ऑनलाइन कन्या मासिक राशिफल | Monthly Horoscope for Kanya Rashi

कन्या मासिक राशिफल (01-08-22 से 31-08-22 )

इस माह मध्यम फल प्राप्त हो सकते हैं। माह के शुरु से ही, असंतुलित खानपान के वजह से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होने की संभावना होने के कारण, स्वास्थ्य पर ध्यान देना पड़ सकता है। इसके अलावा, आंखों में दर्द की समस्या भी बढ़ सकती है।   परिवार के प्रति स्नेहशील बने रहकर परिवार में खुशियां बनाए रख सकते हैं। अचल संपत्ति द्वारा लाभ होता दिख रहा है। विवाहित जीवन व्यतीत कर रहे व्यक्तियों को भी उत्तम परिणाम प्राप्त हो सकते हैं लेकिन महत्वपूर्ण कार्यों के लिए जीवनसाथी को कुछ धन की आवश्यकता पड़ सकती है। प्रेम संबंधों से जुड़े व्यक्ति मिलन की मधुरता को समझ सकते हैं। पहले से चल रही समस्याएं धीरे-धीरे कम होनी शुरू हो जाएंगी। इस समय, परिवार के किसी सदस्य को अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। कामकाजी व्यक्तियों के लिए यह माह मध्यम फलदायक रहने वाला है तथा स्थानांतरण की भी संभावना हो सकती है। व्यापार की दृष्टि से, यह समय कुछ कमजोर होने के कारण, व्यापारियों को सावधान रहने की आवश्यकता हो सकती है। यात्राओं पर जाने के लिए माह का तीसरा सप्ताह उत्तम रहेगा।

क्या करना चाहिए / Do's

माह के शुरु में ही, स्वास्थ्य संबंधी जोखिम होने के कारण कृपया अपने स्वास्थ्य का अच्छी तरह ध्यान  रखना चाहिए तथा स्नेहशील बने रहना चाहिए।  

क्या नहीं करना चाहिए / Don’ts

ग्रहों के पक्ष में न होने के कारण व्यवसाय के प्रति  लापरवाही नहीं करनी चाहिए। बहादुर व्यक्तियों का भाग्य भी साथ देता है अतः हिम्मत नहीं हारनी चाहिए।

क्या आप अपनी चंद्र राशि को जानते हैं? अगर नहीं, यहा जांचिये

पंचम भाव/fifth house में शनि की उपस्थिति के कारण, संबंध घोंघे की गति से आगे बढ़ते दिख रहे हैं। इस हिस्से के दौरान, संबंधों में दूरियां आ सकती हैं। माह का दूसरा पखवाड़ा, नया संबंध शुरू करने के लिए श्रेष्ठ हो सकता है।  लव लाइफ के बारे में अधिक पढ़ें...

इस माह वर्तमान स्रोतों से धन का आगमन होता रहेगा। लेकिन माह के पहले हिस्से में सरकारी और कानूनी मामलों पर अत्यधिक धन खर्च हो सकता है। जीवनसाथी या ससुर से कोई आर्थिक लाभ मिल सकता है। महीने के दूसरे हिस्से में, व्यावसायिक कारणों से खर्चों के लिए तैयार रहना पड़ सकता है। व्यवसाय व्यक्तियों को भी सामान्य लाभ प्राप्त होंगे। आर्थिक उद्यम शुरू करने पर, किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए। फाइनेंस के बारे में अधिक पढ़ें...

वर्तमान समय में, कार्यों के संबंध में उत्साहपूर्वक, शीघ्रता से कार्य करके आगे बढ़ना पसंद कर सकते हैं। माह का दूसरा पखवाड़ा, नई शुरुआत के लिए बेहतर रहेगा लेकिन बिना सोचे-विचारे काम करने के बजाय गणनात्मक तरीके से आगे बढ़ना चाहिए। शेयर बाजार, मुद्रा बाजार, सट्टा गतिविधियों, लॉटरी आदि में धन फंस सकता है। कामकाजी व्यक्तियों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा।  करियर के बारे में अधिक पढ़ें...

