जब शुक्र चलेंगे वक्री चाल तो आपकी लव लाइफ का कैसा रहेगा हाल ?

Venus retrograde

आसमान में सबसे चमकीला शुक्र ग्रह 13 मई से 25 जून 2020 तक के लिए वक्री होने जा रहा है। शुक्र ग्रह इस समय वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। किसी भी जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह की शुभ स्थिति जहां किसी व्यक्ति की लव लाइफ को बेहतर बनाती है तो वहीं वक्री स्थिति में उसकी इन्हीं सब खुशियों में ग्रहण लग जाता है। वह जातक न सिर्फ खुद बल्कि उसके अपने भी उससे कटने लगते हैं। दांपत्य जीवन में कलह की स्थिति की बनने लगती है। वक्री शुक्र सिर्फ दांपत्य जीवन पर ही नहीं बल्कि मान—सम्मान, सुख, वैभव पर भी अपना प्रभाव डालते हैं। तो आइए जानते हैं कि वक्री होने के बाद शुक्र देवता 12 राशियों पर कैसा डालने जा रहे हैं प्रभाव —

मेष —

शुक्र ग्रह के वक्री होने से आपके मान—सम्मान में अचानक से बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। जो लोग विवाहित हैं, उनके दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। वहीं अविवाहित लोगों की लव लाइफ रोमांटिक रहेंगी। प्रेम संबंध विवाह में भी बदल सकते हैं। सुख—सुविधा की चीजों पर ज्यादा खर्च होगा।

वृषभ —

शुक्र की वक्री चाल का आपकी लव लाइफ में खलल डाल सकती है। प्रेम संबंधों को लेकर न सिर्फ घर—परिवार में बल्कि आपको आफिस में भी कुछेक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी करीबी व्यक्ति से अपमान होने की आशंका है।

मिथुन—

प्रेम में पींगे बढ़ाने के लिए यह बेहतर समय है। यदि आप किसी को विवाह के लिए प्रपोज करना चाहते हैं तो निश्चित मानिए बात बन जाएगी। व्यापार में लाभ और नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे। वाहन सुख संभव है।

मनचाहा जीवनसाथी और दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने का महाउपाय जानने के लिए यहां क्लिक करें — 

कर्क —

प्रेम संबंध हो या फिर नौकरी में बदलाव, इससे संबंधित कोई निर्णय लेने में दस बार सोच लें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। सोच—समझ कर ही कोई कदम उठाएं। स्वजनों के साथ नम्रता से पेश आएं।

सिंह —

यदि आप किसी को अपना बनाने का ख्वाब बुन रहे तो किसी दोस्त की मदद से यह सपना सच हो जाएगा। मनचाहा जीवनसाथी मिल जाने से आपके जीवन में खुशियों की बहार आएगी।

कन्या —

प्रेम संबंधों में बात करने से सारी गलतफहमियां दूर हो सकती हैं, यह बात आपको अच्छी तरह से समझनी होगी। अपना अभिमान को पीछे करके संबंधो को सुधारने का प्रयास करें, अन्यथा बात ज्यादा बिगड़ सकती है।

तुला —

शुक्र के वक्री होने से आपके दांपत्य जीवन में कलह का प्रवेश हो सकता है। ऐसे में वाद—विवाद करने से बचें। कामकाज में कुछे अड़चनें आने से तनाव उत्पन्न हो सकता है। प्रेम सबंध हों या कामकाज छुपे हुए शत्रुओं से सावधान रहना होगा।

मान—सम्मान, सुख और प्रेम के स्वामी शुक्रदेव को मनाने का महाउपाय जानने के लिए यहां क्लिक करें —

वृश्चिक —

वक्री शुक्र इस दौरान प्रेम और धन की बरसात करने जा रहे हैं। घर—परिवार में खु​शियों का वातावरण बना रहेगा। प्रेम संबंध में किसी मित्र की मदद खाद का काम करेगी और अंत में बात बन ही जाएगी। अचानक कहीं से धन लाभ का भी योग है।

धनु —

वक्री आपके रिश्तों में खटास ला सकते हैं। आपके द्वारा पूर्व में कही गई किसी बात को लेकर आपसी रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता है।​ किसी बात को लेकर दांपत्य जीवन में टकराव की स्थिति बन सकती है।

मकर—

क्रोध में आकर इस दौरान किसी को गलत शब्द कहने से बचें अन्यथा सालों से बने संबंध समाप्त हो सकते हैं। इसी तरह कागज संबंधी कामकाज को बहुत सावधानी के साथ करें। यह समय प्रेम संबंधों में कदम फूंक—फूंक कर रखने का है।

कुंभ —

इस कोरोना काल में भी आपको खुशियों को मनाने के ​कई मौके मिलेंगे। प्रेम संबंध हो या कामकाज सही समय पर सही निर्णय लेने से बात बन जाएगी। इस दौरान आपके द्वारा की गई मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलेगा।

मीन —

यह समय बीती बातें पीछे छोड़कर आज में जीने का है। अपने हों या पराए उन्हें माफ करके आगे बढ़ें। किसी भी कार्य को करने से पहले खूब जांच—परख लें। प्रेम संबंध हो या कामकाज धैर्य के साथ आगे बढ़ने पर सफलता निश्चित है।

और पढ़ेसूर्य की तरह चमकेगा 7 राशियों का भाग्य, जानें आपकी लाइफ में क्या होगा बड़ा बदलाव?

Leave a Reply