मुफ़्त ऑनलाइन कुंडली | कुंडली सॉफ्टवेयर | Janam Kundali

आपका भाग्य पढ़ने के लिए मुझे आपकी कुंडली/Kundli या ज्योतिष जन्म कुंडली/astrology birth chart चाहिए। आप कुंडली सॉफ्टवेयर/ kundli software के माध्यम से कुंडली बना सकते हैं। आपको यहां इस वेबपेज पर एक निःशुल्क जन्म कुंडली कैलकुलेटर/free Janam kundali calculator मिलेगा जिससे आप अपनी निःशुल्क कुंडली बना सकते हैं।

किसी भी ज्योतिषी को अपनी जन्म कुंडली/Janam Kundli दिखाने से पहले कृपया कुंडली सॉफ्टवेयर के माध्यम से जन्मतिथि के अनुसार अपनी कुंडली/ create your kundli as per date of birth अवश्य बना लें।

जन्म कुंडली क्या है?/WHAT IS A BIRTH CHART OR KUNDLI?

 
इस पृष्ठ पर मौजूद कुंडली कैलकुलेटर से बनाई गई कुंडली आपके जन्म के समय आकाश में ग्रहों की सटीक स्थिति बताती है। इसे वैदिक कुंडली/Vedic Horoscope भी कहा जा सकता है। यह भगवान ब्रह्मा द्वारा बनाया गया एक सबसे शक्तिशाली उपकरण है जिसके जरिए उस व्यक्ति के संपूर्ण जीवन को पढ़ा और उसे सुधारा जा सकता है।  

यह ग्रह किसी राशि और नक्षत्र में अपनी विशिष्ट स्थिति के कारण आपको विशिष्ट विशेषताएं प्रदान करते हैं।

ग्रहों की स्थिति वैदिक कुंडली/Vedic Kundali का आधार बनाती है जिसमें विभिन्न योग, महा योग और दशा का अपना स्थान होता हैं।

इन सभी ग्रहों की स्थिति सिर्फ कुंडली के विश्लेषण/ Kundli analysis के लिए सहायक होती है जो आपके जीवन के अलग अलग पहलू के बारे बता सकते हैं।

सबसे अच्छा ऑनलाइन कुंडली या कुंडली सॉफ्टवेयर/ The best online kundli or kundli software 

आप इंटरनेट पर उपलब्ध कई कुंडली बनाने वाले सॉफ्टवेयर/Kundli making software के माध्यम से अपनी कुंडली बना सकते हैं, लेकिन चूंकि एक जन्म कुंडली सटीक कुंडली की भविष्यवाणियों/ kundli predictions की ओर ले जाती है, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपको सटीक वैदिक कुंडली/Vedic Kundali कहां से मिलेगी।
 
आप मेरी वेबसाइट से निःशुल्क ऑनलाइन कुंडली/ free kundli online बना सकते हैं। यहां से आपको अब तक की सबसे सटीक वैदिक कुंडली प्राप्त होगी। इसके साथ साथ मेरी वेबसाइट से आप फ्री कुंडली मिलान/Horoscope Matching भी करवा सकते हैं। इस वेबसाइट पर मौजूद सभी कैलकुलेटर वैदिक ज्योतिष के आधार पर ही परिणाम देते हैं, जिससे आपको सटीक भविष्यवाणी प्राप्त होगी।

यदि आप हमारी वेबसाइट पर बनी कुंडली को किसी ज्ञानी ज्योतिषी से पढ़वाते हैं तो आपको इस वैदिक कुंडली/Vedic Kundali के जरिए सबसे सटीक कुंडली की भविष्यवाणी/ Kundli predictions प्राप्त होगी।
 
यह कुंडली/Kundali बनाने वाला सॉफ्टवेयर देश के शीर्ष प्रोग्रामर के साथ मेरे सामूहिक प्रयासों का परिणाम है।
 
'मेरी कुंडली' मुझे क्या बताती है?/What does ‘my kundli’ tell me?
 
आपकी कुंडली/ kundali आपके बारे में बहुत सारी बातें बता सकती है जैसे – आपका पिछला जन्म कैसा था। और साथ साथ इस ऑनलाइन कुंडली/ online kundli से आपके पिछले जन्म के कर्मों का वर्तमान जीवन पर प्रभाव के बारे में भी पता चल सकता है।
 
यदि कुंडली विश्लेषण या आकलन/ Kundli analysis किसी विशेषज्ञ द्वारा किया जाता है तो वह आपके वर्तमान जीवन की गुणवत्ता के बारे में आपको बता सकता है। जिसके माध्यम से वर्तमान जीवन को और भी बेहतर बनाया जा सकता है और पिछले जन्मों के बुरे कर्मों को समाप्त किया जा सकता है।

इसलिए, आप जन्मतिथि के अनुसार अपनी कुंडली बनाएं/ create your kundli as per date of birth, और बाकी का काम किसी विशेषज्ञ ज्योतिषी पर छोड़ दें जो आपके बुरे कर्म को कम कर सके और आपके वर्तमान जीवन को खुशियों से भरने का रास्ता बता सके।
 
कुंडली के आकलन से मुझे कैसे मदद मिलती है?/ How does horoscope reading help me?
 
