12 साल बाद बनेगा मेष राशि में चतुर्ग्रही योग, ये राशियां रहें सावधान

  • 2023-04-21
  • 0

मेष राशि में पूरे 12 साल बाद चार ग्रहों का दुर्लभ संयोग बन रहा है। इस चतुर्ग्रही संयोग में राहु, बुध, गुरु और सूर्य शामिल होंगे। ऐसे में शुभ योग के साथ अशुभ योग भी होगा। इसलिए जानें कि चतुर्ग्रही योग से कौन सी राशियों को मिलेगा लाभ और कौन सी राशियों को होगा नुकसान।

चतुर्ग्रही योग का मेष राशि पर असर

आपकी ही राशि यानि मेष राशि में चतुर्ग्रही योग बन रहा है। आपकी राशि इससे सबसे ज़्यादा प्रभावित होगी। आपके अंदर नई ऊर्जा जागृत होगी और आपके जीवन में परिवर्तन आएंगे। नए अवसर मिलने की संभावना है। अपने करियर और वित्त में जोखिम लेने का उत्तम समय है। स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें/Health Astrology Prediction अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों या रोमांटिक पार्टनर से अनबन हो सकती है।

चतुर्ग्रही योग का वृषभ राशि पर असर

वृषभ राशि/Taurus Horoscope के लोगों के लिए इस महीने अपने लंबे समय के लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होगी। आर्थिक रूप से उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए खर्चों पर सावधानी बरतें। चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, साथी से खुली बातचीत करें। संचार महत्वपूर्ण होगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें।

चतुर्ग्रही योग का मिथुन राशि पर असर

मेष राशि में चतुर्ग्रही योग से मिथुन राशि/Gemini Horoscope वालों का व्यक्तिगत विकास होगा। करियर में आपको नए कौशल सीखने या सहकर्मियों के साथ नेटवर्किंग करने का एक अच्छा समय है। रिश्तों में कुछ कठिनाई हो सकती है, लेकिन संचार और समझौते से आप इन मुद्दों पर काम कर सकते हैं और अपने रिश्तों को मजबूत कर सकते हैं।

चतुर्ग्रही योग का कर्क राशि पर असर

मेष राशि में बना चतुर्ग्रही योग कर्क राशि/Cancer Horoscope के लोगों के लिए सफलता ले कर आएगा। करियर में कुछ उथल-पुथल हो सकती है लेकिन ध्यान केंद्रित रखे रहना महत्वपूर्ण है। निजी संबंधों पर ध्यान देने के लिए अच्छा समय है। रोमांस के मामले में कुछ रोमांचक घटनाक्रम लेकर आ सकते हैं। स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। 

चतुर्ग्रही योग का सिंह राशि पर असर

मेष राशि में बना चतुर्ग्रही योग आपके करियर या वित्त में कुछ बदलाव ले कर आ सकता है। आपको अप्रत्याशित वित्तीय लाभ या पदोन्नति की प्राप्ति हो सकती है/Job Promotion Yoga हालांकि अतिरिक्त खर्च से बचें। इस महीने आपका सामाजिक जीवन सक्रिय रहेगा, आप अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ अधिक समय बिता सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।  

चतुर्ग्रही योग का कन्या राशि पर असर

मेष राशि में बने चतुर्ग्रही योग से कन्या राशि के व्यक्ति को बहुत अधिक मेहनत करनी होगी। आपके करियर में तरक्की होगी। आपक/Career Growth as per astrology कौशल और जिम्मेदारी लेने की इच्छा को सराहा जायेगा। नए अवसर की प्राप्ति संभव है। अपने कार्यों को प्राथमिकता दें और समय का अधिकतम सदुपयोग करें। ख़र्चों में सावधानी बरतें। आपके साथी या दोस्तों के साथ कुछ विवाद हो सकते हैं।

चतुर्ग्रही योग का तुला राशि पर असर

तुला राशि/Libra Horoscope के लोग अपने कौशल और क्षमताओं पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे।  कोई नयी जिम्मेदारी या चुनौती का आप उत्साह पूर्वक वहन करेंगें। इस समय में अपने बजट का भी ख्याल रखना अति-महत्वपूर्ण होगा। अपने लंबित वित्तीय लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें और उन्हें पूरा करने के लिए दृण कदम उठाए। आपके व्यक्तिगत संबंधों में, इस महीने संतुलन और सामंजस्य बना रहेगा।   

