सिंह राशि वार्षिक राशिफल 2020

सिंह राशि वार्षिक राशिफल

आम तौर पर हम हर नए साल में अगले वर्ष के लिए कुछ दृढ निश्चय (resolutions) बनाते हैं लेकिन उसके बाद व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में हमारी नियमित व्यस्तता कभी-कभी हमें कुछ महत्वपूर्ण संकेतों से दूर रखती है जो की हमारी  कुंडली में  हमारे लिए होते हैं । केवल कुंडली के आधार पर जीवन न जियें  लेकिन आपकी राशि के लिए वार्षिक राशिफल के माध्यम से वर्ष की शुरुआत में कुछ मिनट बिताना तर्क संगत है !

सिंह राशिफल इंग्लिश में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

यह वार्षिक कुंडली राशिफल एक सामान्य तौर पर लेकिन महत्वपूर्ण अवलोकन है! आइये अब सिंह राशि वालों के बारे में उल्लेख करते हैं!  सिंह राशिफल 2020 समग्र रूप से समृद्धि और प्रगति का वर्ष होगा। १२ राशिफल चक्र में सिंह राशि 5 वी राशि हैं, और यह एक निश्चित और अग्नि संकेत है। यह चिन्ह साहस, गर्व और आरक्षित प्रकृति की विशेषताओं को दर्शाता है। जिन लोगों की जन्म राशि में सिंह राशि होती है वे अपने काम की प्रशंसा और मान्यता चाहते हैं क्योंकि वे अपनी योजनाओं और कार्यों को सही ठहराने में सक्षम हो सकते हैं।

सिंह राशि – सामान्य वार्षिक राशिफल 2020

सिंह राशिफल वर्ष 2020 सिंह राशि के जातकों के लिए प्रगतिशील और समृद्ध साबित होगा। यह विपणन(क्रय विक्रय ) के क्षेत्र में काम करने वालों के लिए अधिक लाभदायक  होगा, बिक्री, सार्वजनिक सौदे जैसे पीआर, रियल एस्टेट, मनोरंजन और विज्ञापन। इन अवधियों के दौरान वर्ष की दूसरी और अंतिम तिमाही के दौरान सिंह राशिफल के जातक अति आत्मविश्वास से सावधान रहें, और विनम्रता झूठी शान और अडिग स्वभाव की तुलना में अधिक सरलता, सफलता और मान्यता लाए ! वर्ष की पहली और तीसरी तिमाही के दौरान 5 वें घर में केतु के साथ बृहस्पति का संबंध आपसे मन की शांति और आध्यात्मिक अध्ययन की अपेक्षा रखता है और ये अभ्यास आपको सकारात्मक और आशावान रहने में मदद करेगा।

सिंह राशिफल 2020 – जनवरी, फरवरी, मार्च

स्वास्थ्य: आप अच्छे स्वास्थ्य के साथ वर्ष 2020 में प्रवेश करेंगे। 18 फरवरी से 11 मार्च 2020 तक प्रतिगामी बुध का पहलू शांति और चिंता की कमी का कारण बन सकता है।30 मार्च से 6 वें घर में बृहस्पति की दुर्बलता आपको अस्वस्थ रख सकती है।

मेष राशि वार्षिक राशिफल पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

शिक्षा:  7 फरवरी 2020 तक 4 थे  घर में योगकारक मंगल की अपनी मूल राशि में  उपस्थिति  छात्रों को साहस और प्रेरणादायक ऊर्जा देकर सामान्य रूप से अनुकूल बनाएगी।  राहु / केतु 5 वें और 11 वें घर की धुरी (अक्ष ) में, विशेषकर 12 जनवरी 2020 तक, 5 वें घर में केतु के साथ बुध के गोचर के दौरान, कॉलेज जाने वाले छात्रों के लिए अनुकूल नहीं है। 8 फरवरी से 11 मार्च तक, प्रतिगामी बुध ध्यान केंद्रण का अभाव पैदा कर सकता है। कुल मिलाकर यह तिमाही छात्रों के लिए प्रेरणादायक साबित होगी।

वृषभ राशि वार्षिक राशिफल पढ़ने के लिए – यहाँ क्लिक करें

करियर: 5 वें घर में कई ग्रहों की उपस्थिति आपकी रचनात्मकता को उत्तेजित करने के लिए बाध्य है। 5 वें और 11 वें घर में राहु / केतु की उपस्थिति हानिकारक नहीं है,  लेकिन 12 जनवरी 2020 तक 5 वें घर में केतु के साथ बुध का संबंध प्रतिकूल हो सकता है। संगीत, कला, डिजाइन, या पत्रकारिता और खेल लेखन में जो लोग हैं उन लोगो को लाभ हो सकता है। 7 वें घर में बुध का वक्री होना 18 फरवरी से 11 मार्च तक प्रतिगमन बुध व्यापार में भागीदारों के साथ कुछ कठिनाइयों और अहंकारी मुद्दों का कारण बन सकता है।यह 7 फरवरी 2020 तक अचल संपत्ति के लिए अनुकूल समय होगा।

