तुला राशि वार्षिक राशिफल 2020

तुला वार्षिक राशिफल

तुला राशिफल के जातकों के लिए, 2020 सबसे भाग्यशाली होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके जन्म राशि या चंद्र राशि के अनुसार, 4 वें और 5 वें भगवान शनि मकर राशि के 4 वें घर में होंगे।और इससे राज योग बनता है। शनि के वक्री होने से 12 मई से 29 सितंबर तक कुछ समस्याएं हो सकती हैं। लेकिन यह आपके हितों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा।  तुला राशि १२ राशि चक्रो में से सातवीं राशि हैं , और यह कार्डिनल वायु चिन्ह है।इस चिह्न के लिए एक पैमाने का प्रतीक जीवन के प्रत्येक आचरण  में संतुलन और सद्भाव प्राप्त करने की आवश्यकता को दर्शाता है। इस राशि वाले लोग उचित विचार के बाद अपने निर्णय और  उनके विचारों को वास्तविकता में लेन के लिया काम करते हैं !

तुला राशिफल – वार्षिक राशिफल 2020

यह वर्ष निर्माण, वास्तुकला, वाहन, मशीनरी, जड़ी-बूटी, चिकित्सा और चिकित्सा के व्यवसाय के लिए विशेष रूप से अनुकूल साबित होगा। वकीलों और, विशेष रूप से, आपराधिक मामलों से निपटने में  लाभ होगा। इस वर्ष आप दूसरों को अच्छाई देकर अच्छाई और अनुकूल परिस्थितियों को आकर्षित करेंगे। कठिन परिस्थितियों के दौरान झगड़े और भावनात्मक प्रकोप से बचें। जरूरत पड़ने पर उच्च अधिकारियों से समर्थन की उम्मीद की जा सकती है। लेखकों, पत्रकारों और रचनात्मकता उन्मुख क्षेत्रों के लिए सफलता और प्रगति की भविष्यवाणी की जा सकती है।

कुल मिलाकर राहु / केतु 3RD  और 9TH  घर में धुरी रचनात्मकता, अध्ययन या कैरियर के लिए विदेश यात्रा के लिए अच्छा है ! अधिक  सौभाग्य के लिए आप पिता और बड़ों का सम्मान करें और झगड़े और संघर्ष से बचें। राहु / केतु की यह स्थिति नए अवसर और समर्थन लाएगी। यदि आप संघर्ष के साथ आगे बढ़ने का संकल्प या प्रयास करते हैं तो आप महसूस करेंगे कि ये आपकी अव्यक्त क्षमताओं और शक्तियों को बाहर लाने के लिए थे।

तुला राशिफल- जनवरी, फरवरी, मार्च 2020

स्वास्थ्य: आप अच्छे शारीरिक स्वास्थ्य के साथ नए साल में प्रवेश करेंगे, लेकिन थोड़ी चिंता 12 जनवरी 2020 तक हो सकती है,मुख्य रूप से निटकतम लोगों से   संवाद और संचार की कमी के कारण ऐसा हो सकता हैं 13 जनवरी से, मानसिक भ्रम और संचार समस्याएं खत्म हो जाएंगी क्योंकि बुध केतु के साथ मिलकर मकर राशि में 4 वें घर में प्रवेश करता है।

शिक्षा: 13 जनवरी से छात्रों के लिए सामान्य रूप से अनुकूल समय, क्योंकि बुध 4 वें घर में है।कॉलेज जाने वाले छात्रों और उच्च अध्ययन करने वालों को 18 फरवरी से 10 मार्च 2020 तक 5 वें घर में बुध के प्रतिगमन पारगमन के कारण फोकस और चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। 29 मार्च तक का समय विदेश यात्रा और विदेश में पढ़ाई के लिए अनुकूल है।

करियर: 24 जनवरी 2020 से 4 वें घर में मकर राशि में शनि का गोचर सामान्य रूप से करियर का निर्माण करेगा। यह तिमाही पत्रकारों, लेखकों, कलाकारों और आईटी, संचार और सार्वजनिक सेवा में काम करने वालों के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। 8 फरवरी से 21 मार्च तक छोटे भाई-बहनों के साथ साहस और अच्छे संबंधों को बढ़ावा मिलेगा क्योंकि मंगल 3 वें घर में स्थानांतरित हो रहा है। कड़ी मेहनत से सफलता और प्रगति की दिशा में लाभदायक होगा।

