे। अपने अंदर सर्वश्रेष्ठ खोजने का यह एक असाधारण मौका है। इस दौरान आप नए व्यक्तियों से मिल सकते हैं, जो आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेंगे। सबसे अधिक संभावना है कि आप विभिन्न कल्पनाशील और विशेषज्ञ कार्यों से निपटने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। आपके आस पास के लोग भी कुछ नए या आश्चर्यजनक काम की शुरुआत कर सकते हैं। इस गोचर के दौरान, आप विभिन्न क्षेत्रों में शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के लिए किसी को पुरस्कार देना या किसी लाभ के प्रति दूसरों को आश्वस्त करना।

यह समय आपको भावुक और हास्य पल जीने का मौका देगा। यही कारण होगा जिसकी वजह से आप अलग अलग व्यक्तियों के साथ एक अच्छा कनेक्शन स्थापित करने में सफलता हासिल करेंगे। आप अपने निर्णय लेने की क्षमता और खुले व्यवहार से बहुत संतुष्ट रहेंगे। इसके साथ ही आप विभिन्न सामाजिक प्रतिबद्धताओं का भी आनंद लेंगे। अविवाहित लोग ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जो किसी भी रिश्ते में आपके साथ जुड़ सकते हैं।

इस प्रकार बृहस्पति गोचर/Jupiter transit के दौरान आप अधिक लाभ प्राप्त करने में सफल होंगे। खतरा है, इसलिए सावधानी बरतना आपके लिए बेहद ज़रूरी है। घमंड या अहंकार न करें। बच्चों के साथ संबंध बेहतर होंगे और गर्भावस्था की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Sagittarius

घर, परिवार, संपत्ति, घरेलू(घरेलू जीवन) और विलासिता के मामलों में लाभ मिलने की संभावना है। अनुभवों में सुधार करने और उन्हें बढ़ाने के लिए अच्छा योग है। आपका यह विश्वास कि सब कुछ अच्छा है और सुरक्षित है, घरेलू जीवन या खुद के घर से ही विकसित होगा। पारिवारिक जीवन, परिवार और मानसिक वातावरण सहित आपकी जीवन शैली में वृद्धि होगी।

आपकी आंतरिक आवाज और अनुभव आपको मजबूत करेंगे। इसी प्रकार लोग आर्थिक लाभ के लिए वसीयत में कुछ फेरबदल भी कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर कुछ भी नया वह खरीद सकते हैं या बेच सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Capricorn.

अंतर्दृष्टि और योग्यता के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करें। परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों से भी सहायता मिल सकती है। आपके भावबोध विचार, सूचना और ऊर्जा आपको बेहतर महसूस कराएंगे। आप विभिन्न उलझनों का सामना कर सकते हैं। कुछ आंकड़े को देख कर आप अपनी बात व्यक्त कर सकते हैं या उसके पीछे की सच्चाई की जांच भी कर सकते हैं।

आप असाधारण उत्साह और सकारात्मक सोच के साथ अपने विचारों और आवश्यकताओं का संचार करेंगे। इसके साथ-साथ मकर राशि वाले लोगों को बहुत सारे कामों में फायदा हो सकता है और आप इस दौरान किसी एक विषय पर अध्ययन कर पाने और उसमें सुधार पर पाने में सक्षम होंगे।

गुरु के मीन राशि में गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Aquarius

इस अवधि के दौरान, आप उस प्रशासन की सराहना करेंगे जो हर समय चौंकाने रहने वाले हैं या उसका हिस्सा भी बन सकते हैं। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरह से यह एक उत्पादक और फलदायी वर्ष साबित होगा। आपके पास खरीद के बहुत सारे स्रोत होंगे, जिससे लाभ होना निश्चित है।

जीवन के प्रति आपका जो रवैया है, वह जल्द ही व्यावहारिक और समझदार हो जाएगा। आप गुरु गोचर/ Jupiter transit के दौरान नई प्रतिभाओं और क्षमताओं को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। राजस्व और संपत्ति में भी आपकी वृद्धि होगी। आपके चरित्र की लोग सराहना करेंगे। इसी प्रकार आप स्वयं को आत्म-प्रतिबिंब की ओर थोड़ा और झुका देंगे, जिससे आपको सुरक्षा की भावना रखने में मदद मिलेगी।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Pisces

वर्तमान समय में मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। इस गोचर का परिणाम प्रभावशाली होगा। आपको अपने ऊर्जा स्तर को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए और इस दौरान आप अधिक आनंदित और सारगर्भित महसूस करेंगे।

इस दौरान आपका असाधारण, उत्साह और व्यापक स्वभाव प्रकट हो सकता है। इसलिए, आपको अलग-अलग सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, जो जीवन जीने का एक रोमांटिक उदाहरण दे सकता। इस गोचर के दौरान आप बहुत खुशमिजाज और संतुष्ट रहेंगे, जिसका सीधा लाभ आपको मिलेगा।

आप अपने जीवन में हर काम को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर लगाएंगे। बीता हुआ समय आपके लिए चिंता का विषय नहीं होगा। बार बार घटने वाली घटनाएं आपको अन्य समस्याओं से उबरने में मदद करेंगी। लेकिन आप अपने अलग और विशिष्ट दृष्टिकोण के कारण जाने जाएंगे। इस अवधि के दौरान आपकी आकांक्षाओं और रुचियों में वृद्धि होगी।

बृहस्पति के अन्य राशियों में गोचर के प्रभाव के बारे में पढ़ने के लिए बृहस्पति के सभी गोचर पर क्लिक करें। आप यह भी पढ़ सकते हैं कि करियर के फैसलों, शादी की समस्याओं, बिजनेस में सफलता का ना मिलना और स्वास्थ्य समस्याओं पर ज्योतिष आपकी मदद कैसे करता है।

मीन राशि में बृहस्पति का गोचर/ JUPITER TRANSIT IN PISCES
13 Apr,2022
से
21 Apr,2023

मीन राशि एक जलीय राशि है, जो व्यक्ति के मजबूत दृढ़ विश्वास और महत्वपूर्ण स्थिति को दर्शाती है। आमतौर पर मीन राशि व्यक्ति के भाग्य, उदारता, भव्यता और कल्पना की ओर तेजी से अग्रसर होते हैं। इसके साथ ही बृहस्पति के गोचर के दौरान वह अपने सभी समस्याओं का समाधान खोज पाने में भी सफल होंगे, जिसके कारण आत्मविश्वास की कमी नहीं रहेगी। जब बृहस्पति मीन राशि में गोचर/Jupiter transit in Pisces करेंगे, तो उस समय सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलते है। इस दौरान आपको अपने अलग और स्वच्छ आचरण को बनाए रखना चाहिए। चलिए जानते हैं कि मीन राशि में बृहस्पति के गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मेष राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Aries

इस गोचर के दौरान, व्यक्ति अधिक सहानुभूतिपूर्ण, दयालु और मार्मिक बनते हैं। साथ ही व्यक्ति सभी उत्कृष्ट विशेषताओं से जुड़े रहते हैं। इस गोचर के दौरान, मेष राशि वाले व्यक्ति अपने अंदर सभी खतरनाक, लापरवाही प्रवृत्तियों, असाधारण, गहन स्थापित आशंकाओं और अंतर्निहित दोष भावनाओं को समाप्त कर सकते हैं। आपको यह समझना होगा कि आमतौर पर बृहस्पति एक ऐसे वॉचमैन के रूप में कार्य करता है, जिससे आपको लाभ ही मिलता है। इस ग्रह योग के दौरान आप हर व्यक्ति के अंतरात्मा के साथ स्थिर, असाधारण, और मजबूत रिश्ता बना पाने में सक्षम होंगे।

इस दौरान मेष राशि वालों को अपने डर और अस्थिरता का सामना करना पड़ेगा, जिससे वह आगे आने वाले समय में बेहतर महसूस करेंगे। प्रमोशन या करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त करने की इच्छा से आप दान पुण्य, उपहार और लोगों की मदद करेंगे। जितनी सहायता आप दूसरों की करेंगे, उतना ही अच्छा आपको महसूस होगा। जिस काम में दान, भेंट देना, और दूसरों की मदद करना शामिल होता है, उसमें आपको आनंद, लाभ और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

आपकी कल्पना का ब्रह्मांड इच्छाओं से भरा होगा, जो सुधार की आशंका और ज्ञान से युक्त होगा। ऐसे व्यक्ति अपनी ऊर्जा को योग, चिंतन और अन्य एकांतवास में भी लगा सकते हैं। यह आपके रोमांचक भावनाओं और आत्मा की शांति में सहायता करेगा। अलगाव की स्थिति में, लोग अत्यधिक उत्साहित और समृद्ध बनने की इच्छा रख सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृषभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Taurus

यह गोचर आपके लिए असाधारण एवं अनुकूल परिस्थितियों और ऊर्जा का प्रवाह लाएगा। यह ग्रह गोचर विभिन्न प्रणालियों में प्रशासन अभ्यास को बढ़ाएगा। इसके साथ ही यह आपको अधिक व्यापक, व्यवहार्य और लंबी दौड़ के उद्देश्यों का विकास करने में सहायता करेगा।

व्यक्ति निस्संदेह अपने साथियों पर उनकी निरंतर सहायता और समर्थन के लिए भरोसा कर सकते हैं। यह मदद आपके लिए उत्पादक और महत्वपूर्ण साबित होगी। इस गोचर/Transit के दौरान आपको अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों का पता चलता जाएगा और काम के दौरान आप ऊर्जावान बने रहेंगे। लोग आपके शानदार और बेहतर भविष्य के लिए नए विचारों की सराहना करेंगे। आप अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों की पूर्ति के लिए एक ईमानदार प्रयास जरूर करेंगे। बुरे वक्त में आपको आपके प्रिय व्यक्ति ज़रूर मदद करेंगे।

आप अपने साथियों के साथ और अपने आस पास के लोगों के साथ बहुत खुश और गतिशील रहेंगे। आपको बिजनेस में सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि पर बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Gemini

यह गोचर मिथुन राशि के लिए अच्छे परिणाम लाएगा। यह आपको अलग अलग क्षेत्र में सफलता दिलवा सकता है और पेशेवर उपलब्धि की गारंटी देता है। इस गोचर के दौरान आप अपने बिजनेस के लक्ष्य को पूरा करने, खामियों की जांच करने और अपनी स्थिति को प्रबल बनाने में सक्षम हो सकते हैं। आपको बिजनेस से संबंधित किसी यात्रा का अवसर भी प्राप्त हो सकता है।

आपके द्वारा लिए गए निर्णय इस अवधि के दौरान लोगों को अचंभे में डाल सकते हैं, जिसके कारण आपकी मानक या सोशल स्टेटस भी बदल सकती है, जो आपको लाभ भी दे सकती है। आप अपने जीवन में बहुत उन्नति प्राप्त करेंगे। नए उद्घाटन के लिए नए दरवाजे खुलेंगे, डिप्लोमा से संबंधित क्षेत्रों में रुचि बढ़ेगी, और आप कुछ क्षेत्रों में आपको सम्मान भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जो अविवाहित हैं, उनकी सगाई जल्दी हो जाएगी।

जल्द ही आपके ऊपर एक राक्षसी छाया आएगी। इसके कारण आपको कुछ स्थान पर नकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। विशेषज्ञों की रुचि किसी एक विषय की शोध में अविश्वसनीय रूप से बढ़ेगी। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरीकों से स्वतंत्रता और अधिक प्रमुख कर्तव्यों का पालन कर पाने में आप सक्षम होंगे। आप अपना जीवन सच्चाई और ईमानदारी से व्यतीत करेंगे।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Cancer

कर्क राशि वालों के पास इस दौरान यात्रा करने, अध्ययन करने, विदेश जाने, अपने संचार कौशल को नई ऊंचाई पर ले जाने और अपनी नींव को मजबूत करने के लिए उत्तम समय है। विद्वानों की रुचि बढ़ेगी, और शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

इस दौरान जीवन सुचारू रूप से चलेगा। बिजनेस संचार/Business communication में सुधार होगा। इस दौरान आपके सामाजिक प्रदर्शन और उन्नति में उत्पादक होंगे। कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में होगा। विश्वसनीय और वैध मार्गदर्शन की तलाश करें क्योंकि यह आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। व्यक्ति जीवन के प्रति समर्पित, विश्वसनीय और अच्छे आचरण का निर्माण करेगा। क्रिएटर्स को बेहतरीन ऑडिट और एक अविश्वसनीय डिस्ट्रीब्यूटर मिल सकता है जो उनके बिजनेस के लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर यात्रा के विभिन्न अवसर प्राप्त हो सकते हैं। प्रमुख शिक्षाप्रद यात्रा और पेशेवर प्रगति का आनंद मिल सकता है।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter transit in Pisces on Leo

इस गोचर का परिणाम, सिंह राशि वाले व्यक्ति आठवें भाव द्वारा शासित विभिन्न क्षेत्रों में देख सकते हैं, जैसे संयुक्त खाते, साझा संपत्ति/Shared assets, क्रेडिट, शुल्क, कामुकता, निकटता, स्वास्थ्य, व्यक्तिगत परिवर्तन, अन्वेषण, परीक्षा और अन्य मानसिक समस्याएं। यदि संपत्ति की उचित निगरानी की जाए या इसका सही प्रयोग किया जाए, तो मानसिक स्वास्थ्य और लोगों से निकटता जैसे क्षेत्रों में लाभ प्राप्त हो सकता है।

यह समय कुछ कार्यों के लिए सबसे उचित है। खास तौर पर उन क्षेत्रों में आपको लाभ दिलवा सकता है, जहां पर प्रबंधन कौशल या उत्पादन की आवश्यकता हो। आप बिना किसी तनाव के इमरजेंसी की स्थिति को संभाल सकते है।

जो कुछ भी आपके लिए अधिक महत्व रखता है, उसे जानने, समझने और स्वीकार करने की आपकी क्षमता में वृद्धि होगी। आपके सारे कार्य सही तरीके से चलेंगे। कुछ क्षेत्र हैं, जिन्हें विशिष्ट मामलों की सूची में रखा जा सकता है। संसाधनों को एक संघ या एक साथ रखकर मौद्रिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं या पत्नी के वेतन में वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण आपके ऊपर दबाव कम रहेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Virgo

