Today's Sagittarius Finance Horoscope| Daily Sagittarius Finance Horoscope

धनु दैनिक Finance राशिफल (09-08-22 )

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन आर्थिक मजबूती लेकर आएगा। नौकरीपेशा लोगों की तनख्वाह वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। व्यापार में भी आपको लाभ मिलेगा। आज के दिन आप वाहन, प्लॉट, भवन या फ्लैट खरीदने का भी विचार बना सकते हो।

शेयर बाजार में निवेश करने से आपको फायदा मिलेगा। कुल मिलाकर आप खुद को आर्थिक रूप से मजबूत स्थिति में पाएंगे।

 

धनु राशि आर्थिक स्थिति 

धनु राशि वालों की आर्थिक स्थिति अनुकूल रहती है, यह  लोग अपनी मेहनत द्वारा बहुत सारा धन कमाने में सफल भी होते हैं। धनु राशि के लोगों में कार्यकुशलता का गुण भी होता है। अपने काम में बेहद बारीकी से परखना इनके स्वभाव में होता है। इस राशि के लोग अपने धन को लेकर भी सजग होते हैं।वह अपने धन का उपयोग उचित स्थानों पर करना ही अधिक पसंद करते हैं। उनके आस-पास के लोग उन्हें सलाह दे सकते हैं लेकिन यह लोग अपनी बौद्धिकता के बल पर ही आगे बढ़ना स्वीकार करते हैं । इनके पास निर्वाह योग्य आय के  बहुत से विकल्प रह सकते हैं क्योंकि यह लोग सभी काम में अपनी भूमिका निभा सकते हैं। अपने प्रयासों में यह  हर संभव कोशिश भी करते हैं की किस प्रकार अच्छा लाभ कमाया जा सकता है। अपने कार्यक्षेत्र में यह जो नीतियां अपनाते हैं उसका इनको अच्छा लाभ मिल सकता है। चीजों से बहुत अधिक मोहित नहीं होते हैं और प्रयास करते हैं की व्यय ऎसी चीजों पर ही किया जाए जो आवश्यक हैं। 

धनु राशि बृहस्पति के स्वामित्व की राशि है अत: इनके स्वभाव एवं कार्य में बृहस्पति देव का आशीर्वाद भी इन्हें प्राप्त होता है। अपनी उच्च स्तरीय सोच का यह कई बार अच्छा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। धनु राशि के लोग यदि धन कमाने पर आ जाएं तो बहुत सा धन कमा सकते हैं परन्तु यह लोग आंतरिक रुप से इन बातों पर बहुत अधिक आश्रित नही होना चाहेंगे। अपने भविष्य को बेहतर बनाने की इनकी इच्छा इन्हें अच्छे जीवन स्तर की ओर ले जाने में सहायक बनती है। आर्थिक रुप से यह अगर कमजोर भी होते हैं तो भी आशावादी नजरिया बनाए रखते हैं और मेहनत करने से पीछे नहीं हटते । अपने अथक प्रयासों द्वारा ये लोग एक व्यापार साम्राज्य तक खड़ा रख देने की क्षमता रखते हैं।  यह लोग सामाजिक कार्यों में अपनी भूमिका को बनाए रखते हैं और दान एवं सेवार्थ के कार्यों में भी अपनी ओर से जो भी हो सके करने की कोशिश अवश्य करते हैं। साधारणत: अपने स्वभाव के चलते यह  कई बार दूसरों की मदद में खुद को भी नहीं देखते हैं इस कारण आर्थिक तंगी परेशान कर सकती है। इसके बावजूद प्रतिकूल स्थितियों का भी सामना करना जानते हैं। बहुत से धन एवं जीवनशैली को अच्छा बनाने का प्रयास करते हैं। अपने जीवन में यह लोग भौतिक वस्तुओं की प्राप्ति में सफल होते हैं। 

आर्थिक मसलों में निवेश करने में भी यह लोग बेहतर हो सकते हैं और धन को अनुकूल स्थानों पर निवेश भी करते हैं। कुछ बातों के चलते इनका धन अधिक व्यय हो सकता है जिसमें इनके कार्यक्षेत्र और समाज से संबंधित काम सेवार्थ के एवं धार्मिक कार्य आदि में आर्थिक रुप से सहायक बनते हैं। कभी कभार ही व्यर्थ व्यय कर सकते हैं  अन्यथा उपयोगी वस्तुओं पर अधिक ध्यान देना पसंद करते हैं और उन्हीं पर धन व्यय भी करते हैं।