कन्या राशि वार्षिक राशिफल 2020

कन्या राशि वार्षिक राशिफल

विभिन्न राशियों के लिए वार्षिक राशिफल भविष्यवाणियां न तो आशीर्वाद देती हैं और न ही किसी के कर्म को प्रबंधित किए बिना किसी भी चीज़ के मूल से वंचित करती हैं। लेकिन हाँ ये वार्षिक राशिफल 2020  सभी राशि चक्रों के अगले एक वर्ष के लिए उनकी कुंडली क्या कहती है उसकी एक समग्र चित्रमाला जरूर  है। आईये  अब कन्या राशिफल के लिए वार्षिक राशिफल 2020 का वर्णन करते हैं, 12 राशियों में से छठी राशि कन्या राशि  है, और यह एक परिवर्तनशील और पृथ्वी तत्व  का संकेत है। ये लोग  गहन विश्लेषण और प्रयासों के माध्यम से काम में पूर्णता की इच्छा रखते हैं। आप दोस्त बनाने और दीर्घकालिक संबंध रखने में अच्छे होते हैं !

कन्या राशिफल इंग्लिश में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

कन्या राशि वार्षिक राशिफल 2020

वर्ष 2020 की पहली तिमाही के दौरान 4 वें घर को स्थानांतरित करने वाले कई ग्रहों के कारण कुछ प्रतिकूल परिस्थितियां पैदा हो सकती हैं। और यह कन्या राशिफल के जातकों को परिवार, करियर और सामान्य रूप से लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों को सुलझाने के लिए मजबूर करेगा। 24 जनवरी 2020 से कन्या राशिफल के जातकों के लिए एक बड़ी राहत होगी क्योंकि शनि 4 वें घर से निकल जाएगा।

सिंह राशिफल पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

मकर राशि के 5 वें घर में 24 जनवरी से अपने ही  शनि की उपस्थिति, 12 मई से 30 सितंबर 2020 तक प्रतिगामी गति को छोड़कर, विशेष रूप से आईटी, मेडिकल और खनन छात्रों के लिए समग्र रूप से अच्छी है।इस वर्ष के दौरान, कन्या राशिफल के सभी  जातक अपने व्यावहारिक दृष्टिकोण और धैर्य के कारण प्रगति करेंगे। यह धैर्य और मन की समानता के साथ आपकी दीर्घकालिक समस्याओं को जड़ से उखाड़ने के लिए एक वर्ष साबित होगा।

कन्या राशिफल – जनवरी, फरवरी, मार्च 2020

स्वास्थ्य: वर्ष की शुरुआत कुछ स्वास्थ्य समस्याओं और चिंता के कारण हो सकती है क्योंकि चंद्रमा के स्वामी बुध का चौथे घर में केतु के साथ संबंध है। 13 जनवरी से, जैसे ही बुध आपके पांचवें घर में जाएगा, स्वास्थ्य स्थिर हो जाएगा, और मन मुक्त हो जाएगा। 8 फरवरी से, तृतीय और 8 वें स्वामी मंगल 4 वें स्थान पर गोचर करने से कुछ आवेग और आक्रामक व्यवहार कर सकते हैं । आप अपनी माँ के स्वास्थ्य का अच्छा ख्याल रखें।

मेष राशि वार्षिक राशिफल पढ़ने के लिए – यहाँ क्लिक करें

शिक्षा: 13 जनवरी से 30 जनवरी तक का समय छात्रों के लिए सामान्य रूप से अनुकूल है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने  वालों को कुछ कठिनाइयों और ध्यान की कमी का सामना करना पड़ सकता है 18 फरवरी से 11 मार्च तक बुध 6 वें घर में प्रतिगामी होने के कारण ऐसा हो सकता हैं कॉलेज जाने वाले छात्र 24 जनवरी से 17 फरवरी 2020 तक अनुकूल समय की उम्मीद कर सकते हैं।27 मार्च तक की यह तिमाही उच्च अध्ययन के लिए बहुत अनुकूल नहीं है

वृषभ राशि वार्षिक राशिफल पढ़ने के लिए – यहाँ क्लिक करें

करियर: वर्ष 2020 की यह तिमाही कलाकारों, डिजाइनरों, मूर्तियों और संगीतकारों के लिए अनुकूल है। 3 फरवरी से 28 फरवरी तक लक्ज़री आइटम्स का कारोबार, महिलाओं का सामान जैसे परिधान और कॉस्मेटिक्स फले-फूलेगा। अभिनेता, मॉडल, डिजाइनर और ब्यूटीशियन की सफलता में और प्रगति होगी। राइटर्स, जर्नलिस्ट, अकाउंटेंट, और फाइनेंसर आदि को मंदी महसूस हो सकती है।