माह के पहले हिस्से में, गर्मी जनित रोगों, कफ, कमर या रीढ़ की हड्डी में दर्द, रक्तचाप, आंखों में जलन या माइग्रेन से पीड़ित होने पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। त्वचा और एलर्जी संबंधी समस्याओं से आपको राहत मिलने लगेगी।  स्वास्थ्य के बारे में अधिक पढ़ें...

संख्या : 4

रंग : White

मंत्र :

Om Udarai Namah!

Remedy: Offer a garland made of Harebell to Lord Shiva

उपाय :

Offer a garland made of Harebell to Lord Shiva

जानें कैसे होते हैं कन्या राशि में जन्मे लोग / Know more about Virgo person

कन्या राशि का तत्व : पृथ्वी 

कन्या राशि का स्वामी गृह : बुध 

कन्या राशि के चिन्ह : कन्या 

कन्या राशि के भाग्यशाली रंग : नारंगी 

कन्या राशि के साथ सबसे अनुकूल राशियां : मकर / Capricorn और वृषभ / Taurus

कन्या राशि की विशेषताएं, व्यक्तित्व और लक्षण | Characteristics, personality and qualities of Virgo People

एक कन्या राशि के व्यक्ति होने के कारण, आपके जटिल चरित्र के बहुत सारे पहलू हैं, और यह सभी सम्मिश्रण दृष्टिकोणों के माध्यम से देखे जा सकते हैं। एक कन्या राशि व्यक्तित्व का अर्थ समझना कठिन है क्योंकि आप उसके आंतरिक, निजी अस्तित्व के माध्यम से इतनी बड़ी राशि को संजोते रह जाते हैं। आप अंतर्ज्ञान से ही ज़्यादातर समय खुशी का अनुमान लगाते हैं। आप ऐसे व्यक्ति हैं जो या तो सब कुछ मानते हैं या फिर कुछ भी नहीं मानते। चूंकि आप संगीत की तरफ विशेष आकर्षण रखते हैं और एक तरह के तर्क के साथ उनका परीक्षण कर सकते हैं, तो इसका अर्थ यह भी है कि आप कभी परीक्षा और कंप्यूटर प्रोग्रामिंग का शिक्षा लें और इसके अलावा आप रूपरेखा जांच, प्रशिक्षण, मीडिया और तैयार किए गए कार्यों के लिए आकर्षित होते हैं। आप इस तरह के अभ्यासों में अविश्वसनीय रूप से उत्साहित महसूस करते हैं।

आप एक काबिल व्यक्ति बनने के अच्छी क्षमता रखते हैं। बिना इस चीज़ की परवाह किए आप एक अच्छा संगीतकार, एंटरटेनर, अभिनेता, गृहिणी, चिकित्सा, या विशेषज्ञ का के सफल हो सकते हैं या इन क्षेत्रों में जाने की कामना बनी रह सकती है। कन्या राशि एक ऐसी राशि है जिस पर बुध ग्रह राज करते हैं और यह बात इस चीज़ से स्पष्ट होती है की इस राशि के लोग किसी भी संदेश को गहराई से व्यक्त करते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आप आज का कन्या राशिफल / Virgo horoscope today को पढ़ें इससे आपको वह सारी जानकारी मिलेगी जो आप अपने व्यक्तित्व के बारे में जानना चाहते है।

कन्या राशि में जन्मे प्रख्यात पुरुष और महिला व्यक्तित्व | Famous personalites born under Virgo sign

इस दुनिया को बहुत सारे कन्या राशि के प्रख्यात व्यक्तित्व वाले लोगों पर गर्व है जिन्होंने उत्कृष्ट गुणों का प्रदर्शन करते हुए दूसरों के लिए बहुत प्रशंसनीय कार्य किए है। इनमें सबसे लोकप्रिय लोग हैं नरेंद्र मोदी, मदर टेरेसा, ध्यानचंद, करीना कपूर, नेहा धूपिया, अक्षय कुमार, ऋषि कपूर और सुरेखा यादव। वास्तव में, उनकी जितनी प्रशंसा की जाए उतना कम है।

