सूर्य की तरह चमकेगा 7 राशियों का भाग्य, जानें आपकी लाइफ में क्या होगा बड़ा बदलाव?

surya gochar

सनातन परंपरा में सूर्य को देवता और ज्योतिष में इसे आत्मा का कारक माना गया है। पृथ्वी पर प्रत्यक्ष दर्शन देने वाले सूर्यदेव से हमें जीवन जीने की ऊर्जा प्राप्त होती है। सूर्य देव जब किसी एक राशि से निकलकर दूसरे राशि में प्रवेश करते हैं तो वह संक्रांति कहलाती है और यह विभिन्न धार्मिक कार्यों के लिए अत्यंत शुभ मानी जाती है। प्रत्यक्ष देवता सूर्यदेव 14 मई से मेष राशि से वृषभ राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं। सूर्य के वृषभ राशि में गोचर से प्रत्येक राशि के जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं सूर्य के राशि परिवर्तन से किस राशि पर कैसा पड़ेगा प्रभाव — 

मेष —

सूर्यदेव आपको प्रत्येक क्षेत्र में कामयाबी दिलाएंगे। इस दौरान आप कई बड़े फैसले लेंगे, जिनका भविष्य में सकारात्म्क परिणाम मिलेगा। लंबे अरसे से अटके पड़े काम में गति आएगी। पारिवारिक मामलों में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। कड़वी जबान और अभिमान से बचें, नहीं तो अपेक्षित लाभ नहीं हासिल होगा।

वृष —

सूर्य के राशि परिवर्तन से आपके सोचने समझने की शक्ति में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। आप अपनी मेहनत से कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे। विरोधी भी आपकी प्रतिभा का लोहा मानेंगे। शत्रु पक्ष पर विजय हासिल करेंगे। अचानक कहीं से धन, उपहार या आर्थिक मदद भी मिल सकती है। परिजन या जीवनसाथी के साथ तकरार करने से बचें।

मिथुन —

किसी खास योजना में यदि धन निवेश करने की नौबत आए तो सोच—समझ कर ही निर्णय लें। ध्यान रहे आपकी एक छोटी सी भूल भविष्य में बड़े कष्ट का कारण बन सकती है। छिपे हुए शत्रुओं से विशेष रूप से सावधान रहें। किसी अनजाने भय को लेकर मानसिक तनाव बना रहेगा। अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें।

यदि सूर्य के चलते सफलता और सौभाग्य आपसे कोसों दूर है तो अपनी कुंडली के अनुसार सूर्यदेव का महाउपाय जानने के लिए क्लिक करें

कर्क —

आपकी किस्मत सूर्य की तरह चमकेगी। जिन कार्यों को लेकर आप बीते कई माह से प्रयासरत थे, किसी की मदद से अब वे आसानी से बन जाएंगे। हालांकि किसी को धन उधार देने या किसी योजना पर निवेश करने से पहले खूब विचार कर लें। प्रेम संबंधों में संवाद की कमी के चलते कुछेक गलतफहमियां आ सकती हैं।

सिंह —

आपकी राशि का स्वामी सूर्य आपके किस्मत के दरवाजे खोलने आ रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आपके बॉस आप पर पूरी तरह मेहरबान रहेंगे। सहयोगियों का भी पूरा साथ मिलेगा। नई जिम्मेदारियों के संग तरक्की का योग बन रहा है। आपकी लव लाइफ की गाड़ी भी सरपट दौड़ेगी। हालांकि सेहत को लेकर बिल्कुल अनदेखी न करें। 

कन्या —

यह आपके सपनों के पूरे होने का समय है। सीनियर्स की मदद से आप अपनी सही पोजिशन बनाने में कामयाब होंगे और नौकरी पर आ रहा संकट भी दूर हो जाएगा। धार्मिक—सामाजिक कार्यों में खूब मन लगेगा। किसी अभिन्न से सालों बाद जुड़ाव होने से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य भी उत्तम बना रहेगा।

कोरोना काल के इस संकट के बीच कैसा बीतेगा बचा हुआ यह साल, जाननें के लिए यहां क्लिक करें