मिथुन राशि वार्षिक राशिफल पढ़ने के लिए – यहाँ क्लिक करें

रोमांस और विवाह: प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय हैं  और 21 मार्च 2020 तक विवाह के लिए और  डेटिंग के लिए भी अच्छा टाइम हैं ! 22 मार्च से, 5 वें घर में हानिकारक  मंगल का प्रवेश झगड़े और ब्रेकअप का कारण बन सकता है। विवाहित जोड़े  फरवरी 2020 के महीने के दौरान घनिष्ठ मित्रता वाले संबंधों के लिए एक अच्छे समय की उम्मीद कर सकते हैं।

कर्क राशि वार्षिक राशिफल पढ़ने के लिए – यहाँ क्लिक करें

सामान्य: कन्या राशिफल वालो के लिए इस तिमाही के दौरान चौथे घर में परस्पर विरोधी स्थितियों की उपस्थिति के कारण,घरेलू, माँ से संबंधित, या कैरियर से संबंधित मुद्दों के कारण कुछ मानसिक और भावनात्मक दबाव हो सकते हैं।24 जनवरी से 4 वें घर छोड़ने वाले शनि खराब स्थिति को थोड़ा कम कर देंगे। ये क्षणभंगुर(अस्थायी) समस्याएं जल्द ही खत्म हो जाएंगी, बशर्ते आप शांत रहें और धैर्य रखें।

कन्या राशिफल – अप्रैल, मई, जून 2020

स्वास्थ्य: कुछ स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं की अवधि के बाद यह तिमाही 7 अप्रैल से आपके स्वास्थ्य में सुधार लाएगी, हालांकि, 14 मई से 24 जून तक 2 राशियों से शुक्र के प्रतिगामी होने के कारण कुछ आलस्य और पाचन क्षमता खराब हो सकती है। गलत खान-पान के कारण यह समस्या आ सकती हैं.

शिक्षा:  11 मई 2020 तक सामान्य रूप से छात्रों के लिए एक अनुकूल समय हैं इसके बाद 5 वें स्वामी शनि 12 मई 2020 से और 4 वें स्वामी बृहस्पति 14 मई 2020 से प्रतिगामी हो रहे हैं जिससे  विदेश में स्नातक स्तर और उच्च अध्ययन के लिए कुछ कठिनाइयों का कारण बन सकता है। 4 मई से 17 जून 2020 तक 6 वें घर में 8 वें स्वामी मंगल का पारगमन इंस्ट्रूमेंटेशन और सर्जरी के छात्रों और अनुसंधान कार्यों के लिए अनुकूल साबित होगा।

करियर: नौकरीपेशा लोगों को धैर्य रखने  की आवश्यकता होगी ! 12 मई से वरिष्ठ नागरिकों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखने की आवश्यकता होगी। 6 वें स्वामी शनि प्रतिगामी हो रहे हैं। यह 7 अप्रैल से 24 अप्रैल 2020 तक व्यापारियों, मार्केटर्स, सेल्स और ऑक्शन हाउसों के लिए अच्छा समय होगा! कन्या राशिफल के जातक अचल संपत्ति के मामले समस्याग्रस्त मुद्दों को सुलझाने में सक्षम होंगे क्योंकि 8 वें स्वामी मंगल 4 मई से 17 जून 2020 तक 6 वें घर में पारगमन करते हैं, जिससे एक विप्रीत राज योग बनता है।

रोमांस और विवाह: यह तिमाही  कन्या राशिफल  के जातकों के लिए बहुत अनुकूल नहीं है जो प्रेम संबंधों में हैं। यदि आप शादी के लिए डेटिंग कर रहे हैं, तो इस तिमाही के दौरान कुछ देरी और अचानक झटके और आश्चर्य के लिए तैयार रहें। कन्या राशिफल में विवाहित जोड़े मई 2020 के मध्य तक अनुकूल समय की उम्मीद कर सकते हैं।

सामान्य: इस तिमाही के दौरान 5 वें घर की सक्रियता हमेशा परिवर्तनकारी होती है। कन्या राशिफल  के जातक इस अवधि के दौरान दीर्घकालिक योजना बना सकते हैं

कन्या राशिफल – जुलाई, अगस्त, सितंबर 2020

स्वास्थ्य: 13 जुलाई से 16 अगस्त तक स्वास्थ्य के लिए अच्छी अवधि है, हालांकि कुछ अशुद्धता चंद्रमा के 8 वें स्वामी मंगल के पहलू के कारण मन की शांति को परेशान कर सकती है। 2 सितंबर से 22 सितंबर 2020 तक फिर से स्वास्थ्य में सुधार होगा।

शिक्षा: 13 जुलाई तक पढ़ाई में कुछ गड़बड़ी से इंकार नहीं किया जा सकता है। केतु के साथ चतुर्थ भाव में 4 वें स्वामी बृहस्पति की उपस्थिति, अध्ययन में असंतोष और लापरवाही का कारण बन सकती है, 14 सितंबर से बृहस्पति के सीधे जाने पर स्थितियों में कुछ सुधार की उम्मीद की जा सकती है। 30 सितंबर से 5 वें घर में मकर राशि में सीधा जा रहा शनि आगे मददगार होगा।

