15 साल बाद बनेगा राहु और बुध का संयोग | Rahu Budh Conjunction

  • 2024-02-24
  • 0

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। ग्रहों का राशि परिवर्तन हम सभी के जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव लाता है। ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह जिन्हें बुद्धि, ज्ञान और संचार का कारक ग्रह माना जाता है, 7 मार्च 2024 को कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में गोचर करेंगे जहां पहले से ही राहु विराजमान हैं।

बुध और राहु की युति/Budh Rahu ki Yuti से मिलकर जड़त्व योग का निर्माण होता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यह दुर्लभ संयोग लगभग 15 साल बाद बन रहा है। कुछ राशियों के लिए यह योग बेहद ही शुभ रहने वाला है तो कुछ राशियों के लिए यह योग बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है, आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां।

राहु-बुध की युति का वृषभ राशि पर प्रभाव

वृषभ राशि वालों के लिए यह समय काफी अच्छा माना जा रहा है। बुध और राहु के संयोग से आपके कारोबार में बहुत अधिक मुनाफा हो सकता है, जिससे आर्थिक समस्या खत्म हो जाएगी। आपको नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे। आपके घर में मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। इस अवधि में आपका मन आध्यात्मिक कार्यों में लगेगा, इसलिए आप कहीं धार्मिक स्थल पर भी जा सकते हैं। आपके लिए यह युति उत्तम परिणाम देकर जाएगी।

राहु-बुध की युति का मिथुन राशि पर प्रभाव

मिथुन राशि के लिए यह अद्भुत सहयोग बहुत ही शुभ साबित होने वाला है। इस दौरान आपको कोई गुड न्यूज़ सुनने को मिल सकती है। जो लोग लंबे समय से नौकरी की तलाश में थे, उनके लिए भी यह एक अच्छा समय माना जा रहा है। इस अवधि में यदि आप प्रयास करें तो आपको सरकारी नौकरी मिलने की भी प्रबल संभावना हैं/Know Chances of Government Job Yoga in Kundli आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। करियर और शिक्षा के क्षेत्र में आपको तरक्की मिलेगी और इसके साथ ही कारोबार में विस्तार भी हो सकता है।

राहु-बुध की युति का कर्क राशि पर प्रभाव

कर्क राशि वालों के लिए यह समय बेहद लकी साबित होने वाला है इसलिए कड़ी मेहनत से मन मुताबिक सफलता पाई जा सकती है। यदि आप लंबे समय से सरकारी नौकरी पाने के प्रयास में है और लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, तो जल्द ही इसमें आपको सक्सेस मिल सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी। साथ ही विदेश यात्रा का योग बन सकता है/Foreign Travel Yoga in Kundli जिससे मन प्रसन्न होगा। आपके घर परिवार में आपसी प्रेम और सौहार्द की वृद्धि होगी।

राहु-बुध की युति का सिंह राशि पर प्रभाव

सिंह राशि वालों के लिए बुद्ध और राहु का संयोग लाभकारी रहेगा। इस दौरान माता लक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर बनी रहेगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। यदि आप नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं/Start New Business according birth chart, तो यह बहुत ही अच्छा समय है। इसके अलावा, आप शेयर मार्केट में भी निवेश कर सकते हैं। दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। इस दौरान आप उनके साथ कोई ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं, जिससे आपका मूड थोड़ा सा चेंज हो जाएगा।

राहु-बुध की युति का वृश्चिक राशि पर प्रभाव

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह बेहद ही शुभ समय रहेगा। आपको अपने संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। परिवार के साथ ज्यादा-से-ज्यादा टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा। ऑफिस में आपके कार्य से बॉस खुश होंगे और आपको विभिन्न प्रोजेक्ट्स में काम करने का मौका मिल सकता है, जिससे समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। धार्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ेगी।

राहु-बुध की युति का कुंभ राशि पर प्रभाव

राहु-बुध की युति कुंभ राशि/Aquarius Horoscope वालों की किस्मत चमक सकती है। आपको हर कार्य में भाग्य का साथ मिलेगा और आपके बिगड़े हुए काम बन जाएंगे। वहीं, धार्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं इसमें आपको लाभ मिलेगा। अगर आप किसी नए व्यापार और काम की शुरुआत करने की सोच रहे हैं, तो इसमें सफलता मिल सकती है। पैसा आने के साथ परिवार और समाज में इज्जत बढ़ेगी। इस समय आप कोई नया काम शुरू कर पाएंगे। सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।

राहु-बुध की युति का मीन राशि पर प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि/Pisces Horoscope वालों के लिए ये युति लाभकारी सिद्ध हो सकती है। इन लोगों को बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति होगी। व्यापार में भी बड़ा लाभ होगा। कोई अच्छा प्रोजेक्ट भी हाथ लग सकता है। इसी वजह से आर्थिक लाभ होना तय है। आप इस युति के दौरान अपनी वाणी के बल पर अपना काम कर लेंगे। नौकरीपेशा लोग ऑफिस में बॉस के दिल में जगह बनाने में कामयाब होंगे। आपको इसका लाभ मिलेगा।

Related Blogs

Shukra Mangal Yuti - कुंडली में शुक्र मंगल योग के क्या होते हैं प्रभाव

शुक्र मंगल योग रचनात्मक कला, फैशन डिजाइन और होटल प्रबंधन से जुड़े करियर की तरफ व्यक्ति को आकर्षित करता है। यह दोनों ग्रह जिस राशि पर नज़र डालते हैं और उन्हें बहुत ज्यादा प्रभावित कर देते हैं।
Read More

कुंडली के विभिन्न भावों में शुक्र और केतु का प्रभाव । शुक्र-केतु की युति

शुक्र और केतु की युति व्यक्ति के जीवन के गहराई से बदलने वाली होती है. इस दौरान जन्मे व्यक्ति के लिए किसी एक चीज के प्रति आसक्त होना संभव नहीं होता है, भटकाव भी अधिक होता है. अच्छे और बुरे दोनों ही फल इस युति में देखने को मिल सकते हैं
Read More

मकर राशि में होगा बुध मंगल और शुक्र की युति

फरवरी की शुरुआत में कई बड़े ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं, जिससे यह महीना धार्मिक दृष्टिकोण से बेहद ही खास रहने वाला है। कई सालों बाद मकर राशि में त्रिग्रही योग का शुभ संयोग बनने वाला है।
Read More
0 Comments
Leave A Comments