Today's Sagittarius Love Horoscope| Daily Sagittarius Love Horoscope

धनु दैनिक Love राशिफल (05-12-22 )

आपके परिवार में ढेर सारी खुशियां आएंगी। आपके बच्चों की सफलता आपकी खुशी को कई गुना बढ़ा देगी। आपका जीवनसाथी के साथ जुड़ाव कम ना हो, इसके लिए आपको एक साथ समय बिताना चाहिए और अपने प्यार को बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। 

प्रेम जीवन में आने वाली मुश्किलों को जानने के लिए आप हमारे प्रेम मुद्दों के लिए कैलकुलेटर का इस्तेमाल कर सकते हैं।  

धनु राशि के जातकों का प्रेम व्यक्तित्व

धनु राशि के जातक बेचैन, जिज्ञासु और दार्शनिक स्वभाव के होते हैं इनके  लिए पहली बार में लोगों पर विश्वास करना मुश्किल होता है, और परिणामस्वरूप, इनको किसी के बारे में अपनी  राय बनाने में समय लगता है। धनु राशि के लोगों में  जांच करने की अनूठी भावना होती है। वह (अपने तर्क और जिज्ञासा की सहायता से ) अपने और दूसरों के व्यवहार के रहस्यों को उजागर करते हैं। वह स्पष्टवादी होने के कारण, शर्मनाक (या असभ्य) बातें पूछना पसंद नहीं करते । धनु राशि के जातको के व्यक्तित्व में द्वंद्व हो सकता हैं। हालांकि इस तरह के उत्सुक जांचकर्ता शाश्वत सत्य, दार्शनिक शिक्षाओं और मानव व्यवहार से सम्बंधित उच्च ज्ञान को खोजने, पढ़ने, बोलने और दर्शाने के लिए कोइ भी दूरी तय कर सकते हैं, वह जटिल स्कूली शिक्षा और औपचारिक प्रशिक्षण से भी कुछ हद तक  नाराज हो सकते हैं। वह लोग  आशावादी, परन्तु संशयवादी होते  हैं, प्रशंसक होते हुए भी नास्तिक , और गंभीर होते हुए भी चतुराई  से काम नहीं करते ! इन्हें अपनी स्वतंत्रता से प्यार होता है, और किसी भी प्रकार के प्रतिबंध उन्हें परेशान और निराश कर सकते हैं।
 

धनु राशि के जातकों के लिए प्रेम :

धनु राशि के जातक वास्तविक, चिरस्थायी,  खोजी प्रवृत्ति के होते हैं, और इसके परिणामस्वरूप उन्हें हमेशा प्रेम खोजने से पहले , जांच करने, पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता होती है। धनु राशि के जातक आंतरिक रूप से असुरक्षित होते हैं, भले ही उनकी असुरक्षा  बाहरी लोगों की आड़ में सावधानी से छिपी हो। यह लोग अक्सर वास्तविकता से घबराते हैं, वह आदर्शवाद  और अपनी गहन व्यक्तिगत खोज में लगे रहते हैं।यह लोग अपने विचारों के प्रति मुखर होते  हैं , इसलिए इनका  सामाजिक से जुड़ाव होता बेहतर रहता  हैं, और इस कारण से कभी-कभी  अनुकूल परिणाम प्राप्त करने में भी असफल हो सकते हैं। वह अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा को लेकर अत्यधिक सावधान होते हैं।  धनु राशि के जातक भी प्यार में लीक से हट कर व्यवहार कर सकते हैं क्योंकि यह लोग अक्सर प्यार को एक  सीमित माध्यम  (और अब मुक्त नहीं) के रूप में देखते हैं। फिर भी, उनके साथी उनके आदर्शवाद, उत्साह और आशावाद के चलते उनसे जुड़े रहेंगे ।
 

जब धनु राशि के जातक  प्रेम में होते हैं :

धनु राशि के लोग बहुत हंसमुख, मिलनसार, साहसी और उत्साही होते हैं। यद्यपि उनकी स्पष्ट राय और निर्दोष व्यवहार कभी-कभी उनके साथी को नाराज़ कर सकता है । धनु राशि वाले लोग , अपने हंसमुख स्वभाव, चर्चा करने की क्षमता, रोमांच की भावना और यात्रा के प्रति लगाव के कारण वह , जल्द ही अपने साथी को मंत्रमुग्ध कर उनका  दिल  जीत लेते हैं । यह लोग  नए रिश्ते में खुश और ऊर्जावान रहते  हैं। हालांकि, समय के साथ, उनके रिश्ते और नियमित हो जाते हैं, स्वभाव से मुक्त, बेचैन, धनु राशि के जातक एक प्रतिबद्ध रिश्ते को कैद समझ  और जवाबदेही के कारण उससे विमुख हो सकते  हैं। यह लोग अक्सर सपनों की दुनिया में खोए रहते हैं , जिसका उनके रिश्तों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। एक बेचैन धनु जातक  के साथ प्रेम समबन्ध बनाने की अपनी संभावनाओं का विश्लेषण करने के लिए युगल विश्लेषण रिपोर्ट प्राप्त करें।