आपको बृहस्पति के गोचर/Jupiter transit के दौरान अलग अलग लाभ की प्राप्ति होगी, जैसे विवाह, बिजनेस में सफलता, कस्टम-आधारित कानूनी मामले, लेन-देन, और एग्रीमेंट के संबंध में लाभ मिल सकता है।

इस वर्ष आप एक महत्वपूर्ण संबंध बनाने, उसे मजबूत करने और समृद्ध बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस अवधि में वर्तमान या मौजूदा संबंधों को बेहतर बनाने में सहायता मिल सकती है। आप प्रभावी रूप से अपना ध्यान मोल भाव पर केंद्रित कर सकते हैं और कानूनी मामलों में जीत हासिल कर सकते हैं।

लोगों से आपका संबंध आपको मौद्रिक लाभ प्रदान कर सकता है। जो लोग आपके आस पास रहेंगे, उन्हें आपके साथ जुड़ने से लाभ होगा और वह इस दौरान प्रसन्नता से परिपूर्ण महसूस करेंगे। हर चीज के प्रति खुले विचारों वाली मानसिकता बनेगी, लेकिन कुछ समय के लिए आपको कानूनी समस्या का सामना करना पड़ेगा। कुछ समय के पश्चात सब ठीक हो जाएगा। जहां जहां आपको किसी बात को लेकर परेशानी आएगी, बहुत जल्द ही आप उसका समाधान निकाल पाएंगे। सामाजिक संबंधों में स्वतंत्रता की आवश्यकता कदम दर कदम पर पड़ेगी और संभावना है कि आप इस दौरान स्वयं को सीमित या किसी चीज के संबंध में चिंतित महसूस कर सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Libra

दूसरों की तुलना में व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही जीवन में सुधार होगा। दिन-प्रतिदिन के कार्यक्रम में भी सुधार देखने को मिल सकता है। इस गोचर के दौरान, आपके पास उत्कृष्ट कार्य या कुछ जरूरी सूची या सूचना को संभालने का कार्य मिलेगा, जिसका सुरक्षित हाथों में रखना बेहद जरूरी होगा। आपके आस-पास के लोगों को हर बात का ध्यान रहेगा।

लोग आपके काम करने के पैटर्न के प्रभावशाली उपलब्धि या मिले परिणाम की सराहना करेंगे। इस गोचर के दौरान कोई सहकर्मी या कार्यकर्ता आपकी मदद कर सकते हैं। आप प्रशासन के द्वारा किए गए कामों की सराहना करेंगे। आपका लक्ष्य अपने काम को उत्पादक रूप से पूरा करने का होगा और इसे समय पर पूर्ण करने से आपकी सराहना भी होगी। इसके अतिरिक्त, संभावना है कि आपको किसी और क्षेत्र का काम भी मिल सकता है। निस्संदेह यह अवधि आपके पेशेवर जीवन के लिए फायदेमंद साबित होगी। बहुत सारे काम होंगे जो आप अभी कर सकते हैं। निर्णय लेने की क्षमता में कमी के कारण आप अपने बारे में अत्यधिक आश्वस्त महसूस करेंगे। आप इस दौरान प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आपको अलग अलग क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Scorpio

इस गोचर के दौरान आप कुछ अविश्वसनीय यादें बनाएंगे जो मस्ती, भावुकता, महत्वपूर्ण अवसरों और एक असाधारण समय के साथ भरी हुई होगी। किसी के आइडिया की सराहना करने, उसकी जमीनी स्तर पर जांच करने और उस आइडिया पर आपके काम करने की चपलता भी आपके अनुभव में शामिल होगी।

आप नए अवसरों और नए तरीकों को ढूंढने का प्रयास करेंगे। अपने अंदर सर्वश्रेष्ठ खोजने का यह एक असाधारण मौका है। इस दौरान आप नए व्यक्तियों से मिल सकते हैं, जो आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेंगे। सबसे अधिक संभावना है कि आप विभिन्न कल्पनाशील और विशेषज्ञ कार्यों से निपटने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। आपके आस पास के लोग भी कुछ नए या आश्चर्यजनक काम की शुरुआत कर सकते हैं। इस गोचर के दौरान, आप विभिन्न क्षेत्रों में शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के लिए किसी को पुरस्कार देना या किसी लाभ के प्रति दूसरों को आश्वस्त करना।

यह समय आपको भावुक और हास्य पल जीने का मौका देगा। यही कारण होगा जिसकी वजह से आप अलग अलग व्यक्तियों के साथ एक अच्छा कनेक्शन स्थापित करने में सफलता हासिल करेंगे। आप अपने निर्णय लेने की क्षमता और खुले व्यवहार से बहुत संतुष्ट रहेंगे। इसके साथ ही आप विभिन्न सामाजिक प्रतिबद्धताओं का भी आनंद लेंगे। अविवाहित लोग ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जो किसी भी रिश्ते में आपके साथ जुड़ सकते हैं।

इस प्रकार बृहस्पति गोचर/Jupiter transit के दौरान आप अधिक लाभ प्राप्त करने में सफल होंगे। खतरा है, इसलिए सावधानी बरतना आपके लिए बेहद ज़रूरी है। घमंड या अहंकार न करें। बच्चों के साथ संबंध बेहतर होंगे और गर्भावस्था की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Sagittarius

घर, परिवार, संपत्ति, घरेलू(घरेलू जीवन) और विलासिता के मामलों में लाभ मिलने की संभावना है। अनुभवों में सुधार करने और उन्हें बढ़ाने के लिए अच्छा योग है। आपका यह विश्वास कि सब कुछ अच्छा है और सुरक्षित है, घरेलू जीवन या खुद के घर से ही विकसित होगा। पारिवारिक जीवन, परिवार और मानसिक वातावरण सहित आपकी जीवन शैली में वृद्धि होगी।

आपकी आंतरिक आवाज और अनुभव आपको मजबूत करेंगे। इसी प्रकार लोग आर्थिक लाभ के लिए वसीयत में कुछ फेरबदल भी कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर कुछ भी नया वह खरीद सकते हैं या बेच सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Capricorn.

अंतर्दृष्टि और योग्यता के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करें। परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों से भी सहायता मिल सकती है। आपके भावबोध विचार, सूचना और ऊर्जा आपको बेहतर महसूस कराएंगे। आप विभिन्न उलझनों का सामना कर सकते हैं। कुछ आंकड़े को देख कर आप अपनी बात व्यक्त कर सकते हैं या उसके पीछे की सच्चाई की जांच भी कर सकते हैं।

आप असाधारण उत्साह और सकारात्मक सोच के साथ अपने विचारों और आवश्यकताओं का संचार करेंगे। इसके साथ-साथ मकर राशि वाले लोगों को बहुत सारे कामों में फायदा हो सकता है और आप इस दौरान किसी एक विषय पर अध्ययन कर पाने और उसमें सुधार पर पाने में सक्षम होंगे।

गुरु के मीन राशि में गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Aquarius

इस अवधि के दौरान, आप उस प्रशासन की सराहना करेंगे जो हर समय चौंकाने रहने वाले हैं या उसका हिस्सा भी बन सकते हैं। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरह से यह एक उत्पादक और फलदायी वर्ष साबित होगा। आपके पास खरीद के बहुत सारे स्रोत होंगे, जिससे लाभ होना निश्चित है।

जीवन के प्रति आपका जो रवैया है, वह जल्द ही व्यावहारिक और समझदार हो जाएगा। आप गुरु गोचर/ Jupiter transit के दौरान नई प्रतिभाओं और क्षमताओं को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। राजस्व और संपत्ति में भी आपकी वृद्धि होगी। आपके चरित्र की लोग सराहना करेंगे। इसी प्रकार आप स्वयं को आत्म-प्रतिबिंब की ओर थोड़ा और झुका देंगे, जिससे आपको सुरक्षा की भावना रखने में मदद मिलेगी।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Pisces

वर्तमान समय में मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। इस गोचर का परिणाम प्रभावशाली होगा। आपको अपने ऊर्जा स्तर को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए और इस दौरान आप अधिक आनंदित और सारगर्भित महसूस करेंगे।

इस दौरान आपका असाधारण, उत्साह और व्यापक स्वभाव प्रकट हो सकता है। इसलिए, आपको अलग-अलग सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, जो जीवन जीने का एक रोमांटिक उदाहरण दे सकता। इस गोचर के दौरान आप बहुत खुशमिजाज और संतुष्ट रहेंगे, जिसका सीधा लाभ आपको मिलेगा।

आप अपने जीवन में हर काम को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर लगाएंगे। बीता हुआ समय आपके लिए चिंता का विषय नहीं होगा। बार बार घटने वाली घटनाएं आपको अन्य समस्याओं से उबरने में मदद करेंगी। लेकिन आप अपने अलग और विशिष्ट दृष्टिकोण के कारण जाने जाएंगे। इस अवधि के दौरान आपकी आकांक्षाओं और रुचियों में वृद्धि होगी।

बृहस्पति के अन्य राशियों में गोचर के प्रभाव के बारे में पढ़ने के लिए बृहस्पति के सभी गोचर पर क्लिक करें। आप यह भी पढ़ सकते हैं कि करियर के फैसलों, शादी की समस्याओं, बिजनेस में सफलता का ना मिलना और स्वास्थ्य समस्याओं पर ज्योतिष आपकी मदद कैसे करता है।

मीन राशि में बृहस्पति का गोचर/ JUPITER TRANSIT IN PISCES
13 Apr,2022
से
21 Apr,2023

मीन राशि एक जलीय राशि है, जो व्यक्ति के मजबूत दृढ़ विश्वास और महत्वपूर्ण स्थिति को दर्शाती है। आमतौर पर मीन राशि व्यक्ति के भाग्य, उदारता, भव्यता और कल्पना की ओर तेजी से अग्रसर होते हैं। इसके साथ ही बृहस्पति के गोचर के दौरान वह अपने सभी समस्याओं का समाधान खोज पाने में भी सफल होंगे, जिसके कारण आत्मविश्वास की कमी नहीं रहेगी। जब बृहस्पति मीन राशि में गोचर/Jupiter transit in Pisces करेंगे, तो उस समय सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलते है। इस दौरान आपको अपने अलग और स्वच्छ आचरण को बनाए रखना चाहिए। चलिए जानते हैं कि मीन राशि में बृहस्पति के गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मेष राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Aries

इस गोचर के दौरान, व्यक्ति अधिक सहानुभूतिपूर्ण, दयालु और मार्मिक बनते हैं। साथ ही व्यक्ति सभी उत्कृष्ट विशेषताओं से जुड़े रहते हैं। इस गोचर के दौरान, मेष राशि वाले व्यक्ति अपने अंदर सभी खतरनाक, लापरवाही प्रवृत्तियों, असाधारण, गहन स्थापित आशंकाओं और अंतर्निहित दोष भावनाओं को समाप्त कर सकते हैं। आपको यह समझना होगा कि आमतौर पर बृहस्पति एक ऐसे वॉचमैन के रूप में कार्य करता है, जिससे आपको लाभ ही मिलता है। इस ग्रह योग के दौरान आप हर व्यक्ति के अंतरात्मा के साथ स्थिर, असाधारण, और मजबूत रिश्ता बना पाने में सक्षम होंगे।

इस दौरान मेष राशि वालों को अपने डर और अस्थिरता का सामना करना पड़ेगा, जिससे वह आगे आने वाले समय में बेहतर महसूस करेंगे। प्रमोशन या करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त करने की इच्छा से आप दान पुण्य, उपहार और लोगों की मदद करेंगे। जितनी सहायता आप दूसरों की करेंगे, उतना ही अच्छा आपको महसूस होगा। जिस काम में दान, भेंट देना, और दूसरों की मदद करना शामिल होता है, उसमें आपको आनंद, लाभ और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

आपकी कल्पना का ब्रह्मांड इच्छाओं से भरा होगा, जो सुधार की आशंका और ज्ञान से युक्त होगा। ऐसे व्यक्ति अपनी ऊर्जा को योग, चिंतन और अन्य एकांतवास में भी लगा सकते हैं। यह आपके रोमांचक भावनाओं और आत्मा की शांति में सहायता करेगा। अलगाव की स्थिति में, लोग अत्यधिक उत्साहित और समृद्ध बनने की इच्छा रख सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृषभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Taurus

यह गोचर आपके लिए असाधारण एवं अनुकूल परिस्थितियों और ऊर्जा का प्रवाह लाएगा। यह ग्रह गोचर विभिन्न प्रणालियों में प्रशासन अभ्यास को बढ़ाएगा। इसके साथ ही यह आपको अधिक व्यापक, व्यवहार्य और लंबी दौड़ के उद्देश्यों का विकास करने में सहायता करेगा।

व्यक्ति निस्संदेह अपने साथियों पर उनकी निरंतर सहायता और समर्थन के लिए भरोसा कर सकते हैं। यह मदद आपके लिए उत्पादक और महत्वपूर्ण साबित होगी। इस गोचर/Transit के दौरान आपको अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों का पता चलता जाएगा और काम के दौरान आप ऊर्जावान बने रहेंगे। लोग आपके शानदार और बेहतर भविष्य के लिए नए विचारों की सराहना करेंगे। आप अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों की पूर्ति के लिए एक ईमानदार प्रयास जरूर करेंगे। बुरे वक्त में आपको आपके प्रिय व्यक्ति ज़रूर मदद करेंगे।

आप अपने साथियों के साथ और अपने आस पास के लोगों के साथ बहुत खुश और गतिशील रहेंगे। आपको बिजनेस में सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि पर बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Gemini

यह गोचर मिथुन राशि के लिए अच्छे परिणाम लाएगा। यह आपको अलग अलग क्षेत्र में सफलता दिलवा सकता है और पेशेवर उपलब्धि की गारंटी देता है। इस गोचर के दौरान आप अपने बिजनेस के लक्ष्य को पूरा करने, खामियों की जांच करने और अपनी स्थिति को प्रबल बनाने में सक्षम हो सकते हैं। आपको बिजनेस से संबंधित किसी यात्रा का अवसर भी प्राप्त हो सकता है।

