फ्री मासिक वृषभ राशिफल |Free Vrishabh Monthly Horoscope

वृषभ मासिक राशिफल (01-08-22 से 31-08-22 )

वृषभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए यह माह उत्तम रहने वाला है। यह माह, व्यावहारिक बोलचाल और हाजिरजवाबी के कारण अत्यधिक लाभदायक साबित हो सकता है तथा मजाकिया गतिविधियों के कारण लोग आपको अत्यधिक पसंद कर सकते हैं। अपनी इस विशेषता का लाभ उठाकर कई कार्य किए जा सकते हैं। कारोबारियों को, उनकी मेहनत का फल मिलना शुरू हो जाएगा तथा परिवार की मदद भी प्राप्त होगी, जिससे  बचत बढ़ने के कारण आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए भी यह समय अच्छा रहने वाला है। पुराने शिक्षक द्वारा दी गई सीख,  करियर में महत्वपूर्ण बदलाव का कारण हो सकती है। वैवाहिक व्यक्तियों का जीवन आनंदमय रहने वाला है।   जीवनसाथी के धार्मिक आचरण वाला होने के कारण, धार्मिक गतिविधियों में गहन रुचि हो सकती है। आपके द्वारा दूसरों की भलाई के लिए कार्य किए जा सकते हैं।  प्रेम संबंधों से जुड़े व्यक्तियों को, आपके प्रेमी द्वारा  स्वयं ही दिल की भावनाओं को समझने के कारण, आपको कुछ भी कहने और समझाने की आवश्यकता न होने से प्रेम संबंध मजबूत बनेगा। किसी गलत काम पर खर्च न करने से संतुष्टि का अनुभव हो सकता है।  संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है तथा आपका स्वास्थ्य भी अनुकूल रह सकता है। बिजनेस में वृद्धि आपके मानसिक तनाव को बढ़ा सकती है इसलिए स्वयं को अत्यधिक मानसिक परिश्रम से बचाना चाहिए। यात्रा पर जाने के लिए महीने का दूसरा और आखिरी सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा।

क्या करना चाहिए / Do's

व्यवसायिक जीवन में, संचार कौशल की मदद से अपने सहयोगियों और सहकर्मियों को प्रभावित करने का प्रयास करना चाहिए। 

क्या नहीं करना चाहिए / Don’ts

अत्यधिक मानसिक तनाव से प्रभावित होने के कारण, अपनी मानसिक शक्ति का अधिक प्रयोग नहीं करते हुए शांत रहना चाहिए। 

क्या आप अपनी चंद्र राशि को जानते हैं? अगर नहीं, यहा जांचिये

संबंधों में विश्वास बनाए रखकर, प्रेम और वैवाहिक जीवन में पूर्ण आनंद की प्राप्ति के लिए, जीवनसाथी के साथ विशेष समय व्यतीत कर सकते हैं। माह के दूसरे सप्ताह में, किसी विशेष व्यक्ति के प्रति आकर्षण में वृद्धि हो सकती है। अविवाहित व्यक्तियों की, उपयुक्त साथी से मुलाकात की संभावना हो सकती है, लेकिन प्रेम का इजहार करते समय बातों में किसी प्रकार की कड़वाहट नहीं आने देना चाहिए।    लव लाइफ के बारे में अधिक पढ़ें...

इस माह आर्थिक मामलों को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, लेकिन मजाकिया गतिविधियों और विलासितापूर्ण जीवनशैली में अमर्यादित होने से स्वयं को बचाना चाहिए। किसी भी प्रकार के धन का निवेश, लेन-देन या व्यावसायिक कारणों से धन खर्च करने के संबंध में अत्यधिक सोच-विचार कर निर्णय लेना चाहिए।  फाइनेंस के बारे में अधिक पढ़ें...