रोमांस और विवाह: विवाहित जोड़े 8 फरवरी से यथोचित सौहार्दपूर्ण संबंधों की उम्मीद कर सकते हैं। प्रेम संबंधों और डेटिंग के लिए यह अनुकूल समय होगा ! 9 जनवरी से 17 फरवरी तक का समय 10 मार्च 2020 तक अनुकूल रहेगा ! 18 फरवरी से 11 मार्च तक प्रियजनों और जीवनसाथी के साथ संचार चैनल खुला रखना संदेह और अविश्वास से बचने के लिए आवश्यक है।

सामान्य: वर्ष 2020 की यह पहली तिमाही मुख्य रूप से संचार के महत्व पर केंद्रित होगी। तुला राशिफल के जातकों को आपके नए विचारों को हवा देना चाहिए क्योंकि सफलता कार्ड पर है।

तुला राशिफल- अप्रैल, मई, जून 2020

स्वास्थ्य: 14 वें मई से पूर्ववर्ती 6 वें स्वामी बृहस्पति का परित्याग कर कुछ स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों का कारण बन सकता है।चंद्रमा और स्वामी शुक्र भी 14 मई से 25 जून तक प्रतिगामी हो जाता है। अच्छी देखभाल करें और लापरवाही से बचें क्योंकि समय पर कार्रवाई सहायक होगी।

शिक्षा: 12 मई से 4 वें घर में 4 वें और 5 वें स्वामी शनि का अस्त होना छात्रों के लिए सामान्य रूप से समस्याग्रस्त हो सकता है। 30 जून से 4 वें घर में अपनी दुर्बलता की निशानी छोड़ने वाले वृहस्पति को प्रतियोगी परीक्षा देने और उच्च अध्ययन के लिए विदेश यात्रा करने में मदद मिलेगी। साथ ही 24 मई से पढ़ाई के लिए विदेश यात्रा के प्रयास भी सुगम होने लगेंगे।

करियर: 11 मई 2020 तक सामान्य तौर पर करियर के लिए अनुकूल समय है। पत्रकार, लेखक और कलाकार 14 मई के बाद बृहस्पति के प्रतिगामी होने के कारण कैरियर में कुछ चुनौतियों का सामना कर सकते हैं।

रोमांस और विवाह: प्रेम और विवाहित जोड़ों को अपने संबंधों में गतिशीलता का कुछ बढ़ावा मिलेगा क्योंकि मंगल 4 मई से 17 जून 2020 तक 5 वें घर में गोचर करता है,हालांकि इस अवधि के दौरान, धैर्य रखें और अनावश्यक तर्कों से बचें।

सामान्य: कुल मिलाकर, यह तुला राशिफल वाले व्यक्तियों के लिए एक अनुकूल और प्रगतिशील तिमाही साबित होगा। प्रतिस्पर्धा और सही कार्यों के माध्यम से नौकरी में बदलाव या कुछ नए अवसर हो सकते हैं।कुछ भावनात्मक उथल-पुथल से इंकार नहीं किया जा सकता है। पैतृक संपत्ति से संबंधित कोई भी समस्या तुला राशिफल वाले व्यक्तियों के पक्ष में हल हो सकती है।

तुला राशिफल- जुलाई, अगस्त, सितंबर 2020

स्वास्थ्य: 1 अगस्त से स्वास्थ्य में सुधार होगा क्योंकि चंद्रमा का स्वामी शुक्र 8 वें घर से निकल रहा है।कुछ आक्रामकता और मानसिक तनाव और आक्रोश 16 अगस्त से मौजूद हो सकते हैं, जो 11 सितंबर के बाद और बढ़ सकते हैं।और यह प्रतिगामी मंगल के पुरुषोचित पहलू के कारण होगा।

शिक्षा: छात्र 13 जुलाई से मौजूदा अध्ययन संबंधी मुद्दों को दूर करेंगे क्योंकि 9 वें स्वामी बुध 9 वें घर में सीधे जाते हैं।उच्च अध्ययन में बाधाएं और विदेश जाना 14 सितंबर के बाद खत्म हो जाएगा क्योंकि बृहस्पति 3 वें घर में सीधे जाता है। 30 सितंबर से 4 वें घर में सीधा जा रहा शनि आगे चलकर छात्रों के लिए जीवन को सुचारू बना देगा।

करियर: 16 अगस्त से 10 सितंबर तक व्यापार और व्यापार में तेजी आएगी, क्योंकि मंगल 7 वें घर में मेष राशि में अपना प्रवेश कर रहा है। साझेदारी व्यवसाय में कोई भी समस्या 13 जुलाई के बाद हल हो जाएगी क्योंकि बुध मिथुन राशि  में प्रत्यक्ष हो जाता है। 6 वें बृहस्पति के प्रतिगामी गति के कारण नौकरी करने वालो को 14 सितंबर तक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