आपके द्वारा लिए गए निर्णय इस अवधि के दौरान लोगों को अचंभे में डाल सकते हैं, जिसके कारण आपकी मानक या सोशल स्टेटस भी बदल सकती है, जो आपको लाभ भी दे सकती है। आप अपने जीवन में बहुत उन्नति प्राप्त करेंगे। नए उद्घाटन के लिए नए दरवाजे खुलेंगे, डिप्लोमा से संबंधित क्षेत्रों में रुचि बढ़ेगी, और आप कुछ क्षेत्रों में आपको सम्मान भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जो अविवाहित हैं, उनकी सगाई जल्दी हो जाएगी।

जल्द ही आपके ऊपर एक राक्षसी छाया आएगी। इसके कारण आपको कुछ स्थान पर नकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। विशेषज्ञों की रुचि किसी एक विषय की शोध में अविश्वसनीय रूप से बढ़ेगी। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरीकों से स्वतंत्रता और अधिक प्रमुख कर्तव्यों का पालन कर पाने में आप सक्षम होंगे। आप अपना जीवन सच्चाई और ईमानदारी से व्यतीत करेंगे।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Cancer

कर्क राशि वालों के पास इस दौरान यात्रा करने, अध्ययन करने, विदेश जाने, अपने संचार कौशल को नई ऊंचाई पर ले जाने और अपनी नींव को मजबूत करने के लिए उत्तम समय है। विद्वानों की रुचि बढ़ेगी, और शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

इस दौरान जीवन सुचारू रूप से चलेगा। बिजनेस संचार/Business communication में सुधार होगा। इस दौरान आपके सामाजिक प्रदर्शन और उन्नति में उत्पादक होंगे। कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में होगा। विश्वसनीय और वैध मार्गदर्शन की तलाश करें क्योंकि यह आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। व्यक्ति जीवन के प्रति समर्पित, विश्वसनीय और अच्छे आचरण का निर्माण करेगा। क्रिएटर्स को बेहतरीन ऑडिट और एक अविश्वसनीय डिस्ट्रीब्यूटर मिल सकता है जो उनके बिजनेस के लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर यात्रा के विभिन्न अवसर प्राप्त हो सकते हैं। प्रमुख शिक्षाप्रद यात्रा और पेशेवर प्रगति का आनंद मिल सकता है।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter transit in Pisces on Leo

इस गोचर का परिणाम, सिंह राशि वाले व्यक्ति आठवें भाव द्वारा शासित विभिन्न क्षेत्रों में देख सकते हैं, जैसे संयुक्त खाते, साझा संपत्ति/Shared assets, क्रेडिट, शुल्क, कामुकता, निकटता, स्वास्थ्य, व्यक्तिगत परिवर्तन, अन्वेषण, परीक्षा और अन्य मानसिक समस्याएं। यदि संपत्ति की उचित निगरानी की जाए या इसका सही प्रयोग किया जाए, तो मानसिक स्वास्थ्य और लोगों से निकटता जैसे क्षेत्रों में लाभ प्राप्त हो सकता है।

यह समय कुछ कार्यों के लिए सबसे उचित है। खास तौर पर उन क्षेत्रों में आपको लाभ दिलवा सकता है, जहां पर प्रबंधन कौशल या उत्पादन की आवश्यकता हो। आप बिना किसी तनाव के इमरजेंसी की स्थिति को संभाल सकते है।

जो कुछ भी आपके लिए अधिक महत्व रखता है, उसे जानने, समझने और स्वीकार करने की आपकी क्षमता में वृद्धि होगी। आपके सारे कार्य सही तरीके से चलेंगे। कुछ क्षेत्र हैं, जिन्हें विशिष्ट मामलों की सूची में रखा जा सकता है। संसाधनों को एक संघ या एक साथ रखकर मौद्रिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं या पत्नी के वेतन में वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण आपके ऊपर दबाव कम रहेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Virgo

आपको बृहस्पति के गोचर/Jupiter transit के दौरान अलग अलग लाभ की प्राप्ति होगी, जैसे विवाह, बिजनेस में सफलता, कस्टम-आधारित कानूनी मामले, लेन-देन, और एग्रीमेंट के संबंध में लाभ मिल सकता है।

इस वर्ष आप एक महत्वपूर्ण संबंध बनाने, उसे मजबूत करने और समृद्ध बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस अवधि में वर्तमान या मौजूदा संबंधों को बेहतर बनाने में सहायता मिल सकती है। आप प्रभावी रूप से अपना ध्यान मोल भाव पर केंद्रित कर सकते हैं और कानूनी मामलों में जीत हासिल कर सकते हैं।

लोगों से आपका संबंध आपको मौद्रिक लाभ प्रदान कर सकता है। जो लोग आपके आस पास रहेंगे, उन्हें आपके साथ जुड़ने से लाभ होगा और वह इस दौरान प्रसन्नता से परिपूर्ण महसूस करेंगे। हर चीज के प्रति खुले विचारों वाली मानसिकता बनेगी, लेकिन कुछ समय के लिए आपको कानूनी समस्या का सामना करना पड़ेगा। कुछ समय के पश्चात सब ठीक हो जाएगा। जहां जहां आपको किसी बात को लेकर परेशानी आएगी, बहुत जल्द ही आप उसका समाधान निकाल पाएंगे। सामाजिक संबंधों में स्वतंत्रता की आवश्यकता कदम दर कदम पर पड़ेगी और संभावना है कि आप इस दौरान स्वयं को सीमित या किसी चीज के संबंध में चिंतित महसूस कर सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Libra

दूसरों की तुलना में व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही जीवन में सुधार होगा। दिन-प्रतिदिन के कार्यक्रम में भी सुधार देखने को मिल सकता है। इस गोचर के दौरान, आपके पास उत्कृष्ट कार्य या कुछ जरूरी सूची या सूचना को संभालने का कार्य मिलेगा, जिसका सुरक्षित हाथों में रखना बेहद जरूरी होगा। आपके आस-पास के लोगों को हर बात का ध्यान रहेगा।

लोग आपके काम करने के पैटर्न के प्रभावशाली उपलब्धि या मिले परिणाम की सराहना करेंगे। इस गोचर के दौरान कोई सहकर्मी या कार्यकर्ता आपकी मदद कर सकते हैं। आप प्रशासन के द्वारा किए गए कामों की सराहना करेंगे। आपका लक्ष्य अपने काम को उत्पादक रूप से पूरा करने का होगा और इसे समय पर पूर्ण करने से आपकी सराहना भी होगी। इसके अतिरिक्त, संभावना है कि आपको किसी और क्षेत्र का काम भी मिल सकता है। निस्संदेह यह अवधि आपके पेशेवर जीवन के लिए फायदेमंद साबित होगी। बहुत सारे काम होंगे जो आप अभी कर सकते हैं। निर्णय लेने की क्षमता में कमी के कारण आप अपने बारे में अत्यधिक आश्वस्त महसूस करेंगे। आप इस दौरान प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आपको अलग अलग क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Scorpio

इस गोचर के दौरान आप कुछ अविश्वसनीय यादें बनाएंगे जो मस्ती, भावुकता, महत्वपूर्ण अवसरों और एक असाधारण समय के साथ भरी हुई होगी। किसी के आइडिया की सराहना करने, उसकी जमीनी स्तर पर जांच करने और उस आइडिया पर आपके काम करने की चपलता भी आपके अनुभव में शामिल होगी।

आप नए अवसरों और नए तरीकों को ढूंढने का प्रयास करेंगे। अपने अंदर सर्वश्रेष्ठ खोजने का यह एक असाधारण मौका है। इस दौरान आप नए व्यक्तियों से मिल सकते हैं, जो आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेंगे। सबसे अधिक संभावना है कि आप विभिन्न कल्पनाशील और विशेषज्ञ कार्यों से निपटने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। आपके आस पास के लोग भी कुछ नए या आश्चर्यजनक काम की शुरुआत कर सकते हैं। इस गोचर के दौरान, आप विभिन्न क्षेत्रों में शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के लिए किसी को पुरस्कार देना या किसी लाभ के प्रति दूसरों को आश्वस्त करना।

यह समय आपको भावुक और हास्य पल जीने का मौका देगा। यही कारण होगा जिसकी वजह से आप अलग अलग व्यक्तियों के साथ एक अच्छा कनेक्शन स्थापित करने में सफलता हासिल करेंगे। आप अपने निर्णय लेने की क्षमता और खुले व्यवहार से बहुत संतुष्ट रहेंगे। इसके साथ ही आप विभिन्न सामाजिक प्रतिबद्धताओं का भी आनंद लेंगे। अविवाहित लोग ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जो किसी भी रिश्ते में आपके साथ जुड़ सकते हैं।

इस प्रकार बृहस्पति गोचर/Jupiter transit के दौरान आप अधिक लाभ प्राप्त करने में सफल होंगे। खतरा है, इसलिए सावधानी बरतना आपके लिए बेहद ज़रूरी है। घमंड या अहंकार न करें। बच्चों के साथ संबंध बेहतर होंगे और गर्भावस्था की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Sagittarius

घर, परिवार, संपत्ति, घरेलू(घरेलू जीवन) और विलासिता के मामलों में लाभ मिलने की संभावना है। अनुभवों में सुधार करने और उन्हें बढ़ाने के लिए अच्छा योग है। आपका यह विश्वास कि सब कुछ अच्छा है और सुरक्षित है, घरेलू जीवन या खुद के घर से ही विकसित होगा। पारिवारिक जीवन, परिवार और मानसिक वातावरण सहित आपकी जीवन शैली में वृद्धि होगी।

आपकी आंतरिक आवाज और अनुभव आपको मजबूत करेंगे। इसी प्रकार लोग आर्थिक लाभ के लिए वसीयत में कुछ फेरबदल भी कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर कुछ भी नया वह खरीद सकते हैं या बेच सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Capricorn.

अंतर्दृष्टि और योग्यता के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करें। परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों से भी सहायता मिल सकती है। आपके भावबोध विचार, सूचना और ऊर्जा आपको बेहतर महसूस कराएंगे। आप विभिन्न उलझनों का सामना कर सकते हैं। कुछ आंकड़े को देख कर आप अपनी बात व्यक्त कर सकते हैं या उसके पीछे की सच्चाई की जांच भी कर सकते हैं।

आप असाधारण उत्साह और सकारात्मक सोच के साथ अपने विचारों और आवश्यकताओं का संचार करेंगे। इसके साथ-साथ मकर राशि वाले लोगों को बहुत सारे कामों में फायदा हो सकता है और आप इस दौरान किसी एक विषय पर अध्ययन कर पाने और उसमें सुधार पर पाने में सक्षम होंगे।

गुरु के मीन राशि में गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Aquarius

इस अवधि के दौरान, आप उस प्रशासन की सराहना करेंगे जो हर समय चौंकाने रहने वाले हैं या उसका हिस्सा भी बन सकते हैं। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरह से यह एक उत्पादक और फलदायी वर्ष साबित होगा। आपके पास खरीद के बहुत सारे स्रोत होंगे, जिससे लाभ होना निश्चित है।

जीवन के प्रति आपका जो रवैया है, वह जल्द ही व्यावहारिक और समझदार हो जाएगा। आप गुरु गोचर/ Jupiter transit के दौरान नई प्रतिभाओं और क्षमताओं को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। राजस्व और संपत्ति में भी आपकी वृद्धि होगी। आपके चरित्र की लोग सराहना करेंगे। इसी प्रकार आप स्वयं को आत्म-प्रतिबिंब की ओर थोड़ा और झुका देंगे, जिससे आपको सुरक्षा की भावना रखने में मदद मिलेगी।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Pisces

वर्तमान समय में मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। इस गोचर का परिणाम प्रभावशाली होगा। आपको अपने ऊर्जा स्तर को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए और इस दौरान आप अधिक आनंदित और सारगर्भित महसूस करेंगे।

इस दौरान आपका असाधारण, उत्साह और व्यापक स्वभाव प्रकट हो सकता है। इसलिए, आपको अलग-अलग सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, जो जीवन जीने का एक रोमांटिक उदाहरण दे सकता। इस गोचर के दौरान आप बहुत खुशमिजाज और संतुष्ट रहेंगे, जिसका सीधा लाभ आपको मिलेगा।

आप अपने जीवन में हर काम को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर लगाएंगे। बीता हुआ समय आपके लिए चिंता का विषय नहीं होगा। बार बार घटने वाली घटनाएं आपको अन्य समस्याओं से उबरने में मदद करेंगी। लेकिन आप अपने अलग और विशिष्ट दृष्टिकोण के कारण जाने जाएंगे। इस अवधि के दौरान आपकी आकांक्षाओं और रुचियों में वृद्धि होगी।

बृहस्पति के अन्य राशियों में गोचर के प्रभाव के बारे में पढ़ने के लिए बृहस्पति के सभी गोचर पर क्लिक करें। आप यह भी पढ़ सकते हैं कि करियर के फैसलों, शादी की समस्याओं, बिजनेस में सफलता का ना मिलना और स्वास्थ्य समस्याओं पर ज्योतिष आपकी मदद कैसे करता है।

मीन राशि में बृहस्पति का गोचर/ JUPITER TRANSIT IN PISCES
13 Apr,2022
से
21 Apr,2023

मीन राशि एक जलीय राशि है, जो व्यक्ति के मजबूत दृढ़ विश्वास और महत्वपूर्ण स्थिति को दर्शाती है। आमतौर पर मीन राशि व्यक्ति के भाग्य, उदारता, भव्यता और कल्पना की ओर तेजी से अग्रसर होते हैं। इसके साथ ही बृहस्पति के गोचर के दौरान वह अपने सभी समस्याओं का समाधान खोज पाने में भी सफल होंगे, जिसके कारण आत्मविश्वास की कमी नहीं रहेगी। जब बृहस्पति मीन राशि में गोचर/Jupiter transit in Pisces करेंगे, तो उस समय सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलते है। इस दौरान आपको अपने अलग और स्वच्छ आचरण को बनाए रखना चाहिए। चलिए जानते हैं कि मीन राशि में बृहस्पति के गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मेष राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Aries