व्यवसायिक स्तर पर, समझदारी पूर्वक अधिकतम कार्यों को पूर्ण करने के कारण, किसी प्रकार की चिंताजनक स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा।  हालाँकि, साझेदारी और संयुक्त उपक्रमों के बारे में सावधान रहने की आवश्यकता हो सकती है। प्रारंभिक दौर में, वरिष्ठ व्यक्तियों का कम सहयोग प्राप्त होने के बावजूद, कामकाजी व्यक्तियों द्वारा अपने कौशल से उत्तम प्रदर्शन किया जा सकता है।  करियर के बारे में अधिक पढ़ें...

माह के प्रारंभ से ही, स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की आवश्यकता पड़ सकती है। मधुमेह, रक्तचाप, कमर दर्द, गर्मी जनित रोग, डिहाइड्रेशन, आंखों में जलन आदि के प्रति स्वयं नियंत्रण रखने से माह के दूसरे हिस्से में राहत मिल सकती है। कहीं घूमने जाने की योजना को स्थगित करते हुए स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने का प्रयास करना चाहिए।  स्वास्थ्य के बारे में अधिक पढ़ें...

संख्या : 6

रंग : White

मंत्र :

Om Bhaskarai Namah!

उपाय :

Offer red flowers to sun

वृषभ राशि के व्यक्तित्व / Taurus personality के बारे में अधिक जानें

वृषभ राशि का तत्व: पृथ्वी 

वृषभ राशि का स्वामी गृह: शुक्र 

वृषभ राशि के चिन्ह: बैल 

वृषभ राशि के भाग्यशाली रंग: नारंगी, पृथ्वी के रंग 

वृषभ राशि के साथ सबसे अनुकूल राशियां : कन्या, मकर 

वृषभ राशि की विशेषताएं, व्यक्तित्व और लक्षण /Taurus characteristics

ज्योतिष शास्त्र  में वृषभ राशि को सबसे सर्वश्रेष्ठ राशियों में से एक माना गया है। यदि आपकी राशि भी वृषभ है तो आप वृषभ राशिफल/ Taurus horoscope को अलग-अलग पत्रिका, जर्नल ओर समाचार पत्रों में पढ़ सकते है। वृषभ राशि का चिन्ह एक बैल है, जिसकी विशेषताएं आपके व्यवहार को दर्शाती है। आप साहसी, धीरज रखने वाले, हठ और आश्वासन जैसी विशेषताओं से युक़्त हैं जो की एक बैल में देखी जा सकती है। शुक्र ग्रह के आप पर राज करने की वज़ह से, वृषभ राशि कला, भावनाओं तथा प्रसन्नता के प्रति सुंदरता और जूनून का प्रतिनिधिव करता है। आपकी उपस्थिति महिमा, प्रतिभा, अभिव्यक्ति, विश्वास, ईमानदारी, स्वीकृति और दुस्साहस का प्रतीक है। आप एक बैल के जैसा आकर्षण लेकर चलते हैं, जो की अपने आस पास की समस्याओं को खत्म करते हुए चलते हैं।

वृषभ राशि दैवीय ग्रह शुक्र/Venus द्वारा शासित है जो की आपके आकर्षक व्यक्तित्व को दिखाता है, आपके शासी ग्रह आपको आपकी शारीरिक बनावट उपहार में देता है। वृषभ राशि का व्यक्तित्व / Taurus personality न केवल शारीरिक रूप से उपहार में दिया गया है, बल्कि शुक्र ने आपको अपार प्रेम, खजाना और सुख भी प्रदान करता है। देखा गया है की इस राशि में जन्मे व्यक्ति अत्यंत भाग्यशाली और संपन्न होते हैं। यह आपके सही लोगों के साथ जुड़े भीतरी जुनून और संगत की वजह से अपने जीवन साथी की मदद की वजह से ही अर्जित हो पाया है। आपके राजस्व ग्रह ने आप को उपहार के रूप में रचनात्मकता भी दी है, जिससे आप अपने आपको कई स्तरों पर व्यक्त कर पाते हैं। आप काफी अच्छी तरह से लेखन, संगीत, बागवानी तथा पेंटिंग क्षेत्रों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं और आप फैशन उद्योग में भी हिस्सा ले सकते हैं। आज के वृषभ राशिफल /Taurus horoscope आपको अपने जीवन के बहुत सारे निर्णय लेने में सहायता कर सकता है।

