Today's Sagittarius Career Horoscope| Daily Sagittarius Career Horoscope

धनु दैनिक Career राशिफल (03-12-22 )

कामकाजी लोगों के लिए आज का दिन विशेष रूप से थका देने वाला साबित हो सकता है। आज व्यस्तता ज्यादा हो सकती है जिस वजह से आपको काम के अलावा और कुछ भी करने का वक़्त नहीं मिलेगा। छात्रों का ध्यान पढ़ाई से हटकर नेटफ्लिक्स और गेम पर ज्यादा लग सकता है। ‘

 

धनु राशि करियर

धनु राशि एक योद्धा की भांति होती है और इस राशि के जातक में प्रयत्न करने की भी अच्छी क्षमता हो सकती है। काम के क्षेत्र में धनु राशि के लोग काफी सक्रिय  भी होते हैं एवं अपनी मेहनत व लगन से किसी भी काम को करने की सोच रखते हैं। यह लोग चीजों में पारखी बन सकते हैं, इनका कार्यक्षेत्र दूसरों के लिए बहुत प्रभावशाली हो सकता है। यह लोग अपने साथ साथ दूसरों को भी काम देने में सक्षम होते हैं। धनु राशि के स्वामी ग्रह बृहस्पति हैं और यह एक अग्नि तत्व राशि है। इस राशि के जातकों में ज्ञान भी बहुत होता है और यह अपनी बेहतरीन कार्यशैली के लिए पहचाने जाते हैं। धनु राशि का चिन्ह आधा मनुष्य व आधा पशु है और वह भी शिकारी मनुष्य है ऐसे में एकाग्रता और लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर भी यह लोग काफी सजग होते हैं। इनकी कुशलता इनके काम में होती है। अपने काम को लेकर कभी भी  पीछे नहीं हटते । धनु राशि के जातकों के लिए बैंकिंग, ट्रैवलिंग, आध्यात्मिक एवं समाज के कल्याण से जुड़े के क्षेत्र में काम करना अनुकूल होता है। राजनीति में, व्यवस्थापक,सलाहकार और कानून विशेषज्ञ बन सकते हैं । इसके साथ ही प्रकाशन एवं लेखन इत्यादि द्वारा भी अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। शिक्षा हो या फिर नेतृत्व दोनों में ही यह लोग प्रतिभाशाली होते हैं। 

नौकरी

धनु राशि के जातकों के लिए वाणिज्य, शेयर बाज़ार , मार्केटिंग, सेना और सुरक्षा से संबंधित काम, प्रबंधन के काम, खेल कूद से जुड़े काम सभी में अच्छे अवसर मिल सकते हैं। अपने काम में यह लोग  किसी भी क्षेत्र में हो उसमें अपनी ओर से शत-प्रतिशत देने का प्रयास भी करते हैं। कार्य को पूर्ण करना करना और समय पर सभी चीजों को कर लेने की इनकी योग्यता कमाल की होती है। तकनीक, चिकित्सा, अध्ययन एवं अध्यापन से जुड़े कामों में धनु राशि के जातक अच्छा लाभ अर्जित कर सकते है। किसी सेना के अधिकारी का या फिर  कोइ अन्य उच्च पद प्राप्त कर सकता है या भी सरकारी क्षेत्र में उच्च स्थान पाने में सफल हो सकते हैं । धनु राशि वालों के लिए साहसिक कार्य भी बहुत अनुकूल रह सकते हैं क्योंकि इनके भीतर जोश और उत्साह की कमी नहीं होती ।  यह लोग डर पर भी विजय पाने में सक्षम होते हैं। 

व्यवसाय

धनु राशि के जातक नौकरी के साथ साथ व्यापार में भी बेहतर करने वाले होते हैं। व्यापार में इनको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। किसी भी रुप में यह अपने लोगों का प्रतिनिधित्व बहुत अच्छी तरह से कर सकते हैं। धनु राशि के जातकों में नेतृत्व करने का भी अच्छा गुण होता है। काम में ये लोग टीम लीडर के रुप में उभर सकते हैं। इनकी बौद्धिकता और जोखिम उठाने की काबिलियत गुण इन्हें एक सफल कारोबारी बनाती है। 

साझेदारी

धनु राशि के जातकों के लिए साझेदारी से अधिक स्वयं आत्मनिर्भर होकर काम करना अधिक बेहतर हो सकता है, यह बेहतर नेतृत्व में सक्षम होते हैं इस कारण साझेदारी मे अच्छी  योजनाओं को ला सकते हैं और व्यापार में सफल भी रह सकते हैं, परन्तु भागीदारी में स्वतंत्र होकर फैसले लेने की कमी इनको परेशान करने वाली हो सकती है।