मिथुन राशि वार्षिक राशिफल पढ़ने के लिए – यहाँ क्लिक करें

रोमांस और विवाह:  यह तिमाही विचलित करने वाली घटनाओं के कारण प्रेम संबंधों का पक्ष नहीं ले सकती है। विवाहित जोड़ों के लिए, 7 वें घर में प्रतिगामी बुध के कारण 18 फरवरी से 11 मार्च 2020 तक कुछ रिश्ते के मुद्दे हो सकते हैं।6 वें घर में शनि के गोचर के कारण 24 जनवरी से विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को देरी का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि वार्षिक राशिफल पढ़ने के लिए – यहाँ क्लिक करें

सामान्य:  कुल मिलाकर, यह पहली तिमाही सिंह राशिफल वालो के लिए प्रेरणादायी है। और बहुत कुछ उन लोगों के पक्ष में होगा जो प्रगति के लिए रचनात्मकता और नए रास्ते पसंद करते हैं। योग का आध्यात्मिक अध्ययन और अभ्यास मन के संतुलन को बनाए रखने में मदद करेगा।

सिंह राशिफल 2020 – अप्रैल, मई, जून

स्वास्थ्य: बीमारी और कठिनाइयों के 6 वें घर में शनि और बृहस्पति के उलट होने के कारण 12 मई से स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएँ हो सकती हैं। हालांकि, 6 वें घर में मंगल हैं  और 3 मई 2020 तक चंद्रमा के चिन्ह पर इसका पहलू आपको स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटने के लिए पर्याप्त ऊर्जा देगा, यदि कोई  स्वास्थ्य समस्या हैं तो !

कन्या राशि वार्षिक राशिफल पढ़ने के लिए – यहाँ क्लिक करें

शिक्षा: यह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय साबित होगा। 4 वें और 9 वें स्वामी मंगल का उच्चीकरण मददगार होगा,आगे की पढ़ाई के लिए उच्च शिक्षा और विदेश यात्रा के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

करियर: 4 मई से 17 जून 2020 तक 7 वें घर में योगकारक मंगल सामान्य रूप से व्यापार में सहायक होगा। साझेदारी में व्यवसाय के कुछ मुद्दे आपको बुध की दुर्बलता के कारण 7 अप्रैल से 24 अप्रैल 2020 तक परेशान कर सकते हैं। नौकरी  में, विशेष रूप से सरकारी नौकरी वाले व्यक्ति अप्रैल के अंतिम सप्ताह से मई 2020 के मध्य तक प्रगति करेंगे। लेकिन इस अवधि के बाद, उन्हें कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

रोमांस और विवाह: सिंह राशिफल के जातक की शादी में देरी हो सकती है, और पहले से शादीशुदा लोगों को कुछ अहम् मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है जो रिश्तों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। तर्कों से बचें, विशेष रूप से 4 मई से 17 जून तक, जब मंगल 7 वें घर में अपने दुश्मन के संकेत को स्थानांतरित करेगा।

सामान्य: सिंह राशिफल वाले लोग 4 मई 2020 से पहले किसी भी लंबित कोर्ट केस को सुलझाने की कोशिश करें। क्योंकि 6 वें घर में मंगल के उच्च का होने के कारण यह समय अनुकूल है, आपके शत्रु परास्त होंगे।  सिंह राशिफल के जातक प्रतिस्पर्धात्मक भावना से परिपूर्ण होंगे।

सिंह राशिफल 2020 – जुलाई, अगस्त, सितंबर

स्वास्थ्य: 12 जुलाई तक बुध का मार्गी होना परेशानियों का कारण बन सकता है। 6 वें भाव में शनि का वक्री होना बीमारी से किसी भी तरह से सुधार को धीमा कर सकता है।14 सितंबर से चंद्रमा के संकेत पर सीधा गतिमान बृहस्पति का एक पहलू खराब  स्थिति को कम कर देगा, और स्वास्थ्य में सुधार शुरू हो जाएगा।

शिक्षा: 12 जुलाई तक 11 वें घर में बुध विराजित होने के बाद, 5 वें घर का पहलू छात्रों के लिए सामान्य रूप से प्रतिकूल होगा।17 अगस्त से 22 सितंबर 2020 तक, 1 से 3 वें घरों में बुध का पारगमन छात्रों के लिए अनुकूल रहेगा। 16 अगस्त से 10 सितंबर तक, मेष राशि में 9 वें घर में सीधा चल रहा मंगल उच्च अध्ययन और विशेष रूप से इंस्ट्रूमेंटेशन, सर्जरी और मार्शल आर्ट के छात्रों का समर्थन करेगा।14 सितंबर से बृहस्पति की सीधी गति विदेश यात्रा के लिए अनुकूल होगी।