चतुर्ग्रही योग का वृश्चिक राशि पर असर

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यह चतुर्ग्रही योग, विकास के नए अवसर ले कर आएगा। इस समय आपको कोई नयी ज़िम्मेदारी के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिल सकता है, लेकिन आपको अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित रखना है। अनावश्यक जोखिमों से बचें, खासकर निवेश या खर्चों के मामले में/Finance Astrology अपने पैसों का संचय करें। आपके व्यक्तिगत संबंधों में, यह जुड़ाव का समय है।

चतुर्ग्रही योग का धनु राशि पर असर

मेष राशि में बने चतुर्ग्रही योग से आपका करियर नयी ऊंचाईंयों को छूएगा। कुछ नया सीख सकते हैं। यदि आप प्रेम सम्बन्ध में हैं, तो ईमानदार रहें और अपने साथी के साथ अपनी जरूरतों और इच्छाओं के बारे में खुली बातचीत करें। यदि आप अविवाहित हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति से जुड़ें, जिसमें आपकी रुचि हो। इस महीने, आप स्वास्थ्य का उत्तम ध्यान रखेंगें। 

चतुर्ग्रही योग का मकर राशि पर असर

करियर में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। ग्रह आपके पक्ष में हैं, जो उन्नति के अवसर ला रहे हैं। इस माह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत नजर आ रही है। फिर भी फिजूलखर्ची और फालतू खर्च से बचें। लंबी अवधि के लिए बचत और निवेश पर ध्यान दें। प्रेम सम्बन्ध बेहतर होंगें/Love Relationship Prediction अपने साथी से अधिक जुड़ाव महसूस करेंगें। अगर आप अविवाहित हैं तो रिश्ता जोड़ने की जल्दबाज़ी न करें और सामने वाले व्यक्ति को जानने के लिए समय निकालें। 

चतुर्ग्रही योग का कुंभ राशि पर असर

मन की बात कहें। आपको अप्रत्याशित व्यय या वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। करियर के नए लक्ष्य निर्धारित करने या नई परियोजनाओं से निपटने के लिए भी यह एक अच्छा समय है। यह योग आपके जीवन में ऊर्जा और उत्साह लेकर आएगा। आप नए दोस्त बना सकते हैं। यह नेटवर्क बढ़ाने का एक अच्छा समय है।

चतुर्ग्रही योग का मीन राशि पर असर

मेष राशि में बना चतुर्ग्रही योग आपको अत्यधिक लाभान्वित करेगा। करियर को नई दिशा मिलेगी। रिश्तों में मिठास रहेगी और वित्तीय स्थिति अच्छी दिख रही है।

Related Blogs

Shukra Mangal Yuti - कुंडली में शुक्र मंगल योग के क्या होते हैं प्रभाव

शुक्र मंगल योग रचनात्मक कला, फैशन डिजाइन और होटल प्रबंधन से जुड़े करियर की तरफ व्यक्ति को आकर्षित करता है। यह दोनों ग्रह जिस राशि पर नज़र डालते हैं और उन्हें बहुत ज्यादा प्रभावित कर देते हैं।
Read More

कुंडली के विभिन्न भावों में शुक्र और केतु का प्रभाव । शुक्र-केतु की युति

शुक्र और केतु की युति व्यक्ति के जीवन के गहराई से बदलने वाली होती है. इस दौरान जन्मे व्यक्ति के लिए किसी एक चीज के प्रति आसक्त होना संभव नहीं होता है, भटकाव भी अधिक होता है. अच्छे और बुरे दोनों ही फल इस युति में देखने को मिल सकते हैं
Read More

मकर राशि में होगा बुध मंगल और शुक्र की युति

फरवरी की शुरुआत में कई बड़े ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं, जिससे यह महीना धार्मिक दृष्टिकोण से बेहद ही खास रहने वाला है। कई सालों बाद मकर राशि में त्रिग्रही योग का शुभ संयोग बनने वाला है।
Read More
0 Comments
Leave A Comments