Today's Aquarius Love Horoscope| Aquarius daily Love Horoscope

कुम्भ दैनिक Love राशिफल (09-08-22 )

आज आप अपने जीवनसाथी का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आज आपका त्याग व समर्पण आपके जीवनसाथी को ख़ुशी देगा। अचानक आपके घर कोई मेहमान आ सकता है। प्रेमी जोड़ों को भी आज कुछ सुकून के पल गुजारने का मौका मिलेगा हो सकता है।

अगर आप किसी को पसंद करते हो तो अपने दिल की बात कह डालें हो सकता है की आपकी दोस्ती आज किसी रिश्ते में बदल जाए। आज का दिन प्यार से सराबोर रहेगा।

कुंभ राशि का प्रेम व्यक्तित्व:

मनोभावों को साझा करना, आविष्कार और विद्रोह करना कुंभ राशि के जातकों का सबसे उत्कृष्ट गुण हैं। आधुनिकता उनमें अस्तित्व का संचार करती है और नवीनता के कारण वह प्रसन्न रहते है। कुम्भ राशि के जातकों में बहुत सी विविधताएँ होती है और यह उनके लिए फायदेमंद होता है, यहां तक ​​कि  यह लोग कुछ हद तक सनकी  बर्ताव भी कर सकते है , परन्तु बहुत बुद्धिमान होते हैं । वह कई लोगों के लिए एक रहस्य हो सकते हैं। अपनी गैर-सार्वजनिक प्राथमिकताओं, फैशन और विचारों में वह  परिवर्तन के अभिलाषी होते हैं और इसको अपने जीवन में बढ़ावा देते हैं। इसके साथ ही उनके व्यक्तित्व में एक द्वैत होता है जो लोगों को आश्चर्यचकित करता है। अधिकांश कुंभ राशि के जातक, स्वभाव से निडर और पेशेवर, जांचकर्ता होते हैं, जो छिपे हुए रहस्यों को उजागर करना चाहते हैं, और अपनी क्षमता से, वह  गलती के प्रति  सजग होते हैं। तर्क और विश्लेषण करने की क्षमता के साथ वह बेहद तार्किक होते हुए शानदार वैज्ञानिक, गणितज्ञ और आविष्कारक बनाते हैं। अधिकांश कुंभ राशि के जातक मानदंडों और परंपराओं के उल्लंघन करते हैं और अक्सर संघर्ष से भयभीत नहीं होते ।

कुंभ राशि के लिए प्रेम :

इस राशि के जातक स्वभाव से शांत, अवैयक्तिक परन्तु निःस्वार्थ, और आनंददायक होते हैं । यह लोग प्रेम को पूरी तरह से स्वीकार करने से पूर्व उसकी गहराई जानना चाहते हैं । कुंभ राशि के जातक अपने सभी व्यवहारों और मैत्रीपूर्ण संबंधों में समानता में दृढ़ता से विश्वास करते हैं  कुम्भ राशि के जातक मित्रों से घिरे रहते हैं । अपने सुंदर व्यक्तित्व, रचनात्मक रणनीति और सहनशीलता के साथ, उन्हें कभी दोस्तों की कमी नहीं होती । नए विचारों के चलते उनका प्यार सामान्य और संस्कृतिक तौर-तरीकों को सदा-सर्वदा चुनौती देता है। इस प्रकार, प्यार में उतरने से पूर्व , कुंभ राशि के लोग इसकी गहराई को जांचने में संकोच नहीं करते । बहरहाल, उनके खुले और स्पष्ट स्वभाव के चलते , वह लोग  प्यार को मित्रता के साथ भ्रमित करना बंद कर सकते हैं।

जब कुंभ राशि  के जातक प्रेम में होते हैं :

कुंभ राशि के जातक मिलनसार, कल्पनाशील, मजाकिया, स्पष्टवादी होते है। इनको रचनात्मक साथीके  साथ समय बिताने में आनंद आता है । कुंभ राशि के लोग , कुछ नया करने के लिए नवीन विचारों के साथ अपरंपरागत लेकिन मजेदार कार्य पसंद होता है । आमतौर पर यह वफादार होते हैं , मुख्य रूप से जब उन्होंने अपने आत्मीय साथी का समर्थन पाने के पश्चात , वह अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करते हैं। बहरहाल, कुंभ राशि के लोगों को अक्सर अपने साथी को स्वतंत्रता देने में कोई परेशानी नहीं होती । वह अपने साथी को बेहतर नौकरी के अवसर तलाशने के लिए प्रेरित करते हैं या उन्हें इन्हें प्राप्त करने में मदद करने के लिए तत्पर रहते हैं ; वह  बेहतर कल के लिए पारंपरिक विकल्पों और लक्ष्यों की अनदेखी कर सकते हैं। क्या आप अविवाहित हैं और अपने जीवन में प्रेम के पक्षधर हैं? हम आपको एक उपयुक्त साथी की खोज करने की सलाह देते हैं ।

इसके अतिरिक्त , आप प्रेम राशिफल से अपने प्रेम को बेहतर तरीके से समझ सकते हैं जो आपको निःशुल्क मिलता है। नकारात्मक पक्ष पर, कुंभ राशि  के लोग भी अपने निजी संबंधों को नवीनता देने के लिए, स्थानांतरित करने, व्यापार करने और विकसित करने की प्रक्रिया में अनदेखी कर कर सकते है। वह अपने रिश्तों को स्नेह से परिपूर्ण काना भी भी भूल सकते है, जो दूसरों का अपमान कर सकता है। कुम्भ राश के कई जातक अलग-थलग, अव्यवस्थित मस्तिष्क वाले और अपने साथी की जरूरतों के प्रति बेपरवाह होते हैं। और, पूछे जाने पर , वह उनका सहयोग करने से इनकार भी कर सकते हैं।