कैरियर: सेवा में, विशेषकर सरकारी सेवा में, प्रतिगामी शनि के कारण 29 सितंबर तक चुनौतीपूर्ण और धीमी गति का सामना करना पड़ सकता है। साझेदारी का कारोबार 17 अगस्त से 1 सितंबर 2020 तक फलता-फूलता रहेगा। 1 अगस्त से 31 अगस्त और फिर 22 सितंबर से यह पत्रकारों, लेखाकार, विपणन और बिक्री पेशेवर, कलाकार और लेखक के लिए एक अनुकूल समय होगा! 16 अगस्त से 10 सितंबर तक का समय अचल संपत्ति के व्यवसाय और संपत्ति खरीदने के लिए अनुकूल है।

रोमांस और विवाह: 14 सितंबर से प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल समय जब बृहस्पति 5 वें घर में प्रत्यक्ष हो जाएगा, 23 सितंबर से प्रेम और रोमांस में बाधाओं से राहत मिलेगी। 29 सितंबर 2020 तक 6 वें घर में 7 वें स्वामी शनि के प्रतिगमन के कारण विवाहित जोड़ों को वैवाहिक मुद्दों को हल करने में देरी का सामना करना पड़ सकता है। इस तिमाही के दौरान अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

सामान्य: यह तिमाही पहले दो की तुलना में सिंह राशिफल वालो के लिए अधिक प्रगतिशील साबित होगी। और इसका कारण है कि प्रगति के घर 3rd, 6th, 10th and 11th सक्रिय होंगे!

सिंह राशिफल 2020 – अक्टूबर, नवंबर, दिसंबर 

स्वास्थ्य: 6 वें घर में शनि की सीधी चाल किसी भी स्वास्थ्य वसूली के मुद्दों को थोड़ा कम कर देगी। 28 नवंबर से 16 दिसंबर 2020 तक 4 वें घर में वृश्चिक राशि पर बुध का पारगमन, और केतु के साथ इसका संबंध चिंता, मानसिक भ्रम और तंत्रिका संबंधी परेशानी का कारण हो सकता है। 23 अक्टूबर से 16 नवंबर 2020 तक की अवधि में भोजन के शौकीन लोग ज्यादा  जंक फूड से बचने की कोशिश करे !

शिक्षा: राहु / केतु युति के तहत 4 वें घर में वृश्चिक राशि पर बुध के गोचर के कारण 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक निर्णय लेने में छात्रों को ध्यान केंद्रित करने और अक्षमता का सामना करना पड़ सकता है।उच्च अध्ययन करने वालों के लिए 24 दिसंबर से अनुकूल परिस्थितियां होंगी।

करियर: कलाकारों, पत्रकारों, अकाउंटेंट्स, लेखकों, मार्केटिंग और सेल्स वाले व्यक्ति और कम्युनिकेशन और आईटी इंडस्ट्री के लोगों के लिए 27 नवंबर तक अनुकूल समय रहेगा।

रोमांस और विवाह: 19 नवंबर 2020 तक 5 वें घर में धनु में सीधे चलते हुए बृहस्पति विवाह के लिए प्यार और डेटिंग करने वालों का पक्ष लेंगे। इस तिमाही के दौरान विवाह गठबंधन को अंतिम रूप देने में देरी हो सकती है क्योंकि 7 वें स्वामी शनि 6 वें घर में गोचर कर रहे हैं

सामान्य: यह तिमाही सिंह राशिफल वालो की सफलता और प्रगति का वादा करती है लेकिन कुछ संघर्षों और प्रयासों के माध्यम से। योग में रुचि लें, जैसे कि प्राणायाम और ध्यान, जो आपको प्रतिकूल अवधि से निपटने में मदद करेंगे।

एक ज्योतिष सतर्कता

ज्योतिषीय भविष्यवाणियां सभी राशि चक्रों Zodiac Signs के लिए मूलभूत आधार पर भारतीय वैदिक ज्योतिष के बुनियादी सिद्धांतों पर आधारित हैं। इन ज्योतिषीय भविष्यवाणियों को वार्षिक कुंडली राशिफल  के सामान्य विचार के रूप में लिया जाना चाहिए ! विशिष्ट प्रश्नों और सलाह के लिए, भारतीय वैदिक ज्योतिष के मूल सिद्धांतों पर अभ्यास करने वाले किसी भी अच्छे ज्योतिषी से परामर्श करना हमेशा बेहतर होता है क्योंकि अंतिम परिणाम आपके स्वयं के कर्मों सहित कई चीजों पर निर्भर करते हैं। ये कर्म पिछले जीवन कर्मों या वर्तमान जीवन के अतीत के हो सकते हैं।

Leave a Reply