Today's Aquarius Career Horoscope| Aquarius daily Career Horoscope

कुम्भ दैनिक Career राशिफल (06-12-22 )

करियर को एक नई दिशा देने के लिए सही समय है। आपके कार्य करने की क्षमता से ऑफिस में आपकी सराहना होगी। अपनी मेहनत और लगन से आपको एक नए पद की प्राप्ति होने के आसार लग रहे है। कारोबार और शेयर मार्किट से जुड़े लोगों के लिए बहुत अच्छा समय है।

आज आप पर माँ लक्ष्मी जी की असीम कृपा बनी हुई है जिनके आशीर्वाद से आपके कारोबार में चार चाँद लग जाएंगे। इस समय का लाभ उठाएं।

कुंभ राशि का वाले लोग अपने काम में सदैव बेहतर करने की कोशिश करने वाले  होते  हैं। उनको  काम से प्रेम होता है और हर प्रयास से वह शिखर पर पहुँचाने के लिए भी सदैव ही विचारशील भी रहते हैं । कुंभ राशि शनि के स्वामित्व की वायु तत्व प्रधान राशि है । ऐसे में लोगों पर इन का भी प्रभाव अवश्य पड़ता है। कुंभ राशि वाले लोग विचारक होते हैं और इनकी सोच असीमित हो सकती है। यह बहुत सी कल्पनाओं और विचारधारों को जन्म देने वाले भी होते हैं। किसी एक विचार पर आकर रुक जाना इनकी प्रवृत्ति नहीं होती । यह लोग किसी न किसी प्रकार से चीजों को खोजने और प्रश्नों के हल करने  की भी कोशिश करते हैं। कुम्भ राशि वाले अपने भीतर बहुत सारा ज्ञान भी समेटे होते हैं। कुंभ राशि के लोग अपने व्यवसाय एवं कैरियर दोनों में ही कुशलता से कार्य कर सकते हैं । इनका प्रयास सदैव ही स्वयं को बेहतर बनाने का होता है, अपनी प्रतिष्ठा को लेकर भी इस राशि के लोग सजग होते हैं और उसे बेहतर बनाने की हर संभव कोशिश करते हैं। कुंभ राशि के जातकों के लिए शिक्षा से जुड़े कार्य अनुकूल हो सकते हैं, इसके साथ ही तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं। 

नौकरी 

कुंभ राशि के लोगों के लिए अनुसंधान से संबंधित कार्य बेहतर होता है, अपने काम में बदलाव की भी इनमें इच्छा बनी रहती है इसलिए काम में रोमांच और नयापन इन्हें पसंद आता है। रचनात्मक एवं कलात्मक कार्यों दोनों में ही यह बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। कुंभ राशि के लोगों को काम में परिवर्तन  के चलते अस्थिरता भी देखने को मिल सकती है। अपने कार्य क्षेत्र में यह  लोग स्वतंत्र होकर काम करने की इच्छा भी रखते हैं इसलिए यदि कोई बंधन युक्त काम इन्हें करना पड़े तो उसमें बहुत अधिक समय तक उसमें  रुक पाना और बेहतर प्रदर्शन करना इनके लिए कठिन होता है। अपने काम में बदलाव और उच्च स्तर की ज़िम्मेदारी निभाने के लिए तैयार रहते हैं। किसी एक ही पथ पर आगे बढ़ने की बजाय समय के साथ चलना इन्हें अधिक पसंद होता है । यह लोग विज्ञान से जुड़े क्षेत्र में अच्छा कर सकते हैं, प्रौद्योगिकी क्षेत्र में भी इन लोगों को सफलता मिल सकती हैं। इनमें हर बार कुछ नया करने और नवीन चीजों को चुनने की इच्छा भी रहती है इसलिए यह  लोग समाज से जुड़े कार्यों में भी बेहतर कर सकते हैं। 

व्यवसाय

कुंभ राशि के लोग तकनीकी और गैर तकनीकी दोनों ही क्षेत्रों पर अपना सिक्का जमा सकते हैं। इनमें अपने व्यवसाय को ऊंचाइयों पर ले जाने की प्रतिभा भी होती है। यह नए-नए विषय अपने कार्यक्षेत्र में लाने से भयभीत  नहीं होते इसलिए इनको अपने व्यवसाय के  विस्तार में समय नहीं लगता। जमीन या कृषि से जुड़े, खनन उद्योग, इस्पात एवं पेट्रोल इत्यादि से जुड़ा काम इनके लिए अनुकूल रह सकता है। यह लोग एक गैर सरकारी संस्थान का आरंभ भी कर सकते हैं।