इस गोचर के दौरान, व्यक्ति अधिक सहानुभूतिपूर्ण, दयालु और मार्मिक बनते हैं। साथ ही व्यक्ति सभी उत्कृष्ट विशेषताओं से जुड़े रहते हैं। इस गोचर के दौरान, मेष राशि वाले व्यक्ति अपने अंदर सभी खतरनाक, लापरवाही प्रवृत्तियों, असाधारण, गहन स्थापित आशंकाओं और अंतर्निहित दोष भावनाओं को समाप्त कर सकते हैं। आपको यह समझना होगा कि आमतौर पर बृहस्पति एक ऐसे वॉचमैन के रूप में कार्य करता है, जिससे आपको लाभ ही मिलता है। इस ग्रह योग के दौरान आप हर व्यक्ति के अंतरात्मा के साथ स्थिर, असाधारण, और मजबूत रिश्ता बना पाने में सक्षम होंगे।

इस दौरान मेष राशि वालों को अपने डर और अस्थिरता का सामना करना पड़ेगा, जिससे वह आगे आने वाले समय में बेहतर महसूस करेंगे। प्रमोशन या करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त करने की इच्छा से आप दान पुण्य, उपहार और लोगों की मदद करेंगे। जितनी सहायता आप दूसरों की करेंगे, उतना ही अच्छा आपको महसूस होगा। जिस काम में दान, भेंट देना, और दूसरों की मदद करना शामिल होता है, उसमें आपको आनंद, लाभ और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

आपकी कल्पना का ब्रह्मांड इच्छाओं से भरा होगा, जो सुधार की आशंका और ज्ञान से युक्त होगा। ऐसे व्यक्ति अपनी ऊर्जा को योग, चिंतन और अन्य एकांतवास में भी लगा सकते हैं। यह आपके रोमांचक भावनाओं और आत्मा की शांति में सहायता करेगा। अलगाव की स्थिति में, लोग अत्यधिक उत्साहित और समृद्ध बनने की इच्छा रख सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृषभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Taurus

यह गोचर आपके लिए असाधारण एवं अनुकूल परिस्थितियों और ऊर्जा का प्रवाह लाएगा। यह ग्रह गोचर विभिन्न प्रणालियों में प्रशासन अभ्यास को बढ़ाएगा। इसके साथ ही यह आपको अधिक व्यापक, व्यवहार्य और लंबी दौड़ के उद्देश्यों का विकास करने में सहायता करेगा।

व्यक्ति निस्संदेह अपने साथियों पर उनकी निरंतर सहायता और समर्थन के लिए भरोसा कर सकते हैं। यह मदद आपके लिए उत्पादक और महत्वपूर्ण साबित होगी। इस गोचर/Transit के दौरान आपको अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों का पता चलता जाएगा और काम के दौरान आप ऊर्जावान बने रहेंगे। लोग आपके शानदार और बेहतर भविष्य के लिए नए विचारों की सराहना करेंगे। आप अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों की पूर्ति के लिए एक ईमानदार प्रयास जरूर करेंगे। बुरे वक्त में आपको आपके प्रिय व्यक्ति ज़रूर मदद करेंगे।

आप अपने साथियों के साथ और अपने आस पास के लोगों के साथ बहुत खुश और गतिशील रहेंगे। आपको बिजनेस में सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि पर बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Gemini

यह गोचर मिथुन राशि के लिए अच्छे परिणाम लाएगा। यह आपको अलग अलग क्षेत्र में सफलता दिलवा सकता है और पेशेवर उपलब्धि की गारंटी देता है। इस गोचर के दौरान आप अपने बिजनेस के लक्ष्य को पूरा करने, खामियों की जांच करने और अपनी स्थिति को प्रबल बनाने में सक्षम हो सकते हैं। आपको बिजनेस से संबंधित किसी यात्रा का अवसर भी प्राप्त हो सकता है।

आपके द्वारा लिए गए निर्णय इस अवधि के दौरान लोगों को अचंभे में डाल सकते हैं, जिसके कारण आपकी मानक या सोशल स्टेटस भी बदल सकती है, जो आपको लाभ भी दे सकती है। आप अपने जीवन में बहुत उन्नति प्राप्त करेंगे। नए उद्घाटन के लिए नए दरवाजे खुलेंगे, डिप्लोमा से संबंधित क्षेत्रों में रुचि बढ़ेगी, और आप कुछ क्षेत्रों में आपको सम्मान भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जो अविवाहित हैं, उनकी सगाई जल्दी हो जाएगी।

जल्द ही आपके ऊपर एक राक्षसी छाया आएगी। इसके कारण आपको कुछ स्थान पर नकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। विशेषज्ञों की रुचि किसी एक विषय की शोध में अविश्वसनीय रूप से बढ़ेगी। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरीकों से स्वतंत्रता और अधिक प्रमुख कर्तव्यों का पालन कर पाने में आप सक्षम होंगे। आप अपना जीवन सच्चाई और ईमानदारी से व्यतीत करेंगे।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Cancer

कर्क राशि वालों के पास इस दौरान यात्रा करने, अध्ययन करने, विदेश जाने, अपने संचार कौशल को नई ऊंचाई पर ले जाने और अपनी नींव को मजबूत करने के लिए उत्तम समय है। विद्वानों की रुचि बढ़ेगी, और शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

इस दौरान जीवन सुचारू रूप से चलेगा। बिजनेस संचार/Business communication में सुधार होगा। इस दौरान आपके सामाजिक प्रदर्शन और उन्नति में उत्पादक होंगे। कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में होगा। विश्वसनीय और वैध मार्गदर्शन की तलाश करें क्योंकि यह आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। व्यक्ति जीवन के प्रति समर्पित, विश्वसनीय और अच्छे आचरण का निर्माण करेगा। क्रिएटर्स को बेहतरीन ऑडिट और एक अविश्वसनीय डिस्ट्रीब्यूटर मिल सकता है जो उनके बिजनेस के लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर यात्रा के विभिन्न अवसर प्राप्त हो सकते हैं। प्रमुख शिक्षाप्रद यात्रा और पेशेवर प्रगति का आनंद मिल सकता है।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter transit in Pisces on Leo

इस गोचर का परिणाम, सिंह राशि वाले व्यक्ति आठवें भाव द्वारा शासित विभिन्न क्षेत्रों में देख सकते हैं, जैसे संयुक्त खाते, साझा संपत्ति/Shared assets, क्रेडिट, शुल्क, कामुकता, निकटता, स्वास्थ्य, व्यक्तिगत परिवर्तन, अन्वेषण, परीक्षा और अन्य मानसिक समस्याएं। यदि संपत्ति की उचित निगरानी की जाए या इसका सही प्रयोग किया जाए, तो मानसिक स्वास्थ्य और लोगों से निकटता जैसे क्षेत्रों में लाभ प्राप्त हो सकता है।

यह समय कुछ कार्यों के लिए सबसे उचित है। खास तौर पर उन क्षेत्रों में आपको लाभ दिलवा सकता है, जहां पर प्रबंधन कौशल या उत्पादन की आवश्यकता हो। आप बिना किसी तनाव के इमरजेंसी की स्थिति को संभाल सकते है।

जो कुछ भी आपके लिए अधिक महत्व रखता है, उसे जानने, समझने और स्वीकार करने की आपकी क्षमता में वृद्धि होगी। आपके सारे कार्य सही तरीके से चलेंगे। कुछ क्षेत्र हैं, जिन्हें विशिष्ट मामलों की सूची में रखा जा सकता है। संसाधनों को एक संघ या एक साथ रखकर मौद्रिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं या पत्नी के वेतन में वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण आपके ऊपर दबाव कम रहेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Virgo

आपको बृहस्पति के गोचर/Jupiter transit के दौरान अलग अलग लाभ की प्राप्ति होगी, जैसे विवाह, बिजनेस में सफलता, कस्टम-आधारित कानूनी मामले, लेन-देन, और एग्रीमेंट के संबंध में लाभ मिल सकता है।

इस वर्ष आप एक महत्वपूर्ण संबंध बनाने, उसे मजबूत करने और समृद्ध बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस अवधि में वर्तमान या मौजूदा संबंधों को बेहतर बनाने में सहायता मिल सकती है। आप प्रभावी रूप से अपना ध्यान मोल भाव पर केंद्रित कर सकते हैं और कानूनी मामलों में जीत हासिल कर सकते हैं।

लोगों से आपका संबंध आपको मौद्रिक लाभ प्रदान कर सकता है। जो लोग आपके आस पास रहेंगे, उन्हें आपके साथ जुड़ने से लाभ होगा और वह इस दौरान प्रसन्नता से परिपूर्ण महसूस करेंगे। हर चीज के प्रति खुले विचारों वाली मानसिकता बनेगी, लेकिन कुछ समय के लिए आपको कानूनी समस्या का सामना करना पड़ेगा। कुछ समय के पश्चात सब ठीक हो जाएगा। जहां जहां आपको किसी बात को लेकर परेशानी आएगी, बहुत जल्द ही आप उसका समाधान निकाल पाएंगे। सामाजिक संबंधों में स्वतंत्रता की आवश्यकता कदम दर कदम पर पड़ेगी और संभावना है कि आप इस दौरान स्वयं को सीमित या किसी चीज के संबंध में चिंतित महसूस कर सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Libra

दूसरों की तुलना में व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही जीवन में सुधार होगा। दिन-प्रतिदिन के कार्यक्रम में भी सुधार देखने को मिल सकता है। इस गोचर के दौरान, आपके पास उत्कृष्ट कार्य या कुछ जरूरी सूची या सूचना को संभालने का कार्य मिलेगा, जिसका सुरक्षित हाथों में रखना बेहद जरूरी होगा। आपके आस-पास के लोगों को हर बात का ध्यान रहेगा।

लोग आपके काम करने के पैटर्न के प्रभावशाली उपलब्धि या मिले परिणाम की सराहना करेंगे। इस गोचर के दौरान कोई सहकर्मी या कार्यकर्ता आपकी मदद कर सकते हैं। आप प्रशासन के द्वारा किए गए कामों की सराहना करेंगे। आपका लक्ष्य अपने काम को उत्पादक रूप से पूरा करने का होगा और इसे समय पर पूर्ण करने से आपकी सराहना भी होगी। इसके अतिरिक्त, संभावना है कि आपको किसी और क्षेत्र का काम भी मिल सकता है। निस्संदेह यह अवधि आपके पेशेवर जीवन के लिए फायदेमंद साबित होगी। बहुत सारे काम होंगे जो आप अभी कर सकते हैं। निर्णय लेने की क्षमता में कमी के कारण आप अपने बारे में अत्यधिक आश्वस्त महसूस करेंगे। आप इस दौरान प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आपको अलग अलग क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Scorpio

इस गोचर के दौरान आप कुछ अविश्वसनीय यादें बनाएंगे जो मस्ती, भावुकता, महत्वपूर्ण अवसरों और एक असाधारण समय के साथ भरी हुई होगी। किसी के आइडिया की सराहना करने, उसकी जमीनी स्तर पर जांच करने और उस आइडिया पर आपके काम करने की चपलता भी आपके अनुभव में शामिल होगी।

आप नए अवसरों और नए तरीकों को ढूंढने का प्रयास करेंगे। अपने अंदर सर्वश्रेष्ठ खोजने का यह एक असाधारण मौका है। इस दौरान आप नए व्यक्तियों से मिल सकते हैं, जो आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेंगे। सबसे अधिक संभावना है कि आप विभिन्न कल्पनाशील और विशेषज्ञ कार्यों से निपटने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। आपके आस पास के लोग भी कुछ नए या आश्चर्यजनक काम की शुरुआत कर सकते हैं। इस गोचर के दौरान, आप विभिन्न क्षेत्रों में शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के लिए किसी को पुरस्कार देना या किसी लाभ के प्रति दूसरों को आश्वस्त करना।

यह समय आपको भावुक और हास्य पल जीने का मौका देगा। यही कारण होगा जिसकी वजह से आप अलग अलग व्यक्तियों के साथ एक अच्छा कनेक्शन स्थापित करने में सफलता हासिल करेंगे। आप अपने निर्णय लेने की क्षमता और खुले व्यवहार से बहुत संतुष्ट रहेंगे। इसके साथ ही आप विभिन्न सामाजिक प्रतिबद्धताओं का भी आनंद लेंगे। अविवाहित लोग ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जो किसी भी रिश्ते में आपके साथ जुड़ सकते हैं।

इस प्रकार बृहस्पति गोचर/Jupiter transit के दौरान आप अधिक लाभ प्राप्त करने में सफल होंगे। खतरा है, इसलिए सावधानी बरतना आपके लिए बेहद ज़रूरी है। घमंड या अहंकार न करें। बच्चों के साथ संबंध बेहतर होंगे और गर्भावस्था की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Sagittarius

घर, परिवार, संपत्ति, घरेलू(घरेलू जीवन) और विलासिता के मामलों में लाभ मिलने की संभावना है। अनुभवों में सुधार करने और उन्हें बढ़ाने के लिए अच्छा योग है। आपका यह विश्वास कि सब कुछ अच्छा है और सुरक्षित है, घरेलू जीवन या खुद के घर से ही विकसित होगा। पारिवारिक जीवन, परिवार और मानसिक वातावरण सहित आपकी जीवन शैली में वृद्धि होगी।

आपकी आंतरिक आवाज और अनुभव आपको मजबूत करेंगे। इसी प्रकार लोग आर्थिक लाभ के लिए वसीयत में कुछ फेरबदल भी कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर कुछ भी नया वह खरीद सकते हैं या बेच सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Capricorn.

