Today's Aries Career Horoscope | Daily Aries Career Prediction

मेष दैनिक Career राशिफल (03-12-22 )

काम के मामले में आपके लिए आज का दिन ख़ासा थोड़ा बोरिंग साबित हो सकता है।

काम में मन नहीं लगेगा और आप जल्द से जल्द ऑफिस से निकलना चाहेंगे। वो लोग जिन्हें नई नौकरी की तलाश है उनके लिए आज का दिन निराशाजनक व्यतीत हो सकता है। 

मेष राशि के लिए कार्यक्षेत्र 

मेष राशि अग्नि तत्व राशि है और उत्साह से युक्त होती है। मेष राशि वालों के लिए बेहतर काम वही होगा जिसमें उनके जोश उत्साह और नई चीजों का समावेश रहे। मेष में स्थिरता का अभाव होता है उनमें कुछ न कुछ नवीन करने की इच्छा भी रहती है रूटीन काम पसंद न आए ऐसे में काम के क्षेत्र में कुछ न कुछ बदलाव की इच्छा भी इन्हें बहुत रहती है। मेष राशि के अधिपति मंगल हैं ऐसे में इन राशि वालों के लिए ऊर्जा और काम को करने में आलस्य की कमी नहीं रहती है। अपनी क्षमता को हर प्रकार से आगे लाने की कोशिश में लगे रहते हैं, मेष जातक जिस किसी भी व्यवसाय को चुनता है उसमें अपना अलग स्थान रखता है अपनी पहचान को पाने में भी सफल हो सकता है। नेतृत्व करने की क्षमता भी ये लोग रखते हैं इसलिए काम में आगे बढ़ना या पहल करने से संकोच नहीं करते हैं। 

नौकरी 

मेष राशि के जातकों के लिए सेना से संबंधित कार्यक्षेत्र, सुरक्षा से संबंधित कार्यक्षेत्र एवं ऐसे काम जिसमें उत्साह और जोश बना रहे बहुत अच्छे रह सकते हैं। इसके साथ ही काम प्रॉपर्टी से जुड़े काम, इंजीनियरिंग के काम, मैकेनिकल वर्क, केमिकल वर्क, दवाओं का कार्य या धातु से संबंधित काम बेहतर रह सकते हैं। भ्रमण से जुड़े काम भी इनके लिए उपयुक्त हो सकते हैं

नौकरी के क्षेत्र में मेष राशि वालों के लिए सेना से जुड़े काम पुलिस सुरक्षा बल के काम, सुरक्षा संबंधित एजेंसियों से जुड़े काम बेहतर होते हैं। इस स्थान पर इनके साहस और उत्साह का बेहतर उपयोग हो सकता है और अपने काम में अच्छा प्रदर्शन करने हेतु पद प्राप्ति एवं सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है। एविएशन से जुड़े काम में भी बेहतर मौके मिल सकते हैं।    

व्यवसाय कारोबार 

व्यवसाय के क्षेत्र में भूमि से संबंधित काम जैसे प्रॉपर्टी बनाने वाले या बेचने वाले काम अच्छे रह सकते हैं। कारोबार में अग्नि के कार्य जैसे होटल से जुड़ा काम या फिर धातु उद्योग में काम किया जा सकता है। इसी के साथ अपनी कोई एजेंसी का काम जैसे गैस एजेंसी का काम या सुरक्षा एजेंसी भी जुड़ा काम हो सकता है। किसी ऐसे काम जिसमें जोखिम उठाने का खतरा अधिक होता है वो भी मेष राशि वाले कर सकते हैं। 

साझेदारी से जुड़ा काम

साझेदारी में जुड़ कर कृषि से संबंधित काम, या फिर कोई नया सेटअप जैसे फूड का सेटअप या वाहन से संबंधित सेटअप ये लोग शुरू करने में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। अपने काम में लीडरशिप की क्वालिटी भी इनमें अच्छी होती है इसलिए टीम का उत्साह भी अच्छे से बढ़ा सकते हैं। भीड़ को नियंत्रित कर सकते हैं और सही मार्गदर्शन भी दे सकते हैं। व्यावसायिक साझेदारी जुड़े काम भी इनके लिए बेहतर होते हैं लेकिन अधिकार को लेकर कुछ परेशानी आ सकती है । अन्यथा अपने जैसे किसी योग्य साथी के साथ एक अच्छा कारोबार शुरू किया जा सकता है। इसी के साथ यह लोग नेता बन सकते हैं अथवा  राजनीति में अपना भाग्य आजमा सकते हैं।