कैरियर: 10 जुलाई 2020 तक 10वें घर में प्रतिगामी पहले और 10वें स्वामी बुध का पारगमन सामान्य रूप से कैरियर के लिए अनुकूल नहीं है।11वें सितंबर से 8वें घर में तीसरे और 8वें स्वामी मंगल प्रतिगामी जा रहे हैं और वहां से तीसरे घर का पहलू आईटी और संचार, खोजी पत्रकारों, लेखकों और अनुसंधानकर्मियों के पेशेवरों के लिए अच्छा नहीं है। 23 सितंबर से तीसरे और नौवें घर की धुरी में राहु / केतु की उपस्थिति अधिक घातक होगी।

रोमांस और विवाह: 5 वें और 6 वें स्वामी शनि को 29 सितंबर तक 5 वें घर में रहना प्रेम संबंधों का पक्ष नहीं लेगा और नए विवाह गठबंधनों को अंतिम रूप देने में देरी का कारण बन सकता है। विवाहित जोड़ों को 16 अगस्त 2020 तक 7 वें घर में तीसरे और 8वें स्वामी मंगल के गोचर के कारण धैर्य रखने और झगड़े से बचने की आवश्यकता होगी।

सामान्य: वर्ष की इस तीसरी तिमाही के दौरान, कन्या राशिफल वाले व्यक्तियों के लिए करियर, संपत्ति और स्वास्थ्य से संबंधित कई मुद्दे होंगे। लेकिन वे उन्हें सरलता और संतुलित दिमाग के साथ अनुकूल तरीके से हल करने में सक्षम होंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस अवधि के दौरान, सभी प्रगतिशील घर लगभग सक्रिय हैं।

कन्या राशिफल – अक्टूबर, नवंबर, दिसंबर 2020

स्वास्थ्य: 5 अक्टूबर से 23 दिसंबर तक आपके चंद्रमा पर 8 वें स्वामी मंगल का पहलू अचानक स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है, और इस अवधि के दौरान 5 अक्टूबर से 15 नवंबर तक मंगल के प्रतिगामी गति के कारण,दुर्घटनाओं और चोटों के अधिक खतरे होंगे, इसलिए सावधानी बरतें।

शिक्षा: 28 नवंबर 2020 से केतु के साथ तीसरे घर में बुध का संबंध छात्रों के लिए सामान्य रूप से प्रतिकूल है। 20 नवंबर तक बृहस्पति का पारगमन 4 वें घर पर उच्चतर अध्ययन और विदेश यात्रा के लिए अच्छा है।

करियर: 20 नवंबर 2020 तक प्रमोशन का इंतज़ार कर रहे लोगों को कुछ देरी का सामना करना पड़ सकता है। करियर की कुछ चुनौतियां, सामान्य तौर पर, 28 नवंबर से 17 दिसंबर तक होने की उम्मीद की जा सकती है केतु के साथ 10 वें स्वामी बुध की युति के कारण ऐसा हो सकता हैं

रोमांस और विवाह: यह 7 अक्टूबर को मंगल के पारगमन के कारण 5 अक्टूबर से 23 दिसंबर तक विवाहित जोड़े के लिए तनावपूर्ण समय हो सकता है।जीवनसाथी के साथ मैत्रीपूर्ण  संबंधों को बनाए रखने के लिए इस अवधि के दौरान धैर्य और सहनशीलता बरतें।

सामान्य: कन्या राशिफल के जातकों को ड्राइविंग के दौरान और घर पर कुछ मरम्मत कार्य करते समय विशेष रूप से तेज उपकरणों का उपयोग करने में अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए।अपने जीवनसाथी को एक निश्चित मात्रा में आज़ादी दें और गुस्से के क्षणों में उसकी व्यंग्यात्मक टिप्पणियों को नज़रअंदाज़ करें।

एक ज्योतिष सतर्कता

ज्योतिषीय भविष्यवाणियां सभी राशि चक्रों Zodiac Signs के लिए मूलभूत आधार पर भारतीय वैदिक ज्योतिष के बुनियादी सिद्धांतों पर आधारित हैं। इन ज्योतिषीय भविष्यवाणियों को वार्षिक कुंडली राशिफल के सामान्य विचार के रूप में लिया जाना चाहिए! विशिष्ट प्रश्नों और सलाह के लिए, भारतीय वैदिक ज्योतिष के मूल सिद्धांतों पर अभ्यास करने वाले किसी भी अच्छे ज्योतिषी से परामर्श करना हमेशा बेहतर होता है क्योंकि अंतिम परिणाम आपके स्वयं के कर्मों सहित कई चीजों पर निर्भर करते हैं। ये कर्म पिछले जीवन कर्मों या वर्तमान जीवन के अतीत के हो सकते हैं।

Leave a Reply