रोमांस और विवाह: किसी भी मौजूदा देरी और जीवन की धीमी गति से प्यार में उन लोगों द्वारा ऐसा अनुभव 30 सितंबर से खत्म हो जाएगा जब 5 वें स्वामी शनि प्रत्यक्ष हो जाएंगे !16 अगस्त से 7 वें घर में मंगल के कारण विवाहित जोड़ों के कुछ अहंकारी और मनमौजी मुद्दे हो सकते हैं।

सामान्य: वर्ष की यह तिमाही कुछ अस्थायी चुनौतियाँ लाएगी। लेकिन कुल मिलाकर इसे तुला राशिफल के जातकों के लिए प्रगतिशील माना जाना जाएगा। इसका कारण प्रगति और वृद्धि के मुख्य घर हैं। 3RD, 6TH , 10TH और 11TH घर  सक्रिय हो रहे हैं

तुला राशिफल – अक्टूबर, नवंबर, दिसंबर 2020

स्वास्थ्य: 5 अक्टूबर के बाद स्वास्थ्य और मन की शांति में सुधार होगा क्योंकि प्रतिगामी मंगल 7 वां घर छोड़ रहा है। 17 नवंबर से उत्कृष्ट स्वास्थ्य की उम्मीद की जा सकती है।

शिक्षा: केतु के साथ बुध का संबंध होने के कारण 28 नवंबर से 16 दिसंबर 2020 तक छात्रों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह 19 नवंबर 2020 तक उच्च अध्ययन और विदेश यात्रा के लिए अनुकूल समय है।उच्च अध्ययन के लिए स्थितियां 17 दिसंबर के बाद और सुधरेंगी क्योंकि बुध 3 वें घर में गोचर करेगा  और वहीं से उसका अपना 9 वां घर बन जाएगा।

कैरियर: सामान्य रूप से व्यापार और साझेदारी, विशेष रूप से, 11 वें नवंबर 2020 तक 7 वें स्वामी मंगल के प्रतिगामी होने के कारण कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है। यह तिमाही लेखकों, पत्रकारों, आईटी में काम करने वालों और संचार क्षेत्रों के लिए अनुकूल होगी।

रोमांस और विवाह: 7 दिसंबर मंगल के प्रतिकूल गोचर के कारण विवाहित जोड़ों को 23 दिसंबर तक सहनशीलता और मन की समरसता का अभ्यास करना होगा।17 नवंबर से शुक्र के अंतर से मतभेदों को सुलझाने में मदद मिलेगी।

सामान्य: प्रेम और विवाह में किसी भी मौजूदा मुद्दे को हल करने के लिए वर्ष 2020 की यह अंतिम तिमाही तुला राशिफल वाले व्यक्तियों के लिए अच्छी है। कुल मिलाकर यह तुला राशिफल के जातको की  प्रगति के लिए अच्छा रहेगा। आप नवीकरण और आराम और विलासिता की वस्तुओं पर पैसा खर्च कर सकते हैं। 23 अक्टूबर से 16 नवंबर तक फालतू के काम करने से बचें।

एक ज्योतिष सतर्कता

ज्योतिषीय भविष्यवाणियां सभी राशि चक्रों Zodiac Signs के लिए मूलभूत आधार पर भारतीय वैदिक ज्योतिष के बुनियादी सिद्धांतों पर आधारित हैं। इन ज्योतिषीय भविष्यवाणियों को वार्षिक कुंडली राशिफल के सामान्य विचार के रूप में लिया जाना चाहिए! विशिष्ट प्रश्नों और सलाह के लिए, भारतीय वैदिक ज्योतिष के मूल सिद्धांतों पर अभ्यास करने वाले किसी भी अच्छे ज्योतिषी से परामर्श करना हमेशा बेहतर होता है क्योंकि अंतिम परिणाम आपके स्वयं के कर्मों सहित कई चीजों पर निर्भर करते हैं। ये कर्म पिछले जीवन कर्मों या वर्तमान जीवन के अतीत के हो सकते हैं।

अन्य राशिफल पढ़ने की लिए यहाँ क्लिक करें – मेष राशिफल, वृषभ राशिफल, मिथुन राशिफल, कर्क राशिफल, सिंह राशिफल, कन्या राशिफल, वृश्चिक राशिफल, धनु राशिफल, मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल

To read Libra horoscope in English click here

Leave a Reply