मकर राशि में होगा बुध मंगल और शुक्र की युति

  • 2024-02-09
  • 0

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी का महीना बहुत ही खास रहने वाला होगा। फरवरी की शुरुआत में कई बड़े ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं, जिससे यह महीना धार्मिक दृष्टिकोण से बेहद ही खास रहने वाला है। कई सालों बाद मकर राशि में त्रिग्रही योग का शुभ संयोग बनने वाला है। फरवरी के महीने में मकर राशि में बुध, शुक्र और मंगल ग्रह एक साथ आएंगे और इस तरह मकर राशि में त्रिग्रही योग बनेगा।

1 फरवरी को बुद्धि, वाणी और व्यापार के दाता ग्रह बुध मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं, फिर 05 फरवरी को ग्रहों के सेनापति मंगल मकर राशि में प्रवेश करेंगे और 12 फरवरी को सुख-वैभव और ऐश्वर्य के कारक ग्रह शुक्र मकर राशि में प्रवेश करेंगे। इस तरह 12 फरवरी को मकर राशि में त्रिग्रही योग बनेगा। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यह अद्भुत संयोग कई वर्षों के बाद बन रहा है। इस अनोखी ग्रहीय घटना का कई राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं कि किन राशियों के लिए यह योग एक शुभता का वरदान लेकर आ रहा है और किन राशियों को रहना होगा बेहद ही सावधान।

मेष राशि

मेष राशि/Mesh Rashifal वालों के लिए भी यह समय बेहद ही शुभ रहने वाला है। आपको अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ़ में सकारात्मक बदलाव दिखाई देने लगेंगे। आपको प्रॉपर्टी से लाभ हो सकता है। व्यापार में विस्तार या पार्टनरशिप से आपको अच्छा मुनाफा कमाने को मिल सकता है।

धनु राशि

धनु राशि/Dhanu Rashifal वालों के लिए भी यह योग उत्तम रहेगा। आपको इस अवधि में आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत बनेगी। आपके रुके काम इस दौरान बन सकते हैं। वैवाहिक जीवन के लिए भी यह समय बहुत ही शुभ रहेगा। आपके घर में किसी मांगलिक कार्य के होने की संभावना है। प्रॉपर्टी से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है।

मकर राशि

मकर राशि में बनने वाला ये त्रिग्रही योग सबसे अधिक लाभ मकर राशि वालों को ही देगा। मकर राशि/Makar Rashifal वालों के लिए यह संयोग करियर में एक नई उड़ान लेकर आएगा। आप आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ते चले जाओगे। आपको बिजनेस में आगे बढ़ने के नए अवसर मिल सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा।

मकर राशि में बुध मंगल और शुक्र की युति कई राशियों के लिए चुनौतियां भी ला सकती है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां जिनके लिए यह समय कुछ कठिनाइयों भरा रह सकता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि/Mithun Rashifal वालों को अपने करियर में कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर आपकी किसी के साथ विवाद हो सकता है। कार्यस्थल पर काम का प्रेशर अधिक होने के कारण आपको मानसिक शांति की कमी रह सकती है। इस समय आपको संयम से काम लेना होगा और हर कार्य को बेहद ही सोच विचार कर पूर्ण करना होगा।

कर्क राशि

कर्क राशि/Kark Rshifal वालों के खर्चों में वृद्धि होगी। आपकी मैरिड लाइफ़ में कुछ कड़वाहट आ सकती है। करियर में कई अड़चने आ सकती हैं। आपके जीवन में कई उतार चढ़ाव इस अवधि में देखने को मिल सकते हैं। आपको अपनी मानसिक सेहत का खास ध्यान रखना होगा।

 

Related Blogs

Shukra Mangal Yuti - कुंडली में शुक्र मंगल योग के क्या होते हैं प्रभाव

शुक्र मंगल योग रचनात्मक कला, फैशन डिजाइन और होटल प्रबंधन से जुड़े करियर की तरफ व्यक्ति को आकर्षित करता है। यह दोनों ग्रह जिस राशि पर नज़र डालते हैं और उन्हें बहुत ज्यादा प्रभावित कर देते हैं।
Read More

कुंडली के विभिन्न भावों में शुक्र और केतु का प्रभाव । शुक्र-केतु की युति

शुक्र और केतु की युति व्यक्ति के जीवन के गहराई से बदलने वाली होती है. इस दौरान जन्मे व्यक्ति के लिए किसी एक चीज के प्रति आसक्त होना संभव नहीं होता है, भटकाव भी अधिक होता है. अच्छे और बुरे दोनों ही फल इस युति में देखने को मिल सकते हैं
Read More

Surya Shani Yuti 2024 - सूर्य और शनि युति का कुंडली पर प्रभाव

सूर्य और शनि के गुणों और विशेषताओं में परस्पर विरोध है इसलिए जब भी कुंडली में सूर्य/Kundli me Surya व शनि की युति होती है तो इनके अशुभ फल व्यक्ति को मिलते हैं
Read More
0 Comments
Leave A Comments