अंतर्दृष्टि और योग्यता के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करें। परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों से भी सहायता मिल सकती है। आपके भावबोध विचार, सूचना और ऊर्जा आपको बेहतर महसूस कराएंगे। आप विभिन्न उलझनों का सामना कर सकते हैं। कुछ आंकड़े को देख कर आप अपनी बात व्यक्त कर सकते हैं या उसके पीछे की सच्चाई की जांच भी कर सकते हैं।

आप असाधारण उत्साह और सकारात्मक सोच के साथ अपने विचारों और आवश्यकताओं का संचार करेंगे। इसके साथ-साथ मकर राशि वाले लोगों को बहुत सारे कामों में फायदा हो सकता है और आप इस दौरान किसी एक विषय पर अध्ययन कर पाने और उसमें सुधार पर पाने में सक्षम होंगे।

गुरु के मीन राशि में गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Aquarius

इस अवधि के दौरान, आप उस प्रशासन की सराहना करेंगे जो हर समय चौंकाने रहने वाले हैं या उसका हिस्सा भी बन सकते हैं। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरह से यह एक उत्पादक और फलदायी वर्ष साबित होगा। आपके पास खरीद के बहुत सारे स्रोत होंगे, जिससे लाभ होना निश्चित है।

जीवन के प्रति आपका जो रवैया है, वह जल्द ही व्यावहारिक और समझदार हो जाएगा। आप गुरु गोचर/ Jupiter transit के दौरान नई प्रतिभाओं और क्षमताओं को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। राजस्व और संपत्ति में भी आपकी वृद्धि होगी। आपके चरित्र की लोग सराहना करेंगे। इसी प्रकार आप स्वयं को आत्म-प्रतिबिंब की ओर थोड़ा और झुका देंगे, जिससे आपको सुरक्षा की भावना रखने में मदद मिलेगी।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Pisces

वर्तमान समय में मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। इस गोचर का परिणाम प्रभावशाली होगा। आपको अपने ऊर्जा स्तर को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए और इस दौरान आप अधिक आनंदित और सारगर्भित महसूस करेंगे।

इस दौरान आपका असाधारण, उत्साह और व्यापक स्वभाव प्रकट हो सकता है। इसलिए, आपको अलग-अलग सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, जो जीवन जीने का एक रोमांटिक उदाहरण दे सकता। इस गोचर के दौरान आप बहुत खुशमिजाज और संतुष्ट रहेंगे, जिसका सीधा लाभ आपको मिलेगा।

आप अपने जीवन में हर काम को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर लगाएंगे। बीता हुआ समय आपके लिए चिंता का विषय नहीं होगा। बार बार घटने वाली घटनाएं आपको अन्य समस्याओं से उबरने में मदद करेंगी। लेकिन आप अपने अलग और विशिष्ट दृष्टिकोण के कारण जाने जाएंगे। इस अवधि के दौरान आपकी आकांक्षाओं और रुचियों में वृद्धि होगी।

बृहस्पति के अन्य राशियों में गोचर के प्रभाव के बारे में पढ़ने के लिए बृहस्पति के सभी गोचर पर क्लिक करें। आप यह भी पढ़ सकते हैं कि करियर के फैसलों, शादी की समस्याओं, बिजनेस में सफलता का ना मिलना और स्वास्थ्य समस्याओं पर ज्योतिष आपकी मदद कैसे करता है।

मीन राशि में बृहस्पति का गोचर/ JUPITER TRANSIT IN PISCES
13 Apr,2022
से
21 Apr,2023

मीन राशि एक जलीय राशि है, जो व्यक्ति के मजबूत दृढ़ विश्वास और महत्वपूर्ण स्थिति को दर्शाती है। आमतौर पर मीन राशि व्यक्ति के भाग्य, उदारता, भव्यता और कल्पना की ओर तेजी से अग्रसर होते हैं। इसके साथ ही बृहस्पति के गोचर के दौरान वह अपने सभी समस्याओं का समाधान खोज पाने में भी सफल होंगे, जिसके कारण आत्मविश्वास की कमी नहीं रहेगी। जब बृहस्पति मीन राशि में गोचर/Jupiter transit in Pisces करेंगे, तो उस समय सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलते है। इस दौरान आपको अपने अलग और स्वच्छ आचरण को बनाए रखना चाहिए। चलिए जानते हैं कि मीन राशि में बृहस्पति के गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मेष राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Aries

इस गोचर के दौरान, व्यक्ति अधिक सहानुभूतिपूर्ण, दयालु और मार्मिक बनते हैं। साथ ही व्यक्ति सभी उत्कृष्ट विशेषताओं से जुड़े रहते हैं। इस गोचर के दौरान, मेष राशि वाले व्यक्ति अपने अंदर सभी खतरनाक, लापरवाही प्रवृत्तियों, असाधारण, गहन स्थापित आशंकाओं और अंतर्निहित दोष भावनाओं को समाप्त कर सकते हैं। आपको यह समझना होगा कि आमतौर पर बृहस्पति एक ऐसे वॉचमैन के रूप में कार्य करता है, जिससे आपको लाभ ही मिलता है। इस ग्रह योग के दौरान आप हर व्यक्ति के अंतरात्मा के साथ स्थिर, असाधारण, और मजबूत रिश्ता बना पाने में सक्षम होंगे।

इस दौरान मेष राशि वालों को अपने डर और अस्थिरता का सामना करना पड़ेगा, जिससे वह आगे आने वाले समय में बेहतर महसूस करेंगे। प्रमोशन या करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त करने की इच्छा से आप दान पुण्य, उपहार और लोगों की मदद करेंगे। जितनी सहायता आप दूसरों की करेंगे, उतना ही अच्छा आपको महसूस होगा। जिस काम में दान, भेंट देना, और दूसरों की मदद करना शामिल होता है, उसमें आपको आनंद, लाभ और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

आपकी कल्पना का ब्रह्मांड इच्छाओं से भरा होगा, जो सुधार की आशंका और ज्ञान से युक्त होगा। ऐसे व्यक्ति अपनी ऊर्जा को योग, चिंतन और अन्य एकांतवास में भी लगा सकते हैं। यह आपके रोमांचक भावनाओं और आत्मा की शांति में सहायता करेगा। अलगाव की स्थिति में, लोग अत्यधिक उत्साहित और समृद्ध बनने की इच्छा रख सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृषभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Taurus

यह गोचर आपके लिए असाधारण एवं अनुकूल परिस्थितियों और ऊर्जा का प्रवाह लाएगा। यह ग्रह गोचर विभिन्न प्रणालियों में प्रशासन अभ्यास को बढ़ाएगा। इसके साथ ही यह आपको अधिक व्यापक, व्यवहार्य और लंबी दौड़ के उद्देश्यों का विकास करने में सहायता करेगा।

व्यक्ति निस्संदेह अपने साथियों पर उनकी निरंतर सहायता और समर्थन के लिए भरोसा कर सकते हैं। यह मदद आपके लिए उत्पादक और महत्वपूर्ण साबित होगी। इस गोचर/Transit के दौरान आपको अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों का पता चलता जाएगा और काम के दौरान आप ऊर्जावान बने रहेंगे। लोग आपके शानदार और बेहतर भविष्य के लिए नए विचारों की सराहना करेंगे। आप अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों की पूर्ति के लिए एक ईमानदार प्रयास जरूर करेंगे। बुरे वक्त में आपको आपके प्रिय व्यक्ति ज़रूर मदद करेंगे।

आप अपने साथियों के साथ और अपने आस पास के लोगों के साथ बहुत खुश और गतिशील रहेंगे। आपको बिजनेस में सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि पर बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Gemini

यह गोचर मिथुन राशि के लिए अच्छे परिणाम लाएगा। यह आपको अलग अलग क्षेत्र में सफलता दिलवा सकता है और पेशेवर उपलब्धि की गारंटी देता है। इस गोचर के दौरान आप अपने बिजनेस के लक्ष्य को पूरा करने, खामियों की जांच करने और अपनी स्थिति को प्रबल बनाने में सक्षम हो सकते हैं। आपको बिजनेस से संबंधित किसी यात्रा का अवसर भी प्राप्त हो सकता है।

आपके द्वारा लिए गए निर्णय इस अवधि के दौरान लोगों को अचंभे में डाल सकते हैं, जिसके कारण आपकी मानक या सोशल स्टेटस भी बदल सकती है, जो आपको लाभ भी दे सकती है। आप अपने जीवन में बहुत उन्नति प्राप्त करेंगे। नए उद्घाटन के लिए नए दरवाजे खुलेंगे, डिप्लोमा से संबंधित क्षेत्रों में रुचि बढ़ेगी, और आप कुछ क्षेत्रों में आपको सम्मान भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जो अविवाहित हैं, उनकी सगाई जल्दी हो जाएगी।

जल्द ही आपके ऊपर एक राक्षसी छाया आएगी। इसके कारण आपको कुछ स्थान पर नकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। विशेषज्ञों की रुचि किसी एक विषय की शोध में अविश्वसनीय रूप से बढ़ेगी। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरीकों से स्वतंत्रता और अधिक प्रमुख कर्तव्यों का पालन कर पाने में आप सक्षम होंगे। आप अपना जीवन सच्चाई और ईमानदारी से व्यतीत करेंगे।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Cancer

कर्क राशि वालों के पास इस दौरान यात्रा करने, अध्ययन करने, विदेश जाने, अपने संचार कौशल को नई ऊंचाई पर ले जाने और अपनी नींव को मजबूत करने के लिए उत्तम समय है। विद्वानों की रुचि बढ़ेगी, और शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

इस दौरान जीवन सुचारू रूप से चलेगा। बिजनेस संचार/Business communication में सुधार होगा। इस दौरान आपके सामाजिक प्रदर्शन और उन्नति में उत्पादक होंगे। कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में होगा। विश्वसनीय और वैध मार्गदर्शन की तलाश करें क्योंकि यह आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। व्यक्ति जीवन के प्रति समर्पित, विश्वसनीय और अच्छे आचरण का निर्माण करेगा। क्रिएटर्स को बेहतरीन ऑडिट और एक अविश्वसनीय डिस्ट्रीब्यूटर मिल सकता है जो उनके बिजनेस के लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर यात्रा के विभिन्न अवसर प्राप्त हो सकते हैं। प्रमुख शिक्षाप्रद यात्रा और पेशेवर प्रगति का आनंद मिल सकता है।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter transit in Pisces on Leo

इस गोचर का परिणाम, सिंह राशि वाले व्यक्ति आठवें भाव द्वारा शासित विभिन्न क्षेत्रों में देख सकते हैं, जैसे संयुक्त खाते, साझा संपत्ति/Shared assets, क्रेडिट, शुल्क, कामुकता, निकटता, स्वास्थ्य, व्यक्तिगत परिवर्तन, अन्वेषण, परीक्षा और अन्य मानसिक समस्याएं। यदि संपत्ति की उचित निगरानी की जाए या इसका सही प्रयोग किया जाए, तो मानसिक स्वास्थ्य और लोगों से निकटता जैसे क्षेत्रों में लाभ प्राप्त हो सकता है।

यह समय कुछ कार्यों के लिए सबसे उचित है। खास तौर पर उन क्षेत्रों में आपको लाभ दिलवा सकता है, जहां पर प्रबंधन कौशल या उत्पादन की आवश्यकता हो। आप बिना किसी तनाव के इमरजेंसी की स्थिति को संभाल सकते है।

जो कुछ भी आपके लिए अधिक महत्व रखता है, उसे जानने, समझने और स्वीकार करने की आपकी क्षमता में वृद्धि होगी। आपके सारे कार्य सही तरीके से चलेंगे। कुछ क्षेत्र हैं, जिन्हें विशिष्ट मामलों की सूची में रखा जा सकता है। संसाधनों को एक संघ या एक साथ रखकर मौद्रिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं या पत्नी के वेतन में वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण आपके ऊपर दबाव कम रहेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Virgo

आपको बृहस्पति के गोचर/Jupiter transit के दौरान अलग अलग लाभ की प्राप्ति होगी, जैसे विवाह, बिजनेस में सफलता, कस्टम-आधारित कानूनी मामले, लेन-देन, और एग्रीमेंट के संबंध में लाभ मिल सकता है।

इस वर्ष आप एक महत्वपूर्ण संबंध बनाने, उसे मजबूत करने और समृद्ध बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस अवधि में वर्तमान या मौजूदा संबंधों को बेहतर बनाने में सहायता मिल सकती है। आप प्रभावी रूप से अपना ध्यान मोल भाव पर केंद्रित कर सकते हैं और कानूनी मामलों में जीत हासिल कर सकते हैं।

लोगों से आपका संबंध आपको मौद्रिक लाभ प्रदान कर सकता है। जो लोग आपके आस पास रहेंगे, उन्हें आपके साथ जुड़ने से लाभ होगा और वह इस दौरान प्रसन्नता से परिपूर्ण महसूस करेंगे। हर चीज के प्रति खुले विचारों वाली मानसिकता बनेगी, लेकिन कुछ समय के लिए आपको कानूनी समस्या का सामना करना पड़ेगा। कुछ समय के पश्चात सब ठीक हो जाएगा। जहां जहां आपको किसी बात को लेकर परेशानी आएगी, बहुत जल्द ही आप उसका समाधान निकाल पाएंगे। सामाजिक संबंधों में स्वतंत्रता की आवश्यकता कदम दर कदम पर पड़ेगी और संभावना है कि आप इस दौरान स्वयं को सीमित या किसी चीज के संबंध में चिंतित महसूस कर सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Libra

दूसरों की तुलना में व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही जीवन में सुधार होगा। दिन-प्रतिदिन के कार्यक्रम में भी सुधार देखने को मिल सकता है। इस गोचर के दौरान, आपके पास उत्कृष्ट कार्य या कुछ जरूरी सूची या सूचना को संभालने का कार्य मिलेगा, जिसका सुरक्षित हाथों में रखना बेहद जरूरी होगा। आपके आस-पास के लोगों को हर बात का ध्यान रहेगा।

लोग आपके काम करने के पैटर्न के प्रभावशाली उपलब्धि या मिले परिणाम की सराहना करेंगे। इस गोचर के दौरान कोई सहकर्मी या कार्यकर्ता आपकी मदद कर सकते हैं। आप प्रशासन के द्वारा किए गए कामों की सराहना करेंगे। आपका लक्ष्य अपने काम को उत्पादक रूप से पूरा करने का होगा और इसे समय पर पूर्ण करने से आपकी सराहना भी होगी। इसके अतिरिक्त, संभावना है कि आपको किसी और क्षेत्र का काम भी मिल सकता है। निस्संदेह यह अवधि आपके पेशेवर जीवन के लिए फायदेमंद साबित होगी। बहुत सारे काम होंगे जो आप अभी कर सकते हैं। निर्णय लेने की क्षमता में कमी के कारण आप अपने बारे में अत्यधिक आश्वस्त महसूस करेंगे। आप इस दौरान प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आपको अलग अलग क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Scorpio