कन्या राशिफल के अलग-अलग पहलू | Different aspects of Virgo horoscope

कन्या राशिफल एक विशाल विषय है जिसके अलग अलग पहलू है जिसे हमने संक्षेप में समझाने का प्रयास किया है।

कल के लिए कन्या राशिफल / Virgo tomorrow horoscope : आने वाला कल अनिश्चिताओं से भरा है। किसी को भी यह नहीं पता कि कल क्या होने वाला है। आने वाले कल के कन्या राशिफल / Virgo tomorrow horoscope से कन्या राशि के लोग अपने भविष्य को लेकर आश्वासित हो सकते हैं और प्रतिकूल परिस्थितियों में सही कदम उठा सकते है।

आज का कन्या प्रेम राशिफल / Virgo today love horoscope : प्रेम एक ऐसी चीज है जो जीवन को जीने लायक बनाती है। आज के दिन के कन्या प्रेम राशिफल / Virgo today love horoscope को पढ़कर कन्या राशि के लोग अपने रोमांटिक जीवन के बारे में जान सकते हैं, और अपने जीवन साथी के साथ अपने अनुकूलता, सैर-सपाटे, पिकनिक करने आदि के बारे में भी जान सकते है।

आज के दिन का कन्या करियर राशिफल / Virgo today career horoscope : युवा लोग अपने करियर को लेकर परेशान रहते हैं। आज के दिन के कन्या करियर राशिफल / Virgo today career horoscope के द्वारा वह यह जान सकते हैं कि उन्हें अपने करियर को रोशन करने के लिए क्या करने की आवश्यकता है। 

आज का कन्या स्वास्थ्य राशिफल / Virgo today health horoscope : आज के दिन के कन्या स्वास्थ्य राशिफल / Virgo today health horoscope द्वारा कन्या राशि के लोग कई मामलों के बारे में जान सकते हैं जैसे कि खानपान की योजना, वह बीमारियां जो उन्हें परेशान कर सकती है, क्या उन्हें फिट रहने के लिए व्यायाम करने की जरूरत है, आदि।

कन्या मासिक राशिफल / Virgo monthly horoscope : कन्या राशिफल / Virgo monthly horoscope उन लोगों के लिए बेहतर है जो लंबे समय के लिए भविष्यवाणी प्राप्त करना चाहते हैं। वास्तव में एक महीने का समय अपने रोज़ के रूटीन को जानने के लिए काफ़ी होता है।

कन्या राशि की शक्तियां | Strength of Virgo Sign People

जैसे कि आप कन्या राशि की विशेषताओं / Virgo characteristics के बारे में जानते ही हैं, तो चलिए पता करते हैं कि यह विशेषताएं आपके व्यक्तित्व के लिए कैसे फायदेमंद साबित हो सकती है।

  1. आप बहुत अच्छी तरह से अनुशासित है, जिस वजह से आपका हर तरफ आत्मा नियंत्रित दृष्टिकोण है। कन्या राशि होने के कारण, आप कभी-कभी भेदभाव कर रहे होते हैं, जिस वज़ह से आप प्यार और उत्कृष्ट कार्यों की सराहना कर पाते है।

  2. आप सख्त है, जिस वज़ह से आप अपने द्वारा मानदंडों पर टिक पाते हैं, और एक कन्या राशि होने के नाते, आपकी कड़ी मेहनत आपको असाधारण रूप से उत्पादक बनाती है।

  3. कन्या राशि के लोग तार्किक कार्य करते हैं, इसलिए यह आपको अपनी विवेक बुद्धि पर अच्छी पकड़ बनाने में मदद करता है; आपके काम करने का व्यवस्थित तरीका आपको काफी कुशल बनाता है। अधिक जानकारी के लिए आप दैनिक कन्या राशिफल पर एक नजर डाल सकते हैं।

