Today's Scorpio Career Horoscope|Free Scorpio Career Prediction

वृश्चिक दैनिक Career राशिफल (06-12-22 )

वृश्चिक राशि अगर आप विदेश जाना चाहते हैं या आपका विदेश से जुड़ा कोई काम रुका हुआ है तो आज आपको इस से जुड़े हर कार्य में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में काम को लेकर थोड़ी बहुत परेशानी हो सकती है, किसी से मतभेद जैसे योग बन रहे हैं इसलिए खुद पर नियंत्रण बनाये रखना होगा। कारोबार में किसी अच्छी योजना पर आप आज काम कर सकते हैं जो आगे चलकर फायदेमंद साबित होगी।

आज का दिन छात्रों के करियर में उतार चढ़ाव का सामना कराएगा, अपने परिश्रम पर भरोसा रखें आगे चलकर आपको इसका लाभ जरूर मिलेगा।

वृश्चिक राशि वालों के लिए करियर

वृश्चिक राशि के लोग अपने कार्यक्षेत्र में एक्टिव और प्रयत्नशील लोग होते हैं। अपने काम को पूरा करने में सदैव ही प्रयासरत रहते हैं। यह यदि कोई भी काम अगर करने की सोचते हैं तो उसको अपनी पूरी क्षमता के साथ करते हैं। वृश्चिक राशि मंगल के प्रभाव वाली राशि है इसलिए इस राशि के लोग अपने काम में बहुत ही मेहनत के साथ आगे बढ़ते हैं। काम और उसमें सफलता की प्राप्ति पर  इनका ध्यान रहता है। किसी भी काम को करने के लिए यह लोग सोच विचार करके ही काम करना पसंद करते हैं, और जब यह काम में शामिल होते हैं तो उसे पूरी हिम्मत और मेहनत  से करते हैं। वृश्चिक राशि लगनशील होती है, और मानसिक तौर हर पहलू पर ध्यान देने की कोशिश भी करते हैं। अपने काम को यह लोग सबसे बेहतर ढंग से करना चाहते हैं। इस राशि के लोग अपने कार्यक्षेत्र में मेहनत में कमी नहीं रहने देते हैं और अपने काम को इमदारी के साथ करते हैं। पुलिस सुरक्षा बल, सेना या फिर होटल खान-पान , या फिर खदानों में काम करने वाले कुशल कारीगर, तकनीकी क्षेत्र में भी बहुत बेहतर करने वाले होते हैं। यह लोग किसी भी साहसिक काम को भी दिलेरी से करने की हिम्मत रखते हैं। 

नौकरी 

वृश्चिक राशि वाले ऐसे कामों में अच्छा कर सकते हैं जिसमें नेतृत्व करने, या कोई न कोई रोमांच भरा हो। नौकरी में टीम लीडर के रुप में यह लोग अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं । यदि इस राशि के लोग सरकारी क्षेत्र से जुड़े हों या फिर किसी पेशे से सम्बन्ध रखते हों तो इनकी प्रतिभा का लोहा आस-पास के सभी लोग मानते हैं । खेल-कूद या फिर कोई धातु उद्योग क्षेत्र से जुड़े कामों में यह बेहतर कर सकते हैं। बैंक हो या फिर अभियंत्री दोनों में अपना अच्छा प्रदर्शन करने का गुण रखते हैं।  आर्किटेक्चर, मार्केटिंग, कैमिकल इंडस्ट्री, कमांडर या सेना में यह सभी अच्छा कर सकते हैं। वृश्चिक राशि वालों की चपलता सराहनीय होती है, क्रियाशील और सजग रहने के कारण अपनी नौकरी में विरोधियों और प्रतिद्वंदियों को परास्त करने में भी समर्थ होते हैं। वृश्चिक राशि वालों का मुकाबला करना सरल नहीं होता है। इनमें लड़ने आख़िरी लम्हे तक लड़ने का साहस भी होता है और  यह आसानी से पराजय स्वीकार नहीं करते। बाहरी रूप से यह अपनी शत्रुता या प्रतिस्पर्धा का परिचय नहीं देते परन्तु मन से यह अपने विरोधियों पर  जीत हासिल करने की कोशिशों में लगे रहते हैं।

बिजनेस

वृश्चिक राशि के लोग व्यवसाय के क्षेत्र में भी अच्छा प्रदर्शन करने में योग्य होते हैं। अपने आस पास के लोगों की स्थिति को समझ लेने की इनमें अच्छी प्रतिभा होती है और आत्मकेंद्रित होने के कारण यह लोग सटीकता से से अपनी नीतियों को लागू भी करना जानते हैं। यह समाज सेवा से जुड़े कार्य कर सकते हैं। कोई अपनी कानून से संबंधित फर्म खोल सकते हैं  होटल और संपत्ति से जुड़े काम भी कर सकते हैं। केमिस्ट या फिर कोई दवाइयों का व्यापार भी कर सकते हैं। यह कोइ शिक्षा संस्थान या फिर खेल अकादमी भी खोल कर सकते हैं। जिम या फिर फिटनेस सेंटर का काम भी इनके लिए बेहतर रहता है।  प्रबंधन या जासूस एजेंसी के कार्यों में भी इनकी अहम भूमिका हो सकती है।