आपकी जन्म कुंडली/Janam Kundli आपके पिछले जन्मों के जमा कर्म हैं जिनका प्रभाव आपको इस जन्म में देखने को मिल सकता है। यदि वह अच्छे होंगे तो आपके साथ अच्छा होगा और यदि वह बुरे होंगे तो स्थिति उसके हिसाब से बदलेगी।
जो आपने निःशुल्क जन्म कुंडली/Free janam Kundli बनाई है, वह आपके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज है। इसके जरिए आपके जीवन के कुछ महत्वपूर्ण पहलू जैसे – शिक्षा, करियर, बिजनेस, विवाह, वैवाहिक जीवन, बच्चे, संपत्ति, स्वास्थ्य और धन के संबंध में भविष्यवाणी जान सकते हैं।

यदि आप इस निःशुल्क कुंडली/Free Kundali को किसी ज्ञानी ज्योतिषी को दिखाते हैं और उनकी सलाह को मान कर अपने जीवन में संशोधन करते हैं तो आप अपने जीवन को सफल बना कर उसे बिना किसी समस्या के व्यतीत कर सकते हैं।
आपकी कुंडली/My Kundali को देख कर आपको ज्योतिषी आने वाली कई परेशानियों को दूर करने के लिए महत्वपूर्ण उपाय के लिए सुझाव दे सकता है।
आपकी ऑनलाइन कुंडली/ online-Kundali आपके व्यक्तित्व और प्रकृति, व्यवहार, चरित्र, व्यवसाय, करियर, लक्षण, रिश्ते, आईक्यू, ईक्यू और स्वास्थ्य जैसे अन्य पहलुओं पर भविष्यवाणी करने में सहायता कर सकते हैं।

यह आपकी कुंडली ही है, जो आपको उपयुक्त शैक्षणिक क्षेत्र और पेशे का पता लगाने में आपकी सहायता कर सकता है जो आपके लिए सबसे उत्तम साबित हो सकता है। यह आपको अपने जीवन में अपने सपनों और लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगा।

आपकी कुंडली से ज्योतिषी नीचे दिए गए चीजों का पता लगा सकता है।

  1. आपका भाग्यशाली दिन,

  2. भाग्यशाली अंक,

  3. आपकी ताकत

  4. आपकी कमजोरियां

  5. आपके लिए अवसर

  6. भविष्य में आपको कौन से बुरे वक्त का सामना करना पड़ेगा

इसलिए, आपको सलाह दी जाती है कि आप हमारी वेबसाइट से अपने लिए स्वयं कुंडली/Create your kundali बनाएं और अपने भविष्य की गलत भविष्यवाणियों/Kundali Predictions से बचे।

कुंडली में सबसे महत्वपूर्ण क्या होता है?/What is most important in the kundali?

आपकी जन्म कुंडली/Birth Chart or kundali में सबसे महत्वपूर्ण आपकी सटीक जन्म की जानकारी है। यदि आप कोई भी कुंडली बनाने वाले सॉफ्टवेयर का प्रयोग कर रहे हैं जो आपको नीचे दिए गए चीजों की आवश्यकता पड़ सकती है।

  1. जन्म तिथि

  2. जन्म का स्थान

  3. जन्म का समय

आमतौर पर लोगों को दिन और स्थान का पता होता है लेकिन कुछ लोगों के पास सटीक जन्म का समय नहीं होता है। बहुत सारे लोग होते हैं जिनके पास सटीक जन्म का समय नहीं होता है या फिर उनके जन्म के समय में समस्या आती है। लेकिन एक सटीक जन्म कुंडली के लिए आपको एक सटीक जन्म समय की आवश्यकता पड़ती है।
 यदि आपके पास सटीक जन्म का समय नहीं है तो आप जन्म समय सुधार के लिए जा सकते हैं। लेकिन इस कार्य को भी करने के लिए इस विषय का पूर्ण ज्ञान होना चाहिए अन्यथा बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है। इसलिए आपको इस कार्य के लिए भी एक ज्ञानी ज्योतिषी से ही मिलना चाहिए।

यदि अभी तक आपने अपने लिए ऑनलाइन कुंडली/ kundli online नहीं बनाई है, तो बिना देर करे जाए और तुरंत बनवाएं। आखिर में सिर्फ एक ही बात कहूंगा, कि कुंडली आपको अलग अलग सॉफ्टवेयर से मिल जाएगी, लेकिन इस कुंडली का विश्लेषण सिर्फ एक विशेषज्ञ ही कर सकता है।

आशा है कि आपके ज्योतिषीय सवालों के उत्तर की खोज यहीं समाप्त हो गई होगी। यदि नहीं हुई है तो आप मेरे साथ एक परामर्श सत्र बुक करवा सकते हैं।

आप विभिन्न प्रकार के कुंडली दोष, विवाह के लिए राशिफल मिलान, प्रेम अनुकूलता, आपका दैनिक राशिफल, विवाह ज्योतिष और बाल ज्योतिष के बारे में अधिक जानकारी हमारे पेज से प्राप्त कर सकते हैं।