इस गोचर के दौरान आप कुछ अविश्वसनीय यादें बनाएंगे जो मस्ती, भावुकता, महत्वपूर्ण अवसरों और एक असाधारण समय के साथ भरी हुई होगी। किसी के आइडिया की सराहना करने, उसकी जमीनी स्तर पर जांच करने और उस आइडिया पर आपके काम करने की चपलता भी आपके अनुभव में शामिल होगी।

आप नए अवसरों और नए तरीकों को ढूंढने का प्रयास करेंगे। अपने अंदर सर्वश्रेष्ठ खोजने का यह एक असाधारण मौका है। इस दौरान आप नए व्यक्तियों से मिल सकते हैं, जो आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेंगे। सबसे अधिक संभावना है कि आप विभिन्न कल्पनाशील और विशेषज्ञ कार्यों से निपटने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। आपके आस पास के लोग भी कुछ नए या आश्चर्यजनक काम की शुरुआत कर सकते हैं। इस गोचर के दौरान, आप विभिन्न क्षेत्रों में शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के लिए किसी को पुरस्कार देना या किसी लाभ के प्रति दूसरों को आश्वस्त करना।

यह समय आपको भावुक और हास्य पल जीने का मौका देगा। यही कारण होगा जिसकी वजह से आप अलग अलग व्यक्तियों के साथ एक अच्छा कनेक्शन स्थापित करने में सफलता हासिल करेंगे। आप अपने निर्णय लेने की क्षमता और खुले व्यवहार से बहुत संतुष्ट रहेंगे। इसके साथ ही आप विभिन्न सामाजिक प्रतिबद्धताओं का भी आनंद लेंगे। अविवाहित लोग ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जो किसी भी रिश्ते में आपके साथ जुड़ सकते हैं।

इस प्रकार बृहस्पति गोचर/Jupiter transit के दौरान आप अधिक लाभ प्राप्त करने में सफल होंगे। खतरा है, इसलिए सावधानी बरतना आपके लिए बेहद ज़रूरी है। घमंड या अहंकार न करें। बच्चों के साथ संबंध बेहतर होंगे और गर्भावस्था की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Sagittarius

घर, परिवार, संपत्ति, घरेलू(घरेलू जीवन) और विलासिता के मामलों में लाभ मिलने की संभावना है। अनुभवों में सुधार करने और उन्हें बढ़ाने के लिए अच्छा योग है। आपका यह विश्वास कि सब कुछ अच्छा है और सुरक्षित है, घरेलू जीवन या खुद के घर से ही विकसित होगा। पारिवारिक जीवन, परिवार और मानसिक वातावरण सहित आपकी जीवन शैली में वृद्धि होगी।

आपकी आंतरिक आवाज और अनुभव आपको मजबूत करेंगे। इसी प्रकार लोग आर्थिक लाभ के लिए वसीयत में कुछ फेरबदल भी कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर कुछ भी नया वह खरीद सकते हैं या बेच सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Capricorn.

अंतर्दृष्टि और योग्यता के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करें। परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों से भी सहायता मिल सकती है। आपके भावबोध विचार, सूचना और ऊर्जा आपको बेहतर महसूस कराएंगे। आप विभिन्न उलझनों का सामना कर सकते हैं। कुछ आंकड़े को देख कर आप अपनी बात व्यक्त कर सकते हैं या उसके पीछे की सच्चाई की जांच भी कर सकते हैं।

आप असाधारण उत्साह और सकारात्मक सोच के साथ अपने विचारों और आवश्यकताओं का संचार करेंगे। इसके साथ-साथ मकर राशि वाले लोगों को बहुत सारे कामों में फायदा हो सकता है और आप इस दौरान किसी एक विषय पर अध्ययन कर पाने और उसमें सुधार पर पाने में सक्षम होंगे।

गुरु के मीन राशि में गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Aquarius

इस अवधि के दौरान, आप उस प्रशासन की सराहना करेंगे जो हर समय चौंकाने रहने वाले हैं या उसका हिस्सा भी बन सकते हैं। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरह से यह एक उत्पादक और फलदायी वर्ष साबित होगा। आपके पास खरीद के बहुत सारे स्रोत होंगे, जिससे लाभ होना निश्चित है।

जीवन के प्रति आपका जो रवैया है, वह जल्द ही व्यावहारिक और समझदार हो जाएगा। आप गुरु गोचर/ Jupiter transit के दौरान नई प्रतिभाओं और क्षमताओं को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। राजस्व और संपत्ति में भी आपकी वृद्धि होगी। आपके चरित्र की लोग सराहना करेंगे। इसी प्रकार आप स्वयं को आत्म-प्रतिबिंब की ओर थोड़ा और झुका देंगे, जिससे आपको सुरक्षा की भावना रखने में मदद मिलेगी।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Pisces

वर्तमान समय में मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। इस गोचर का परिणाम प्रभावशाली होगा। आपको अपने ऊर्जा स्तर को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए और इस दौरान आप अधिक आनंदित और सारगर्भित महसूस करेंगे।

इस दौरान आपका असाधारण, उत्साह और व्यापक स्वभाव प्रकट हो सकता है। इसलिए, आपको अलग-अलग सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, जो जीवन जीने का एक रोमांटिक उदाहरण दे सकता। इस गोचर के दौरान आप बहुत खुशमिजाज और संतुष्ट रहेंगे, जिसका सीधा लाभ आपको मिलेगा।

आप अपने जीवन में हर काम को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर लगाएंगे। बीता हुआ समय आपके लिए चिंता का विषय नहीं होगा। बार बार घटने वाली घटनाएं आपको अन्य समस्याओं से उबरने में मदद करेंगी। लेकिन आप अपने अलग और विशिष्ट दृष्टिकोण के कारण जाने जाएंगे। इस अवधि के दौरान आपकी आकांक्षाओं और रुचियों में वृद्धि होगी।

बृहस्पति के अन्य राशियों में गोचर के प्रभाव के बारे में पढ़ने के लिए बृहस्पति के सभी गोचर पर क्लिक करें। आप यह भी पढ़ सकते हैं कि करियर के फैसलों, शादी की समस्याओं, बिजनेस में सफलता का ना मिलना और स्वास्थ्य समस्याओं पर ज्योतिष आपकी मदद कैसे करता है।

मीन राशि में बृहस्पति का गोचर/ JUPITER TRANSIT IN PISCES
13 Apr,2022
से
21 Apr,2023

मीन राशि एक जलीय राशि है, जो व्यक्ति के मजबूत दृढ़ विश्वास और महत्वपूर्ण स्थिति को दर्शाती है। आमतौर पर मीन राशि व्यक्ति के भाग्य, उदारता, भव्यता और कल्पना की ओर तेजी से अग्रसर होते हैं। इसके साथ ही बृहस्पति के गोचर के दौरान वह अपने सभी समस्याओं का समाधान खोज पाने में भी सफल होंगे, जिसके कारण आत्मविश्वास की कमी नहीं रहेगी। जब बृहस्पति मीन राशि में गोचर/Jupiter transit in Pisces करेंगे, तो उस समय सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलते है। इस दौरान आपको अपने अलग और स्वच्छ आचरण को बनाए रखना चाहिए। चलिए जानते हैं कि मीन राशि में बृहस्पति के गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मेष राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Aries

इस गोचर के दौरान, व्यक्ति अधिक सहानुभूतिपूर्ण, दयालु और मार्मिक बनते हैं। साथ ही व्यक्ति सभी उत्कृष्ट विशेषताओं से जुड़े रहते हैं। इस गोचर के दौरान, मेष राशि वाले व्यक्ति अपने अंदर सभी खतरनाक, लापरवाही प्रवृत्तियों, असाधारण, गहन स्थापित आशंकाओं और अंतर्निहित दोष भावनाओं को समाप्त कर सकते हैं। आपको यह समझना होगा कि आमतौर पर बृहस्पति एक ऐसे वॉचमैन के रूप में कार्य करता है, जिससे आपको लाभ ही मिलता है। इस ग्रह योग के दौरान आप हर व्यक्ति के अंतरात्मा के साथ स्थिर, असाधारण, और मजबूत रिश्ता बना पाने में सक्षम होंगे।

इस दौरान मेष राशि वालों को अपने डर और अस्थिरता का सामना करना पड़ेगा, जिससे वह आगे आने वाले समय में बेहतर महसूस करेंगे। प्रमोशन या करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त करने की इच्छा से आप दान पुण्य, उपहार और लोगों की मदद करेंगे। जितनी सहायता आप दूसरों की करेंगे, उतना ही अच्छा आपको महसूस होगा। जिस काम में दान, भेंट देना, और दूसरों की मदद करना शामिल होता है, उसमें आपको आनंद, लाभ और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

आपकी कल्पना का ब्रह्मांड इच्छाओं से भरा होगा, जो सुधार की आशंका और ज्ञान से युक्त होगा। ऐसे व्यक्ति अपनी ऊर्जा को योग, चिंतन और अन्य एकांतवास में भी लगा सकते हैं। यह आपके रोमांचक भावनाओं और आत्मा की शांति में सहायता करेगा। अलगाव की स्थिति में, लोग अत्यधिक उत्साहित और समृद्ध बनने की इच्छा रख सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृषभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Taurus

यह गोचर आपके लिए असाधारण एवं अनुकूल परिस्थितियों और ऊर्जा का प्रवाह लाएगा। यह ग्रह गोचर विभिन्न प्रणालियों में प्रशासन अभ्यास को बढ़ाएगा। इसके साथ ही यह आपको अधिक व्यापक, व्यवहार्य और लंबी दौड़ के उद्देश्यों का विकास करने में सहायता करेगा।

व्यक्ति निस्संदेह अपने साथियों पर उनकी निरंतर सहायता और समर्थन के लिए भरोसा कर सकते हैं। यह मदद आपके लिए उत्पादक और महत्वपूर्ण साबित होगी। इस गोचर/Transit के दौरान आपको अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों का पता चलता जाएगा और काम के दौरान आप ऊर्जावान बने रहेंगे। लोग आपके शानदार और बेहतर भविष्य के लिए नए विचारों की सराहना करेंगे। आप अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों की पूर्ति के लिए एक ईमानदार प्रयास जरूर करेंगे। बुरे वक्त में आपको आपके प्रिय व्यक्ति ज़रूर मदद करेंगे।

आप अपने साथियों के साथ और अपने आस पास के लोगों के साथ बहुत खुश और गतिशील रहेंगे। आपको बिजनेस में सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि पर बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Gemini

यह गोचर मिथुन राशि के लिए अच्छे परिणाम लाएगा। यह आपको अलग अलग क्षेत्र में सफलता दिलवा सकता है और पेशेवर उपलब्धि की गारंटी देता है। इस गोचर के दौरान आप अपने बिजनेस के लक्ष्य को पूरा करने, खामियों की जांच करने और अपनी स्थिति को प्रबल बनाने में सक्षम हो सकते हैं। आपको बिजनेस से संबंधित किसी यात्रा का अवसर भी प्राप्त हो सकता है।

आपके द्वारा लिए गए निर्णय इस अवधि के दौरान लोगों को अचंभे में डाल सकते हैं, जिसके कारण आपकी मानक या सोशल स्टेटस भी बदल सकती है, जो आपको लाभ भी दे सकती है। आप अपने जीवन में बहुत उन्नति प्राप्त करेंगे। नए उद्घाटन के लिए नए दरवाजे खुलेंगे, डिप्लोमा से संबंधित क्षेत्रों में रुचि बढ़ेगी, और आप कुछ क्षेत्रों में आपको सम्मान भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जो अविवाहित हैं, उनकी सगाई जल्दी हो जाएगी।

जल्द ही आपके ऊपर एक राक्षसी छाया आएगी। इसके कारण आपको कुछ स्थान पर नकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। विशेषज्ञों की रुचि किसी एक विषय की शोध में अविश्वसनीय रूप से बढ़ेगी। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरीकों से स्वतंत्रता और अधिक प्रमुख कर्तव्यों का पालन कर पाने में आप सक्षम होंगे। आप अपना जीवन सच्चाई और ईमानदारी से व्यतीत करेंगे।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Cancer

कर्क राशि वालों के पास इस दौरान यात्रा करने, अध्ययन करने, विदेश जाने, अपने संचार कौशल को नई ऊंचाई पर ले जाने और अपनी नींव को मजबूत करने के लिए उत्तम समय है। विद्वानों की रुचि बढ़ेगी, और शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

इस दौरान जीवन सुचारू रूप से चलेगा। बिजनेस संचार/Business communication में सुधार होगा। इस दौरान आपके सामाजिक प्रदर्शन और उन्नति में उत्पादक होंगे। कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में होगा। विश्वसनीय और वैध मार्गदर्शन की तलाश करें क्योंकि यह आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। व्यक्ति जीवन के प्रति समर्पित, विश्वसनीय और अच्छे आचरण का निर्माण करेगा। क्रिएटर्स को बेहतरीन ऑडिट और एक अविश्वसनीय डिस्ट्रीब्यूटर मिल सकता है जो उनके बिजनेस के लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर यात्रा के विभिन्न अवसर प्राप्त हो सकते हैं। प्रमुख शिक्षाप्रद यात्रा और पेशेवर प्रगति का आनंद मिल सकता है।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter transit in Pisces on Leo

इस गोचर का परिणाम, सिंह राशि वाले व्यक्ति आठवें भाव द्वारा शासित विभिन्न क्षेत्रों में देख सकते हैं, जैसे संयुक्त खाते, साझा संपत्ति/Shared assets, क्रेडिट, शुल्क, कामुकता, निकटता, स्वास्थ्य, व्यक्तिगत परिवर्तन, अन्वेषण, परीक्षा और अन्य मानसिक समस्याएं। यदि संपत्ति की उचित निगरानी की जाए या इसका सही प्रयोग किया जाए, तो मानसिक स्वास्थ्य और लोगों से निकटता जैसे क्षेत्रों में लाभ प्राप्त हो सकता है।