वृषभ राशि का व्यक्तित्व/Taurus Personality

वृषभ राशि व्यक्तित्व के सबसे महत्वपूर्ण कमजोरियां है पवित्रता,हठ और अवसाद। जैसे कि आप सभी वृषभ राशि की विशेषताओं /Taurus characteristics के बारे में जानते हैं, तो चलिए जानते वृषभ राशि के अन्य गुण कौन से हैं।

  1. बेहद रचनात्मक होते हैं वृषभ राशि वाले। यह शासक ग्रह द्वारा उपहार में दी गई जन्मजात प्रतिभा है।
  2. आप एक बहुत ही अच्छे दिल वाले व्यक्ति है, और आपके पास अपने आसपास मौजूद सभी व्यक्तियों के लिए भरपूर प्यार होता है।
  3. आपका शांत स्वभाव मुश्किल घड़ी में भी आपको शांती से रहने में मदद करेगा। किसी भी परिस्थिति में डर जाना आपका स्वभाव नहीं है।
  4. आप बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि कैसे किसी के सामने अपने तर्क को प्रस्तुत करना है और कैसे किसी के सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त करें ताकि वह आपके दृष्टिकोण को अच्छी तरह से समझ पाए।
  5. वृषभ राशि/Taurus sign एक बहुत ही भरोसेमंद मित्र होते हैं और मित्रता को निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ते।
  6. आप शांत स्वभाव के हैं, जिसमें आंतरिक शक्ति है, और दूसरों के प्रति असाधारण कृतज्ञता के साथ, आप का सम्मान किया जाता है।

वृषभ राशि में जन्में प्रख्यात पुरुष और महिला व्यक्तित्व/Famous people born under Taurus Sun sign

वृषभ राशि में जन्में प्रख्यात व्यक्ति: डेविड बेकहम, ड्वेन जॉनसन "द रॉक ", जॉन सीना, एडेल, सचिन तेंदुलकर, चेतन भगत,वरुण धवन, मनोज बाजपाई, माधुरी दीक्षित, सनी लियोन और अनुष्का शर्मा।

वृषभ राशिफल के विभिन्न पहलू / Different aspects of Taurus horoscope

वृषभ राशिफल / Taurus horoscope एक विशाल अवधारणा है जिसमें वृषभ दैनिक राशिफल /Taurus daily horoscope और कल के लिए वृषभ राशिफल / Taurus tomorrow horoscope शामिल हैं।

वृषभ करियर राशिफल / Taurus career horoscope : करियर के मामले में युवक हमेशा चिंतित रहते हैं कि यह कौन सा कदम उठाए जिससे कि उनका करियर चमक सके। ऐसी परिस्थिति में वृषभ करियर राशिफल / Taurus daily horoscope इनके लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

वृषभ स्वास्थ्य राशिफल / Taurus health horoscope : जब बात स्वास्थ्य की आती है, तो हर आयु समूह के लोग आज के दिन का वृषभ स्वास्थ्य राशिफल / Taurus health horoscope को जानने के लिए उत्साहित रहते हैं। वह यह जानना पसंद करते हैं कि क्या वह फिट और ठीक रहेंगे या किसी संक्रमण या बीमारियों से ग्रसित होंगे।