कन्या राशि की कमज़ोरीया और कमियाँ | Weakness of peple born under Virgo sign

हर विशेषता की अतिरेकता कन्या राशि के व्यक्तित्व को नुकसान पहुंचा सकती है, नीचे दिए गए बिंदुओं में, आपको महसूस होगा की आपकी  विशेषताओं में क्या -क्या कमियां है और आपको कहाँ - कहाँ अपने लक्षणों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

  1. कन्या राशि अनुशासन की वजह से जानी जाती है, जिसके कारण उनके स्वभाव में लचीलेपन नहीं होता।

  2. आपके भेदभाव करने की प्रवृत्ति आपकी सोच को नाजुक बनाती है, और अपने विलक्षन व्यक्तित्व की वजह से भी कई बार नाजुक प्रतीत होते है।

  3. विलक्षण कन्या राशि व्यक्तित्व की वजह से लोग कई बार आपको गलत समझते हैं, और कई बार आप लोगों की आंखों में खटकते हैं।

  4. कन्या राशि शांत रहना ज्यादा पसंद करते हैं और सभी चीजों को अपने तक सीमित रखते है। आपका गुप्त स्वभाव कभी-कभी अविश्वास का कारण बन सकता है। आज के दिन के कन्या राशिफल/ Virgo today horoscope के माध्यम से भी सबसे सर्वश्रेष्ठ अनुमान लगाया जा सकता है।

कन्या राशि का करियर और धन

कन्या राशि के लोग दृढ़ स्वभाव के होते हैं, और वह लगातार यह जानते है कि किसी भी समस्या के केंद्र की खोज कहां से हो सकती है। आपकी प्रतिभा उन व्यवसायों में निखरकर बाहर निकलती है जिनमें महत्वपूर्ण सहयोग की आवश्यकता होती है जैसे की,डेस्क कार्य का प्रबंधन, आलोचनात्मक सोच, और ऐसे कार्य जहां पर आपका मस्तिष्क और हाथों की आवश्यकता हो। जब आप केंद्र में होते हैं, तो आपकी नौकरी में कोई खोट नहीं होती। पुस्तकों की आराधना और सौंदर्य अभिव्यक्ति के क्षेत्र में, आप महापंडित बनने की क्षमता रखते हैं। यदि आप विशेषज्ञ, चिकित्सा देखभालकर्ता या विश्लेषक बनना चुनते हैं तो आप मानव जाति की सर्वोत्तम सेवा करने का इरादा रखते हैं।

कन्या राशि सभी व्यावहारिक और उपयोग की गई चीजों को दर्शाता है,और वह नकदी को अलग रखते है और लगातार कुछ न कुछ सोचते रहते हैं जो की इन लोगों के विचारधारा में बसा हुआ है।अफसोस की बात यह है कि, यह पद्धति कभी-कभी आपको कुछ हद तक विनम्र और उन सभी चीजों के बारे में चिंतित कर सकती है जिनकी आवश्यकता आपको भविष्य में हो सकती है। 

कन्या राशि की अनुकूलता

कन्या राशि से सबसे अनुकूल राशियां नीचे दी गई है - 

  • वृषभ / Taurus

  • कर्क / कैंसर 

  • मकर / Capricorn 

कन्या राशि के सबसे खराब जोड़ीदार

इन राशियों के साथ नहीं होते कन्या राशि वाले अनुकूल - 

  • मिथुन / Gemini 

  • तुला / Libra 

  • मेष / Aries 

अधिक जानकारी के लिए आप कन्या राशि के लिए प्रेम अनुकूलता/Love compatibility for Virgo के बारे में भी पढ़ सकते हैं। 

आपको यह सुझाव दिया जाता है कि आप अपने आपको आज के कन्या राशिफल / Virgo today horoscope के साथ आधुनिक बनाएं ताकि आपका जीवन आसानी से गुजरे।