तुला —

सूर्य के इस राशि परिवर्तन के बाद आपको अपनी सेहत को लेकर काफी सावधान रहने की जरूरत है। यदि आप पहले से किसी भी बीमारी या रोग से ग्रस्त हैं तो उसे बिल्कुल नजरंदाज न करें। इस दौरान झूठ बोलने से बचें अन्यथा आपको अपमानित होना पड़ सकता है। मन को शांत रखें और पिता या पिता के समान व्यक्तियों का भूलकर भी अपमान न करें।

वृश्चिक —

यदि आप बिजनेस करते हैं तो आपको अचानक से अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। कार्यक्षेत्र में भी तरक्की और सम्मान मिलेगा। किसी बड़ी पारिवारिक समस्या को आप अपने विवेक से सुलझााने में कामयाब होंगे। लेकिन इन सभी के साथ जीवनसाथी की भावनाओं को नजरंदाज न करें। प्रेम संबंधों में सोच—समझकर ही कोई कदम उठाना उचित रहेगा।

धनु —

सूर्य देव आपके द्वारा पूर्व में किए गए धर्म और कर्म का पूरा फल देने के लिए आ रहे हैं। आपके सभी काम तेजी से निबटेंगे और जीवन के कई क्षेत्रों में बड़ी सफलता प्राप्त होगी। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। धन प्राप्ति और वृद्धि का भी योग है। धार्मिक कार्यों में खूब मन लगेगा। लेकिन सेहत संबंधी समस्याओं को बिल्कुल न नजरंदाज करें।

सूर्य के महाउपाय से दूर होगा नौकरी का संकट और खुलेंगे बंद किस्मत के द्वार, जानें कैसे?

मकर —

यह समय आपके लिए मन और क्रोध पर नियंत्रण रखने का है। कार्यक्षेत्र में विरोधी कुछेक मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग भी बन रहा है। विवादों से दूर रहें और किसी के फटे में टांग न अड़ाएं। स्टूडेंट्स की पढ़ाई—लिखाई में भी कुछ अड़चनें आ सकती हैं। मन को शांत रखने और विवेक का प्रयोग करने से काफी हद तक मुश्किलें दूर होंगी।

कुंभ—

सूर्य का राशि परिवर्तन आपकी सुख—सुविधाओं में वृद्धि कराएगा। आत्मीयजनों की मदद से आप अपने कार्यक्षेत्र में कामयाब होंगे। हालांकि कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले किसी मित्र या अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना न भूलें। जीवनसाथी के साथ तालमेल की कमी आ सकती है। यह समय रिश्तों को संभालकर रखने का है। परिजनों की बात की अनदेखी न करें।

मीन —

सूर्य आपके जीवन में शुभता का प्रकाश बिखेरने आ रहे हैं। इस लॉकडाउन पीरियड में भी आपको प्रत्येक क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। पूर्व में किए गए प्रयासों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। करियर में सफलता मिलेगी। प्रेम एवं दांपत्य संबंध मजबूत होंगे। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा।

सूर्य के इन शुभ मंत्रों से मिलती है सफलता —

यदि किसी की कुंडली में सूर्य पीड़ित हो और अशुभ फल दे रहा हो तो उससे बचने के लिए सूर्य के वैदिक, तांत्रिक और बीज मंत्र के साथ विशेष पूजा—साधना का प्रावधान है। सूर्यदेव के पूजन का संपूर्ण फल पाने के लिए किसी सुयोग्य ज्योतिषी की सलाह जरूर लें। हमेशा सूर्यदेव की पूजा अपनी कुंडली में सूर्य की स्थिति और राशि के अनुसार उपाय जानकर ही करें  —

सूर्य का बीज मंत्र

ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः

सूर्य का तांत्रिक मंत्र

ॐ घृणि सूर्याय नमः

सूर्य का वैदिक मंत्र

ॐ आ कृष्णेन रजसा वर्तमानो निवेशयन्नमृतं मर्त्यं च।

हिरण्ययेन सविता रथेना देवो याति भुवनानि पश्यन्।।

ज्योतिष से जुड़ी ऐसी ही अनमोल जानकारी पाने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राईब करें और वीडियो के नोटिफिकेशन के लिए बेल आईकान दबाएं।

Leave a Reply