कल के लिए वृषभ राशिफल / Taurus horoscope tomorrow : दैनिक राशिफल / Daily Horoscope today के अलावा बचे बहुत लोग कल का राशिफल / horoscope tomorrow भी बेताबी से पढ़ते हैं। कल के दिन का वृषभ राशिफल / Taurus tomorrow horoscope उनको एक दिन पहले ही मार्गदर्शन प्रदान करता है ताकि वह योजना में किसी बदलाव या संभावना के लिए तैयार रहें।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल / Taurus weekly horoscope : साप्ताहिक राशिफल / weekly horoscope आज या कल के राशिफल से ज्यादा लंबी अवधी के लिए होते हैं। वृषभ साप्ताहिक राशिफल/ Taurus Weekly horoscope की सहायता से लोग पूरे सप्ताह के लिए योजना बना सकते हैं, जिसके परिणाम स्वरुप वह सभी लोग ज्यादा से ज़्यादा परेशानियों को दूर रख पाएं और अपने जीवन का एक बेहतर और सौहार्द पूर्ण रूप से आनंद ले पाएं।

वृषभ मासिक राशिफल / Taurus monthly horoscope: मासिक राशिफल / monthly horoscope एक साप्ताहिक राशिफल / a weekly horoscope से विस्तारवादी भविष्यवाणी कर पाने में सफल होता है। एक माह के भीतर बहुत सारी चीजें होती हैं इसलिए वृषभ मासिक राशिफल/Taurus weekly horoscope आपको एक व्यापक दृष्टि प्रदान करता है।

वृषभ राशि की कमजोरियां और कमियां/ Weakness of Taurus Sign

हर व्यक्ति में गुणों के साथ साथ कुछ कमज़ोरियां भी होती है। चलिए जानते हैं कि वृषभ राशि में क्या क्या कमज़ोरियां होती हैं।

  1. वृषभ राशि के पास एक रचनात्मक दृष्टिकोण होता है, जिसकी वजह से आपको दूसरों की चीजें शायद पसंद ना आए।
  2. आपका भरपूर प्रेम कई बार आपके दोस्तों का गला घोट सकता है और जिसकी वजह से आपको कभी कभी असहजता भी हो सकती है।
  3. आपका रचनात्मक दृष्टिकोण कई बार किसी सरल कार्य को भी लंबा बना देता है, जिस वजह से आप किसी भी प्रतियोगिता में जीतने के लिए लगातार संघर्ष कर सकते हैं।
  4. आप में अंतर्निहित स्वामित्व के कारण आपके पास एक बहुत ही नियंत्रित प्रकृति है, और आप हमेशा दूसरों में दोष खोजने लगते हैं।
  5. आपका एक गोपनीय दृष्टिकोण है, आपको ज्यादा चुप रहना पसंद है,मगर इस वजह से आप अपनी भावनाओं को बांध कर रखेंगे, जिस वजह से आपके भावनात्मक संबंधों को हानि पहुँच सकती है।
  6. आपके पास एक सम्मानजनक दृष्टिकोण है, लेकिन आप लोगों की सराहना करना पसंद नहीं करते हैं।

वृषभ राशि का भाग्यशाली नंबर और रंग/ Lucky number and color for Taurus

वृषभ ज्योतिष  में भाग्यशाली नंबर और कलर वृषभ राशि के लोगों के जीवन में एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। एक वृषभ राशि के व्यक्ति होने के नाते, आप वृषभ राशि के भाग्यशाली नंबर का फायदा कई मौकों पर उठा सकते हैं जैसे की खेल खेलने में, परीक्षा के रोल नंबर में, ट्रेन या प्लेन में बर्थ नंबर, आदी। ठीक इसी तरह वृषभ राशि के भाग्यशाली रंग के साथ वृषभ राशि के व्यक्ति दूसरों को सौहार्दपूर्ण महसूस करा सकते है। उदाहरण के लिए अगर वह अपने भाग्यशाली रंग की पोशाक पहनते हैं, तो वह अपनी प्रतिकूल परिस्थितियों को भी अपने लिए अनुकूल बना सकते हैं।