यह समय कुछ कार्यों के लिए सबसे उचित है। खास तौर पर उन क्षेत्रों में आपको लाभ दिलवा सकता है, जहां पर प्रबंधन कौशल या उत्पादन की आवश्यकता हो। आप बिना किसी तनाव के इमरजेंसी की स्थिति को संभाल सकते है।

जो कुछ भी आपके लिए अधिक महत्व रखता है, उसे जानने, समझने और स्वीकार करने की आपकी क्षमता में वृद्धि होगी। आपके सारे कार्य सही तरीके से चलेंगे। कुछ क्षेत्र हैं, जिन्हें विशिष्ट मामलों की सूची में रखा जा सकता है। संसाधनों को एक संघ या एक साथ रखकर मौद्रिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं या पत्नी के वेतन में वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण आपके ऊपर दबाव कम रहेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Virgo

आपको बृहस्पति के गोचर/Jupiter transit के दौरान अलग अलग लाभ की प्राप्ति होगी, जैसे विवाह, बिजनेस में सफलता, कस्टम-आधारित कानूनी मामले, लेन-देन, और एग्रीमेंट के संबंध में लाभ मिल सकता है।

इस वर्ष आप एक महत्वपूर्ण संबंध बनाने, उसे मजबूत करने और समृद्ध बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस अवधि में वर्तमान या मौजूदा संबंधों को बेहतर बनाने में सहायता मिल सकती है। आप प्रभावी रूप से अपना ध्यान मोल भाव पर केंद्रित कर सकते हैं और कानूनी मामलों में जीत हासिल कर सकते हैं।

लोगों से आपका संबंध आपको मौद्रिक लाभ प्रदान कर सकता है। जो लोग आपके आस पास रहेंगे, उन्हें आपके साथ जुड़ने से लाभ होगा और वह इस दौरान प्रसन्नता से परिपूर्ण महसूस करेंगे। हर चीज के प्रति खुले विचारों वाली मानसिकता बनेगी, लेकिन कुछ समय के लिए आपको कानूनी समस्या का सामना करना पड़ेगा। कुछ समय के पश्चात सब ठीक हो जाएगा। जहां जहां आपको किसी बात को लेकर परेशानी आएगी, बहुत जल्द ही आप उसका समाधान निकाल पाएंगे। सामाजिक संबंधों में स्वतंत्रता की आवश्यकता कदम दर कदम पर पड़ेगी और संभावना है कि आप इस दौरान स्वयं को सीमित या किसी चीज के संबंध में चिंतित महसूस कर सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Libra

दूसरों की तुलना में व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही जीवन में सुधार होगा। दिन-प्रतिदिन के कार्यक्रम में भी सुधार देखने को मिल सकता है। इस गोचर के दौरान, आपके पास उत्कृष्ट कार्य या कुछ जरूरी सूची या सूचना को संभालने का कार्य मिलेगा, जिसका सुरक्षित हाथों में रखना बेहद जरूरी होगा। आपके आस-पास के लोगों को हर बात का ध्यान रहेगा।

लोग आपके काम करने के पैटर्न के प्रभावशाली उपलब्धि या मिले परिणाम की सराहना करेंगे। इस गोचर के दौरान कोई सहकर्मी या कार्यकर्ता आपकी मदद कर सकते हैं। आप प्रशासन के द्वारा किए गए कामों की सराहना करेंगे। आपका लक्ष्य अपने काम को उत्पादक रूप से पूरा करने का होगा और इसे समय पर पूर्ण करने से आपकी सराहना भी होगी। इसके अतिरिक्त, संभावना है कि आपको किसी और क्षेत्र का काम भी मिल सकता है। निस्संदेह यह अवधि आपके पेशेवर जीवन के लिए फायदेमंद साबित होगी। बहुत सारे काम होंगे जो आप अभी कर सकते हैं। निर्णय लेने की क्षमता में कमी के कारण आप अपने बारे में अत्यधिक आश्वस्त महसूस करेंगे। आप इस दौरान प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आपको अलग अलग क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Scorpio

इस गोचर के दौरान आप कुछ अविश्वसनीय यादें बनाएंगे जो मस्ती, भावुकता, महत्वपूर्ण अवसरों और एक असाधारण समय के साथ भरी हुई होगी। किसी के आइडिया की सराहना करने, उसकी जमीनी स्तर पर जांच करने और उस आइडिया पर आपके काम करने की चपलता भी आपके अनुभव में शामिल होगी।

आप नए अवसरों और नए तरीकों को ढूंढने का प्रयास करेंगे। अपने अंदर सर्वश्रेष्ठ खोजने का यह एक असाधारण मौका है। इस दौरान आप नए व्यक्तियों से मिल सकते हैं, जो आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेंगे। सबसे अधिक संभावना है कि आप विभिन्न कल्पनाशील और विशेषज्ञ कार्यों से निपटने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। आपके आस पास के लोग भी कुछ नए या आश्चर्यजनक काम की शुरुआत कर सकते हैं। इस गोचर के दौरान, आप विभिन्न क्षेत्रों में शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के लिए किसी को पुरस्कार देना या किसी लाभ के प्रति दूसरों को आश्वस्त करना।

यह समय आपको भावुक और हास्य पल जीने का मौका देगा। यही कारण होगा जिसकी वजह से आप अलग अलग व्यक्तियों के साथ एक अच्छा कनेक्शन स्थापित करने में सफलता हासिल करेंगे। आप अपने निर्णय लेने की क्षमता और खुले व्यवहार से बहुत संतुष्ट रहेंगे। इसके साथ ही आप विभिन्न सामाजिक प्रतिबद्धताओं का भी आनंद लेंगे। अविवाहित लोग ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जो किसी भी रिश्ते में आपके साथ जुड़ सकते हैं।

इस प्रकार बृहस्पति गोचर/Jupiter transit के दौरान आप अधिक लाभ प्राप्त करने में सफल होंगे। खतरा है, इसलिए सावधानी बरतना आपके लिए बेहद ज़रूरी है। घमंड या अहंकार न करें। बच्चों के साथ संबंध बेहतर होंगे और गर्भावस्था की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Sagittarius

घर, परिवार, संपत्ति, घरेलू(घरेलू जीवन) और विलासिता के मामलों में लाभ मिलने की संभावना है। अनुभवों में सुधार करने और उन्हें बढ़ाने के लिए अच्छा योग है। आपका यह विश्वास कि सब कुछ अच्छा है और सुरक्षित है, घरेलू जीवन या खुद के घर से ही विकसित होगा। पारिवारिक जीवन, परिवार और मानसिक वातावरण सहित आपकी जीवन शैली में वृद्धि होगी।

आपकी आंतरिक आवाज और अनुभव आपको मजबूत करेंगे। इसी प्रकार लोग आर्थिक लाभ के लिए वसीयत में कुछ फेरबदल भी कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर कुछ भी नया वह खरीद सकते हैं या बेच सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Capricorn.

अंतर्दृष्टि और योग्यता के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करें। परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों से भी सहायता मिल सकती है। आपके भावबोध विचार, सूचना और ऊर्जा आपको बेहतर महसूस कराएंगे। आप विभिन्न उलझनों का सामना कर सकते हैं। कुछ आंकड़े को देख कर आप अपनी बात व्यक्त कर सकते हैं या उसके पीछे की सच्चाई की जांच भी कर सकते हैं।

आप असाधारण उत्साह और सकारात्मक सोच के साथ अपने विचारों और आवश्यकताओं का संचार करेंगे। इसके साथ-साथ मकर राशि वाले लोगों को बहुत सारे कामों में फायदा हो सकता है और आप इस दौरान किसी एक विषय पर अध्ययन कर पाने और उसमें सुधार पर पाने में सक्षम होंगे।

गुरु के मीन राशि में गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Aquarius

इस अवधि के दौरान, आप उस प्रशासन की सराहना करेंगे जो हर समय चौंकाने रहने वाले हैं या उसका हिस्सा भी बन सकते हैं। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरह से यह एक उत्पादक और फलदायी वर्ष साबित होगा। आपके पास खरीद के बहुत सारे स्रोत होंगे, जिससे लाभ होना निश्चित है।

जीवन के प्रति आपका जो रवैया है, वह जल्द ही व्यावहारिक और समझदार हो जाएगा। आप गुरु गोचर/ Jupiter transit के दौरान नई प्रतिभाओं और क्षमताओं को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। राजस्व और संपत्ति में भी आपकी वृद्धि होगी। आपके चरित्र की लोग सराहना करेंगे। इसी प्रकार आप स्वयं को आत्म-प्रतिबिंब की ओर थोड़ा और झुका देंगे, जिससे आपको सुरक्षा की भावना रखने में मदद मिलेगी।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Pisces

वर्तमान समय में मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। इस गोचर का परिणाम प्रभावशाली होगा। आपको अपने ऊर्जा स्तर को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए और इस दौरान आप अधिक आनंदित और सारगर्भित महसूस करेंगे।

इस दौरान आपका असाधारण, उत्साह और व्यापक स्वभाव प्रकट हो सकता है। इसलिए, आपको अलग-अलग सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, जो जीवन जीने का एक रोमांटिक उदाहरण दे सकता। इस गोचर के दौरान आप बहुत खुशमिजाज और संतुष्ट रहेंगे, जिसका सीधा लाभ आपको मिलेगा।

आप अपने जीवन में हर काम को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर लगाएंगे। बीता हुआ समय आपके लिए चिंता का विषय नहीं होगा। बार बार घटने वाली घटनाएं आपको अन्य समस्याओं से उबरने में मदद करेंगी। लेकिन आप अपने अलग और विशिष्ट दृष्टिकोण के कारण जाने जाएंगे। इस अवधि के दौरान आपकी आकांक्षाओं और रुचियों में वृद्धि होगी।

बृहस्पति के अन्य राशियों में गोचर के प्रभाव के बारे में पढ़ने के लिए बृहस्पति के सभी गोचर पर क्लिक करें। आप यह भी पढ़ सकते हैं कि करियर के फैसलों, शादी की समस्याओं, बिजनेस में सफलता का ना मिलना और स्वास्थ्य समस्याओं पर ज्योतिष आपकी मदद कैसे करता है।

मीन राशि में बृहस्पति का गोचर/ JUPITER TRANSIT IN PISCES
13 Apr,2022
से
21 Apr,2023

मीन राशि एक जलीय राशि है, जो व्यक्ति के मजबूत दृढ़ विश्वास और महत्वपूर्ण स्थिति को दर्शाती है। आमतौर पर मीन राशि व्यक्ति के भाग्य, उदारता, भव्यता और कल्पना की ओर तेजी से अग्रसर होते हैं। इसके साथ ही बृहस्पति के गोचर के दौरान वह अपने सभी समस्याओं का समाधान खोज पाने में भी सफल होंगे, जिसके कारण आत्मविश्वास की कमी नहीं रहेगी। जब बृहस्पति मीन राशि में गोचर/Jupiter transit in Pisces करेंगे, तो उस समय सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलते है। इस दौरान आपको अपने अलग और स्वच्छ आचरण को बनाए रखना चाहिए। चलिए जानते हैं कि मीन राशि में बृहस्पति के गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मेष राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Aries

इस गोचर के दौरान, व्यक्ति अधिक सहानुभूतिपूर्ण, दयालु और मार्मिक बनते हैं। साथ ही व्यक्ति सभी उत्कृष्ट विशेषताओं से जुड़े रहते हैं। इस गोचर के दौरान, मेष राशि वाले व्यक्ति अपने अंदर सभी खतरनाक, लापरवाही प्रवृत्तियों, असाधारण, गहन स्थापित आशंकाओं और अंतर्निहित दोष भावनाओं को समाप्त कर सकते हैं। आपको यह समझना होगा कि आमतौर पर बृहस्पति एक ऐसे वॉचमैन के रूप में कार्य करता है, जिससे आपको लाभ ही मिलता है। इस ग्रह योग के दौरान आप हर व्यक्ति के अंतरात्मा के साथ स्थिर, असाधारण, और मजबूत रिश्ता बना पाने में सक्षम होंगे।

इस दौरान मेष राशि वालों को अपने डर और अस्थिरता का सामना करना पड़ेगा, जिससे वह आगे आने वाले समय में बेहतर महसूस करेंगे। प्रमोशन या करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त करने की इच्छा से आप दान पुण्य, उपहार और लोगों की मदद करेंगे। जितनी सहायता आप दूसरों की करेंगे, उतना ही अच्छा आपको महसूस होगा। जिस काम में दान, भेंट देना, और दूसरों की मदद करना शामिल होता है, उसमें आपको आनंद, लाभ और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

आपकी कल्पना का ब्रह्मांड इच्छाओं से भरा होगा, जो सुधार की आशंका और ज्ञान से युक्त होगा। ऐसे व्यक्ति अपनी ऊर्जा को योग, चिंतन और अन्य एकांतवास में भी लगा सकते हैं। यह आपके रोमांचक भावनाओं और आत्मा की शांति में सहायता करेगा। अलगाव की स्थिति में, लोग अत्यधिक उत्साहित और समृद्ध बनने की इच्छा रख सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृषभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Taurus

यह गोचर आपके लिए असाधारण एवं अनुकूल परिस्थितियों और ऊर्जा का प्रवाह लाएगा। यह ग्रह गोचर विभिन्न प्रणालियों में प्रशासन अभ्यास को बढ़ाएगा। इसके साथ ही यह आपको अधिक व्यापक, व्यवहार्य और लंबी दौड़ के उद्देश्यों का विकास करने में सहायता करेगा।

व्यक्ति निस्संदेह अपने साथियों पर उनकी निरंतर सहायता और समर्थन के लिए भरोसा कर सकते हैं। यह मदद आपके लिए उत्पादक और महत्वपूर्ण साबित होगी। इस गोचर/Transit के दौरान आपको अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों का पता चलता जाएगा और काम के दौरान आप ऊर्जावान बने रहेंगे। लोग आपके शानदार और बेहतर भविष्य के लिए नए विचारों की सराहना करेंगे। आप अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों की पूर्ति के लिए एक ईमानदार प्रयास जरूर करेंगे। बुरे वक्त में आपको आपके प्रिय व्यक्ति ज़रूर मदद करेंगे।

