Today's Aquarius Finance Horoscope| Aquarius daily Finance Horoscope

कुम्भ दैनिक Finance राशिफल (06-12-22 )

शेयर मार्किट में निवेश करने वालों के लिए ये दिन अच्छा है। अगर किसी ने उधार लिया हुआ है तो वो आज आपको वापस मिल सकता है। नए बिज़नेस में निवेश करने से बाद में आपको बड़ी कमाई होने वाली है। आज आपके मालामाल होने के आसार है इसलिए किसी बड़े निवेश में पैसा लगाने से भविष्य में लाभ मिलेगा। घर, वाहन आदि का योग बना हुआ है।

 

कुंभ राशि आर्थिक स्थिति

कुंभ राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति सामान्य ही रहती है। आर्थिक क्षेत्र को अच्छा बना कर रखने की कोशिश यह  लोग लगातार करते हैं, लेकिन जीवन को साधारण रुप से भी जीना जानते हैं। आर्थिक क्षेत्र में खर्च की अधिकता रह सकती है। भविष्य के लिए बेहतर बजट और आर्थिक नीतियों पर भी नजर बना कर रखते हैं। अपने आस पास की चीजों पर ध्यान रहता है लेकिन खर्चों की अधिकता भी इनके जीवन को प्रभावित करती है। अपनी वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने की कोशिश ये करते ही रहते हैं। यह लोग अपने काम में कुशल होते हैं और यही इनके निर्वाह हेतु भी बेहतर विकल्प होता है। पैसों के मामलों में इनको पैतृक संपत्ति से भी लाभ की प्राप्ति हो सकती है, संपत्ति या भूमि द्वारा लाभ के कई सारे विकल्प भी सामने रहते हैं। अपने प्रयासों द्वारा हर तरीके से धन निवेश की योजनाओं पर काम करते हुए आगे बढ़ते हैं। इस राशि वाले आसान रास्तों के साथ-साथ कभी कभी कुछ जोखिम भी लेते हैं, धन का निवेश ये लोग शेयर बाज़ार या फिर किसी लॉटरी  आदि में भी लगा सकते हैं। कुल मिलाकर चीजों की आपूर्ति इन्हें होती ही है। 

कुंभ राशि के लोगों के पास धन बना रह सकता है और किसी न किसी रुप से धन इनके पास आता भी है। यह लोग किसी का हक को मारने की कोशिश नहीं करते तथा चीजों को लेकर भी काफी सजग होते हैं। कुम्भ राशि वाले अपने परिवार और आस-पास के लोगों के लिए धन खर्च करने से कभी पीछे नहीं हटते, और इस कारण पैसों के मामले में खर्चीले भी हो जाते हैं। यह लोग अच्छी वस्तुओं की परख रखते हैं और कलात्मक वस्तुओं को भी पसंद करते हैं इस पर खर्च भी कर सकते हैं । अपनी सुख सुविधाओं के प्रति भी सजग होते हैं। कुंभ राशि के लोग अच्छे कारोबारी हो सकते हैं और अपने काम में सरकार व समाज का सहयोग भी इन्हें मिलता है जिससे यह अच्छा लाभ कमाते हैं । यह अपने साथ-साथ दूसरों को भी काम देने में सक्षम होते हैं, यात्राओं द्वारा भी इन्हें कई मौके मिलते हैं जिनमें यह लोग लाभ प्राप्त कर सकते हैं। 

कुंभ राशि वाले खर्चीले हो सकते हैं लेकिन पैसों की बचत का भी ध्यान रखने वाले होते हैं। किसी भी खर्च को सही रुप से करने की उनकी सोच ही उन्हें व्यर्थ के व्यय से बचाती है। बौद्धिक रुप से लिए गए फैसलों द्वारा बचत के सिद्धांतों पर चलने में कुशल होते हैं। यह कर्ज लेने से बचना ही चाहते हैं और जब तक बहुत संकट न हो तब तक यह किसी से ऋण लेने से बचते हैं। कुंभ राशि के लोगों को आकस्मिक धन लाभ भी मिल सकता है, अपने रिश्तों और दूसरों पर अधिक खर्च करते हैं । इन्हें जीवन में प्रतिष्ठा और सम्मान की कमी नहीं रहती है।