वृषभ राशि शुक्र ग्रह द्वारा शासित होता है।/ Venus - The lord of Taurus

आप बहुत ही ज्यादा व्यवस्थित इंसान हैं और आप अपने रोज़ के रूटीन के साथ जुड़े रहना चाहते है। अपनी योजनाओं के लिए आपको कुछ सुझाव आज के वृषभ राशिफल / Taurus horoscope today या दैनिक वृषभ राशिफल/Taurus Daily horoscope से मिल सकते हैं। अगर आपकी यात्रा अनुमानित है,तो उसके लिए योजना बनाएं। आपको सामाजिक और मैत्रीपूर्ण बनाएगा। 

वृषभ राशि का करियर और धन / Wealth of people born under Taurus sign

वृषभ राशि में जन्में व्यक्तियों को पैसों से प्यार होता है और उसे प्राप्त करने के लिए हर मुम्किन प्रयास करते हैं। आप एक प्रतिनिधि के रूप में या तीव्रता के स्थान पर किसी भी रूप में भरोसेमंद, दृढ़, शांत और संपूर्ण रहते हैं। निर्भरता आपके दैनिक कार्य अभ्यास को समझने का तरीका है। भौतिक सुखों और पुरस्कारों की तलाश अपने जीवन को व्यतीत कर देते हैं। आपकी गतिविधि को इसे बोधगम्य बनाने के तरीके के रूप में देखा जा सकता है।

वृषभ राशि वाले व्यक्ति अपनी पूंजी को बनाए रखने में कुशल होते हैं, और अपने सभी बिलों का भुगतान तुरंत कर देते हैं। आपके लिए उपयुक्त बिजनेस क्षेत्र है : बागवानी, बैंकिंग, कलात्मकता, और कुछ भी जिसमें आपकी क्षमताओं का प्रयोग हो पाए।

वृषभ राशि का दोस्तों और परिवार के साथ रिश्ता / Relationship of Taurus sign

वृषभ राशि वाले व्यक्ति वफादार होते हैं और अपने रिश्तेदारी में भी लगातार मदद करते रहते है, फिर चाहे इसके लिए उनको किसी भी हद तक जाना क्यों ना पड़े। आपके ज्यादातर मित्र आपकी जवानी में बनेंगे जो आपके जीवन के अंत तक आपके साथ रहेंगे। जब आप किसी और के साथ घनिष्ठ संबंध बनाते और उसे समझते हैं, तो आप रिश्ते को बनाए रखने और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी इसे व्यावहारिक बनाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

जब परिवार से जुड़े समस्याओं की बारी आती है तो वह वृषभ राशि के व्यक्तित्व के लिए बहुत ज़्यादा महत्वपूर्ण बन जाते हैं। एक ऐसे व्यक्ति जिन्हें बच्चों से प्रेम है और जो समय का ध्यान रखते हैं, आप ऐसे व्यक्तियों के साथ चलते है जो पारिवारिक कार्यक्रम और रीति-रिवाजों से प्यार करते हैं और सभी अवसरों और सामाजिक अवसरों पर उपस्थित रहते हैं। आप अपने प्रियजनों के लिए घर में सम्मेलनों को सुविधाजनक बनाने की सराहना करेंगे और लोगों से भरे कमरे के लिए रात का खाना तैयार करने से परेशान नहीं होंगे, इस शर्त पर की वह सब साथ में एक अच्छा समय व्यतीत कर सकें।

वृषभ राशि की अनुकूलता/Taurus compatibility

वृषभ राशि सभी राशियों के साथ अनुकूल नहीं होती। इनकी जोड़ी कुछ विशेष राशियों के साथ ही बनती है। इस बारे में आपको वृषभ राशि की अनुकूलता/Taurus compatibility से ही पता चल सकता है। यहां से आप यह भी जान सकते हैं कि कौन सी राशि वृषभ राशि के लिए सबसे अच्छी है और कौन सी बुरी।

आप इसके साथ दैनिक राशिफल/Daily horoscopeवार्षिक राशिफल/Yearly horoscopeमासिक राशिफल/Monthly horoscope और साप्ताहिक राशिफल/Weekly horoscope को पढ़ कर भी सहायता प्राप्त कर सकते हैं।