आप अपने साथियों के साथ और अपने आस पास के लोगों के साथ बहुत खुश और गतिशील रहेंगे। आपको बिजनेस में सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि पर बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Gemini

यह गोचर मिथुन राशि के लिए अच्छे परिणाम लाएगा। यह आपको अलग अलग क्षेत्र में सफलता दिलवा सकता है और पेशेवर उपलब्धि की गारंटी देता है। इस गोचर के दौरान आप अपने बिजनेस के लक्ष्य को पूरा करने, खामियों की जांच करने और अपनी स्थिति को प्रबल बनाने में सक्षम हो सकते हैं। आपको बिजनेस से संबंधित किसी यात्रा का अवसर भी प्राप्त हो सकता है।

आपके द्वारा लिए गए निर्णय इस अवधि के दौरान लोगों को अचंभे में डाल सकते हैं, जिसके कारण आपकी मानक या सोशल स्टेटस भी बदल सकती है, जो आपको लाभ भी दे सकती है। आप अपने जीवन में बहुत उन्नति प्राप्त करेंगे। नए उद्घाटन के लिए नए दरवाजे खुलेंगे, डिप्लोमा से संबंधित क्षेत्रों में रुचि बढ़ेगी, और आप कुछ क्षेत्रों में आपको सम्मान भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जो अविवाहित हैं, उनकी सगाई जल्दी हो जाएगी।

जल्द ही आपके ऊपर एक राक्षसी छाया आएगी। इसके कारण आपको कुछ स्थान पर नकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। विशेषज्ञों की रुचि किसी एक विषय की शोध में अविश्वसनीय रूप से बढ़ेगी। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरीकों से स्वतंत्रता और अधिक प्रमुख कर्तव्यों का पालन कर पाने में आप सक्षम होंगे। आप अपना जीवन सच्चाई और ईमानदारी से व्यतीत करेंगे।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Cancer

कर्क राशि वालों के पास इस दौरान यात्रा करने, अध्ययन करने, विदेश जाने, अपने संचार कौशल को नई ऊंचाई पर ले जाने और अपनी नींव को मजबूत करने के लिए उत्तम समय है। विद्वानों की रुचि बढ़ेगी, और शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

इस दौरान जीवन सुचारू रूप से चलेगा। बिजनेस संचार/Business communication में सुधार होगा। इस दौरान आपके सामाजिक प्रदर्शन और उन्नति में उत्पादक होंगे। कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में होगा। विश्वसनीय और वैध मार्गदर्शन की तलाश करें क्योंकि यह आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। व्यक्ति जीवन के प्रति समर्पित, विश्वसनीय और अच्छे आचरण का निर्माण करेगा। क्रिएटर्स को बेहतरीन ऑडिट और एक अविश्वसनीय डिस्ट्रीब्यूटर मिल सकता है जो उनके बिजनेस के लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर यात्रा के विभिन्न अवसर प्राप्त हो सकते हैं। प्रमुख शिक्षाप्रद यात्रा और पेशेवर प्रगति का आनंद मिल सकता है।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter transit in Pisces on Leo

इस गोचर का परिणाम, सिंह राशि वाले व्यक्ति आठवें भाव द्वारा शासित विभिन्न क्षेत्रों में देख सकते हैं, जैसे संयुक्त खाते, साझा संपत्ति/Shared assets, क्रेडिट, शुल्क, कामुकता, निकटता, स्वास्थ्य, व्यक्तिगत परिवर्तन, अन्वेषण, परीक्षा और अन्य मानसिक समस्याएं। यदि संपत्ति की उचित निगरानी की जाए या इसका सही प्रयोग किया जाए, तो मानसिक स्वास्थ्य और लोगों से निकटता जैसे क्षेत्रों में लाभ प्राप्त हो सकता है।

यह समय कुछ कार्यों के लिए सबसे उचित है। खास तौर पर उन क्षेत्रों में आपको लाभ दिलवा सकता है, जहां पर प्रबंधन कौशल या उत्पादन की आवश्यकता हो। आप बिना किसी तनाव के इमरजेंसी की स्थिति को संभाल सकते है।

जो कुछ भी आपके लिए अधिक महत्व रखता है, उसे जानने, समझने और स्वीकार करने की आपकी क्षमता में वृद्धि होगी। आपके सारे कार्य सही तरीके से चलेंगे। कुछ क्षेत्र हैं, जिन्हें विशिष्ट मामलों की सूची में रखा जा सकता है। संसाधनों को एक संघ या एक साथ रखकर मौद्रिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं या पत्नी के वेतन में वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण आपके ऊपर दबाव कम रहेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Virgo

आपको बृहस्पति के गोचर/Jupiter transit के दौरान अलग अलग लाभ की प्राप्ति होगी, जैसे विवाह, बिजनेस में सफलता, कस्टम-आधारित कानूनी मामले, लेन-देन, और एग्रीमेंट के संबंध में लाभ मिल सकता है।

इस वर्ष आप एक महत्वपूर्ण संबंध बनाने, उसे मजबूत करने और समृद्ध बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस अवधि में वर्तमान या मौजूदा संबंधों को बेहतर बनाने में सहायता मिल सकती है। आप प्रभावी रूप से अपना ध्यान मोल भाव पर केंद्रित कर सकते हैं और कानूनी मामलों में जीत हासिल कर सकते हैं।

लोगों से आपका संबंध आपको मौद्रिक लाभ प्रदान कर सकता है। जो लोग आपके आस पास रहेंगे, उन्हें आपके साथ जुड़ने से लाभ होगा और वह इस दौरान प्रसन्नता से परिपूर्ण महसूस करेंगे। हर चीज के प्रति खुले विचारों वाली मानसिकता बनेगी, लेकिन कुछ समय के लिए आपको कानूनी समस्या का सामना करना पड़ेगा। कुछ समय के पश्चात सब ठीक हो जाएगा। जहां जहां आपको किसी बात को लेकर परेशानी आएगी, बहुत जल्द ही आप उसका समाधान निकाल पाएंगे। सामाजिक संबंधों में स्वतंत्रता की आवश्यकता कदम दर कदम पर पड़ेगी और संभावना है कि आप इस दौरान स्वयं को सीमित या किसी चीज के संबंध में चिंतित महसूस कर सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Libra

दूसरों की तुलना में व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही जीवन में सुधार होगा। दिन-प्रतिदिन के कार्यक्रम में भी सुधार देखने को मिल सकता है। इस गोचर के दौरान, आपके पास उत्कृष्ट कार्य या कुछ जरूरी सूची या सूचना को संभालने का कार्य मिलेगा, जिसका सुरक्षित हाथों में रखना बेहद जरूरी होगा। आपके आस-पास के लोगों को हर बात का ध्यान रहेगा।

लोग आपके काम करने के पैटर्न के प्रभावशाली उपलब्धि या मिले परिणाम की सराहना करेंगे। इस गोचर के दौरान कोई सहकर्मी या कार्यकर्ता आपकी मदद कर सकते हैं। आप प्रशासन के द्वारा किए गए कामों की सराहना करेंगे। आपका लक्ष्य अपने काम को उत्पादक रूप से पूरा करने का होगा और इसे समय पर पूर्ण करने से आपकी सराहना भी होगी। इसके अतिरिक्त, संभावना है कि आपको किसी और क्षेत्र का काम भी मिल सकता है। निस्संदेह यह अवधि आपके पेशेवर जीवन के लिए फायदेमंद साबित होगी। बहुत सारे काम होंगे जो आप अभी कर सकते हैं। निर्णय लेने की क्षमता में कमी के कारण आप अपने बारे में अत्यधिक आश्वस्त महसूस करेंगे। आप इस दौरान प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आपको अलग अलग क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Scorpio

इस गोचर के दौरान आप कुछ अविश्वसनीय यादें बनाएंगे जो मस्ती, भावुकता, महत्वपूर्ण अवसरों और एक असाधारण समय के साथ भरी हुई होगी। किसी के आइडिया की सराहना करने, उसकी जमीनी स्तर पर जांच करने और उस आइडिया पर आपके काम करने की चपलता भी आपके अनुभव में शामिल होगी।

आप नए अवसरों और नए तरीकों को ढूंढने का प्रयास करेंगे। अपने अंदर सर्वश्रेष्ठ खोजने का यह एक असाधारण मौका है। इस दौरान आप नए व्यक्तियों से मिल सकते हैं, जो आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेंगे। सबसे अधिक संभावना है कि आप विभिन्न कल्पनाशील और विशेषज्ञ कार्यों से निपटने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। आपके आस पास के लोग भी कुछ नए या आश्चर्यजनक काम की शुरुआत कर सकते हैं। इस गोचर के दौरान, आप विभिन्न क्षेत्रों में शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के लिए किसी को पुरस्कार देना या किसी लाभ के प्रति दूसरों को आश्वस्त करना।

यह समय आपको भावुक और हास्य पल जीने का मौका देगा। यही कारण होगा जिसकी वजह से आप अलग अलग व्यक्तियों के साथ एक अच्छा कनेक्शन स्थापित करने में सफलता हासिल करेंगे। आप अपने निर्णय लेने की क्षमता और खुले व्यवहार से बहुत संतुष्ट रहेंगे। इसके साथ ही आप विभिन्न सामाजिक प्रतिबद्धताओं का भी आनंद लेंगे। अविवाहित लोग ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जो किसी भी रिश्ते में आपके साथ जुड़ सकते हैं।

इस प्रकार बृहस्पति गोचर/Jupiter transit के दौरान आप अधिक लाभ प्राप्त करने में सफल होंगे। खतरा है, इसलिए सावधानी बरतना आपके लिए बेहद ज़रूरी है। घमंड या अहंकार न करें। बच्चों के साथ संबंध बेहतर होंगे और गर्भावस्था की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Sagittarius

घर, परिवार, संपत्ति, घरेलू(घरेलू जीवन) और विलासिता के मामलों में लाभ मिलने की संभावना है। अनुभवों में सुधार करने और उन्हें बढ़ाने के लिए अच्छा योग है। आपका यह विश्वास कि सब कुछ अच्छा है और सुरक्षित है, घरेलू जीवन या खुद के घर से ही विकसित होगा। पारिवारिक जीवन, परिवार और मानसिक वातावरण सहित आपकी जीवन शैली में वृद्धि होगी।

आपकी आंतरिक आवाज और अनुभव आपको मजबूत करेंगे। इसी प्रकार लोग आर्थिक लाभ के लिए वसीयत में कुछ फेरबदल भी कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर कुछ भी नया वह खरीद सकते हैं या बेच सकते हैं।

बृहस्पति के मीन राशि में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव/Impact of Jupiter transit in Pisces on Capricorn.

अंतर्दृष्टि और योग्यता के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करें। परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों से भी सहायता मिल सकती है। आपके भावबोध विचार, सूचना और ऊर्जा आपको बेहतर महसूस कराएंगे। आप विभिन्न उलझनों का सामना कर सकते हैं। कुछ आंकड़े को देख कर आप अपनी बात व्यक्त कर सकते हैं या उसके पीछे की सच्चाई की जांच भी कर सकते हैं।

आप असाधारण उत्साह और सकारात्मक सोच के साथ अपने विचारों और आवश्यकताओं का संचार करेंगे। इसके साथ-साथ मकर राशि वाले लोगों को बहुत सारे कामों में फायदा हो सकता है और आप इस दौरान किसी एक विषय पर अध्ययन कर पाने और उसमें सुधार पर पाने में सक्षम होंगे।

गुरु के मीन राशि में गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Aquarius

इस अवधि के दौरान, आप उस प्रशासन की सराहना करेंगे जो हर समय चौंकाने रहने वाले हैं या उसका हिस्सा भी बन सकते हैं। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरह से यह एक उत्पादक और फलदायी वर्ष साबित होगा। आपके पास खरीद के बहुत सारे स्रोत होंगे, जिससे लाभ होना निश्चित है।

जीवन के प्रति आपका जो रवैया है, वह जल्द ही व्यावहारिक और समझदार हो जाएगा। आप गुरु गोचर/ Jupiter transit के दौरान नई प्रतिभाओं और क्षमताओं को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। राजस्व और संपत्ति में भी आपकी वृद्धि होगी। आपके चरित्र की लोग सराहना करेंगे। इसी प्रकार आप स्वयं को आत्म-प्रतिबिंब की ओर थोड़ा और झुका देंगे, जिससे आपको सुरक्षा की भावना रखने में मदद मिलेगी।

मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर प्रभाव/ Impact of Jupiter Transit in Pisces on Pisces

वर्तमान समय में मीन राशि में बृहस्पति के गोचर का मीन राशि पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। इस गोचर का परिणाम प्रभावशाली होगा। आपको अपने ऊर्जा स्तर को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए और इस दौरान आप अधिक आनंदित और सारगर्भित महसूस करेंगे।

इस दौरान आपका असाधारण, उत्साह और व्यापक स्वभाव प्रकट हो सकता है। इसलिए, आपको अलग-अलग सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, जो जीवन जीने का एक रोमांटिक उदाहरण दे सकता। इस गोचर के दौरान आप बहुत खुशमिजाज और संतुष्ट रहेंगे, जिसका सीधा लाभ आपको मिलेगा।

आप अपने जीवन में हर काम को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर लगाएंगे। बीता हुआ समय आपके लिए चिंता का विषय नहीं होगा। बार बार घटने वाली घटनाएं आपको अन्य समस्याओं से उबरने में मदद करेंगी। लेकिन आप अपने अलग और विशिष्ट दृष्टिकोण के कारण जाने जाएंगे। इस अवधि के दौरान आपकी आकांक्षाओं और रुचियों में वृद्धि होगी।

बृहस्पति के अन्य राशियों में गोचर के प्रभाव के बारे में पढ़ने के लिए बृहस्पति के सभी गोचर पर क्लिक करें। आप यह भी पढ़ सकते हैं कि करियर के फैसलों, शादी की समस्याओं, बिजनेस में सफलता का ना मिलना और स्वास्थ्य समस्याओं पर ज्योतिष आपकी मदद कैसे करता है।